Move to Jagran APP

Panchayat Election 2021: गोरखपुर में कल से होगा नामांकन, सीसीटीवी की निगरानी में रहेगी पूरी व्‍यवस्‍था Gorakhpur News

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता के साथ पूरा करें। उन्होंने कहा कि सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेट अपने सेक्टर एवं जोन का भ्रमण कर लें एवं क्षेत्र की संवेदनशीलता सहित पूरी जानकारी प्राप्त कर उसकी रिपोर्ट भी उपलब्ध कराएं।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 02:02 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 06:46 PM (IST)
Panchayat Election 2021: गोरखपुर में कल से होगा नामांकन, सीसीटीवी की निगरानी में रहेगी पूरी व्‍यवस्‍था Gorakhpur News
प्रशिक्षण कार्यक्रम में बांये से एडीएम वित्‍त राजेश कुमार, जिलाधिकारी के विजेन्द्र पाण्डियन और सीडीओ इंद्रजीत सिंह । जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अब 14 दिन ही शेष रह गए हैं। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, रिटर्निंग आफिसर (आरओ), सहायक रिटर्निंग आफिसर (एआरओ) की बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी अपने क्षेत्रों का भ्रमण कर वहां के संवेदनशील केंद्रों की जानकारी प्राप्त कर लें। अधिकारियों को बताया गया कि सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में नामांकन होगा। सभी केंद्रों पर वीडियो कैमरे की भी व्यवस्था की गई है।

loksabha election banner

सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेटों को भ्रमण करने के निर्देश

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से उनके कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि पंचायत सामान्य निर्वाचन को शांतिपूर्वक, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराया जाएगा। सभी व्यवस्थाओं को समय से पूरा करने के लिए प्रभारी एवं अपर प्रभारी अधिकारियों, सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता के साथ पूरा करें। उन्होंने कहा कि सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेट अपने सेक्टर एवं जोन का भ्रमण कर लें एवं क्षेत्र की संवेदनशीलता सहित पूरी जानकारी प्राप्त कर उसकी रिपोर्ट भी उपलब्ध कराएं।

सभी से सतर्क रहने के निर्देश

मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सभी को मिलकर टीम भावना से कार्य करना होगा। एक साथ मिलकर ही बेहतर तरीके से चुनाव संपन्न कराया जा सकेगा। अपर जिलाधिकारी नगर एवं अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने सभी सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेटों को उनके कार्यों एवं दायित्वों के बारे में विस्तार से बताया।

तीन एवं चार अप्रैल को होने वाले नामांकन को देखते हुए भी सतर्क रहने को कहा गया है। सभी मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया गया कि अपने क्षेत्रों में नामांकन केंद्रों पर जाकर वे तैयारी देख लें। बैठक के बाद मुख्य विकास अधिकारी ने उरुवा एवं अन्य ब्लाकों का दौरा कर नामांकन की तैयारियां देखीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.