Move to Jagran APP

निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष संजय न‍िषाद ने कहा, भाजपा के साथ म‍िलकर लड़ेंगे- हम रहेंगे यूपी के 'किंग-मेकर'

Sanjay Nishad President of Nishad Party निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष संजय न‍िषाद ने बताया कि 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी भाजपा के साथ मिलकर लड़ेगी और सरकार बनाएगी। इस बार निषाद पार्टी किंग-मेकर की भूमिका में रहेगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 08:50 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 08:50 AM (IST)
निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष संजय न‍िषाद ने कहा, भाजपा के साथ म‍िलकर लड़ेंगे- हम रहेंगे यूपी के 'किंग-मेकर'
निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष संजय न‍िषाद। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में निषाद पार्टी भाजपा के साथ मिलकर लड़ेगी। सीट बंटवारे को लेकर सोमवार को निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय निषाद ने दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की। इस दाैरान गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष मौजूद रहे।

loksabha election banner

सपा मुखिया अखिलश यादव पर साधा निशाना

डा. संजय ने बताया कि 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी भाजपा के साथ मिलकर लड़ेगी और सरकार बनाएगी। इस बार निषाद पार्टी 'किंग-मेकर' की भूमिका में रहेगी। सीटों के बंटवारे और चुनाव में जीत की रणनीति पर एक बार फिर से बीजेपी नेतृत्व से चर्चा हुई। सामाजिक और राजनीतिक मुद्दे के जल्द समाधान पर भी बात हुई।

अगली बैठक में तैयार होगा गठबंधन का अंत‍िम प्रारूप

आगामी बैठक में गठबंधन का अंतिम प्रारूप तैयार होगा। उन्होंने कहा कि 'जहां होगा निषाद वहां बनेगी सरकार' के नारे को तमाम दल अपना बता रहे हैं। ऐसे में बिना निषादों के समर्थन से उत्तर प्रदेश में सरकार नहीं बनेगी। निषाद समाज के लोग प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में हैं। हमारे इतिहास की पहचान की भगवान श्री राम को नाव से नदी पार कराने को लेकर है।

निषाद पार्टी की नाव पर जो बैठेगा सरकार उसी ही की बनेगी

उन्‍होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में निषाद पार्टी की नाव पर जो बैठेगा सरकार उसी ही की बनेगी। डा. निषाद ने पूर्व की सरकारों पर नि‍शाना साधते हुए कहा कि अखिलश यादव नि‍षाद हितैषी होने का सिर्फ ढोंग करते हैं। बीते दिनों उन्नाव में मनोहर लाल निषाद की प्रतिमा लगाने के लिए रथ यात्रा से जाते हैं, लेकिन अपनी सरकार में नि‍षादों के हि‍त के लिए एक भी कानून पास नहीं करते। अगर वह ईमानदारी से काम करते तो निषाद समाज को आरक्षण के मुद्दे पर आंदोलन नहीं करना पड़ता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.