Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 05 October 2019 : एम्स से अब बगैर इलाज के नहीं लौटेगा कोई मरीज, मोरारी बापू की वजह से जीडीए ने 24 घंटे में बना दी पुलिया, शनिवार से मोरारी बापू की रामकथा शुरू, गोरखपुर में फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनवाने वाले सिपाही समेत 10 गिरफ्तार, 24 घंटे पुलों और रेल लाइनों पर पेट्रोलिंग Gorakhpur News

अब सुबह 1030 बजे तक एम्स पहुंचने वाले सभी मरीजों का रजिस्ट्रेशन होगा ओपीडी पर्चा बनेगा और उन्हें डॉक्टर देखेंगे। मोरारी बापू चंपादेवी पार्क में 13 अक्‍टूबर तक रामकथा सुनाएंगे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 06:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 05 October 2019 : एम्स से अब बगैर इलाज के नहीं लौटेगा कोई मरीज, मोरारी बापू की वजह से जीडीए ने 24 घंटे में बना दी पुलिया, शनिवार से मोरारी बापू की रामकथा शुरू,  गोरखपुर में फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनवाने वाले सिपाही समेत 10 गिरफ्तार, 24 घंटे पुलों और रेल लाइनों पर पेट्रोलिंग Gorakhpur News
Top Gorakhpur News Of The Day, 05 October 2019 : एम्स से अब बगैर इलाज के नहीं लौटेगा कोई मरीज, मोरारी बापू की वजह से जीडीए ने 24 घंटे में बना दी पुलिया, शनिवार से मोरारी बापू की रामकथा शुरू, गोरखपुर में फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनवाने वाले सिपाही समेत 10 गिरफ्तार, 24 घंटे पुलों और रेल लाइनों पर पेट्रोलिंग Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) ने मरीजों की सुविधा के लिए व्यवस्था में सुधार किया है। अब सुबह 10:30 बजे तक एम्स पहुंचने वाले सभी मरीजों का रजिस्ट्रेशन होगा, ओपीडी पर्चा बनेगा और उन्हें डॉक्टर देखेंगे। समय से पहुंचने वाला कोई मरीज एम्स से निराश होकर नहीं लौटेगा। चंपा देवी पार्क में पांच अक्टूबर से कथा वाचक मोरारी बापू का कार्यक्रम है। हजारों श्रद्धालुओं के आगमन को देखते हुए जीडीए ने पुलिया बनाने का निर्णय लिया। पुलिया निर्माण का कार्य पिछले चार माह से लटका हुआ था। गोरखपुर के शहरवासियों को पहली बार मोरारी बापू के मुखारविंद से श्रीराम कथा सुनने का सौभाग्य प्राप्त होने जा रहा है। चंपा देवी पार्क के पास जीडीए मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शनिवार से बापू की कथा की रसधार बहेगी। गोरखपुर की एसआइटी (विशेष जांच दल) ने फर्जी शस्त्र लाइसेंस प्रकरण में सिपाही समेत 10 लोगों को हिरासत में लिया है। जांच में नाम मालूम होने पर एएसपी ने सभी को पूछताछ के लिए खोराबार थाने बुलाया। मानसून और नदियों के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने पुलों और संवेदनशील रेल लाइनों की निगरानी बढ़ा दी है। 24 घंटे निगरानी के लिए अलग से पेट्रोलमैनों की तैनाती की गई है।

loksabha election banner

एम्स से अब बगैर इलाज के नहीं लौटेगा कोई मरीज

गोरखपुर में एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) ने मरीजों की सुविधा के लिए व्यवस्था में सुधार किया है। अब सुबह 10:30 बजे तक एम्स पहुंचने वाले सभी मरीजों का रजिस्ट्रेशन होगा, ओपीडी पर्चा बनेगा और उन्हें डॉक्टर देखेंगे। समय से पहुंचने वाला कोई मरीज एम्स से निराश होकर नहीं लौटेगा।एम्स के डिप्टी डायरेक्टर अश्वनी माहौर के अनुसार सुबह आठ से 11 बजे तक मुख्य गेट पर फार्म पर मुहर लगती है। फार्म निश्शुल्क है और अब गेट पर ही उपलब्ध रहेगा। सुबह आठ बजे गेट खुलने के साथ ही उपस्थित मरीजों को फार्म वितरित कर दिया जाएगा। वे वहीं फार्म भरेंगे और गेट पर मुहर लगवाकर एम्स के अंदर आ जाएंगे। जिनके फार्म पर भी मुहर लग गई, उनका रजिस्ट्रेशन कार्ड व ओपीडी पर्चा भी बनेगा और बिना डॉक्टर को दिखाए वे नहीं लौटेंगे। यह व्यवस्था शुरू हो चुकी है।

चार माह से लटका था काम, मोरारी बापू की वजह से जीडीए ने 24 घंटे में बना दी पुलिया

गोरखपुर शहर के तारामंडल क्षेत्र में पिछले चार महीने से क्षतिग्रस्त पुलिया को जीडीए (गोरखपुर विकास प्राधिकरण) ने 24 घंटे में बना दिया। सहायक अभियंता एसपी अरविंद के नेतृत्व में शुक्रवार को दोपहर बाद पुलिया को पूरी तरह दुरुस्त कर आवागमन चालू कर दिया गया। चंपा देवी पार्क में पांच अक्टूबर से कथा वाचक मोरारी बापू का कार्यक्रम है। हजारों श्रद्धालुओं के आगमन को देखते हुए जीडीए ने पुलिया बनाने का निर्णय लिया। गुरुवार को काम शुरू हुआ और देर रात तीन बजे तक लगातार काम हुआ। कुशीनगर से बड़ी पोकलेन मशीन मंगाकर खुदाई कराई गई। जल निकासी के लिए पुलिया की बुनियाद में करीब डेढ़ मीटर रेडियस की ह्यूम पाइप डाली गई। सहायक अभियंता एसपी अरविंद ने बताया कि शुक्रवार की सुबह मिट्टी, गिट्टी और स्टोन डस्ट डालकर पुलिया के ऊपर के भाग को बराबर कर आवागमन शुरू करा दिया गया। महीनों से बंद रास्ता शुरू होने पर तारामंडल क्षेत्र के लोगों ने राहत की  सांस ली है।

चंपा देवी पार्क में आज से बहेगी मोरारी बापू की कथा रसधार

गोरखपुर के शहरवासियों को पहली बार मोरारी बापू के मुखारविंद से श्रीराम कथा सुनने का सौभाग्य प्राप्त होने जा रहा है। गोरखनाथ मंदिर व श्रीराम कथा प्रेम यज्ञ समिति के तत्वावधान में ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की स्मृति में चंपा देवी पार्क के पास जीडीए मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शनिवार से बापू की कथा की रसधार बहेगी और श्रद्धालु डुबकी लगाएंगे। कथा 13 अक्टूबर तक चलेगी। प्रथम दिन कथा सायं चार बजे शुरू होगी। अन्य दिन कथा का समय सुबह 9.30 से दोपहर बाद एक बजे तक होगा। कथा की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। एक साथ 65-70 हजार लोग बैठकर कथा का आनंद ले सकेंगे।

गोरखपुर में फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनवाने वाले सिपाही समेत 10 गिरफ्तार

गोरखपुर की एसआइटी (विशेष जांच दल) ने फर्जी शस्त्र लाइसेंस प्रकरण में सिपाही समेत 10 लोगों को हिरासत में लिया है। जांच में नाम मालूम होने पर एएसपी ने सभी को पूछताछ के लिए खोराबार थाने बुलाया। पत्रवली में गड़बड़ी मिलने पर सभी को हिरासत में ले लिया गया। डीएम कार्यालय के मूल पत्रावली से शस्त्र लाइसेंस का मिलान चल रहा है। एसआइटी को जांच में पता चला कि खोराबार थानाक्षेत्र के कुई बाजार, भैंसहा, रायगंज, जंगल चंवरी, शेखपुरवा, कुसम्ही कोठी, रमलखना के आबकारी सिपाही, जंगल सिकरी, छपरा, नौवा अव्वल और मिर्जापुर गांव के रहने वाले 12 लोगों ने फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनवाया है। शुक्रवार को सभी को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया।

24 घंटे पुलों और रेल लाइनों पर पेट्रोलिंग शुरू, जानें-क्‍यों अलर्ट है रेलवे

मानसून और नदियों के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने पुलों और संवेदनशील रेल लाइनों की निगरानी बढ़ा दी है। 24 घंटे निगरानी के लिए अलग से पेट्रोलमैनों की तैनाती की गई है। वे हर पल की सूचना संबंधित इंजीनियरों और कंट्रोल रूम तक पहुंचा रहे हैं। मानसून पेट्रोलिंग तो सामान्य तौर पर होती रहती है लेकिन हाल में बलिया-वाराणसी रेलमार्ग क्षतिग्रस्त होने और पटना जंक्शन पर जलजमाव को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने अपने क्षेत्र में सतर्कता और बढ़ा दी है। पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में डोमिनगढ़-जगतबेला, जरवलरोड-करनैलगंड और गोंडा-मनकापुर आदि रेल सेक्शन में रूटीन के अलावा 42 पेट्रोलमैन अतिरिक्त लगाए गए हैं। घाघरा और चौकाघाट आदि पुलों पर 16 पेट्रोलमैन दिनरात निगरानी कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.