Move to Jagran APP

गोरखपुर में जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी समेत नौ लोगों पर मुकदमा Gorakhpur News

बेलवाड़ाडी के बूथ संख्या 50 व 51 पर मतदान के दौरान अचानक फर्जी वोट को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद के दौरान लाठी-डंडे चलने लगे जिसमें बीच बचाव करने गए बूथ पर तैनात सिपाही श्रवण कुमार व पीआरडी जवान परमेश्वर घायल हो गए।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 05:15 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 05:15 PM (IST)
गोरखपुर में जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी समेत नौ लोगों पर मुकदमा Gorakhpur News
पुलिस एफआइआर के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। गीडा थाना क्षेत्र के बेलवाड़ाडी में मतदान की शाम को हुए विवाद में पुलिस ने घायल सिपाही की तहरीर पर जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी सुरेंद्र निषाद समेत नौ लोगों के खिलाफ नामजद व अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

पिपरौली ब्लाक के ग्राम सभा बेलवाड़ाडी के बूथ संख्या 50 व 51 पर मतदान के दौरान अचानक फर्जी वोट को लेकर गुरुवार की शाम पांच बजे के आस-पास दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद के दौरान लाठी-डंडे चलने लगे, जिसमें बीच बचाव करने गए बूथ पर तैनात सिपाही श्रवण कुमार व पीआरडी जवान परमेश्वर घायल हो गए। साथ ही एक पक्ष से आधा दर्जन लोगों को चोट आइ, जिनको प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। शाहपुर थाने पर तैनात व घायल सिपाही श्रवण कुमार की तहरीर पर जिला पंचायत के वार्ड नं. 30 से सदस्य पद के प्रत्याशी सुरेंद्र निषाद, पराग निषाद, जितेंद्र निषाद, योगेंद्र, अनिल, राजेंद्र, मनीष, रजनीश, संजीव व अन्य अज्ञात समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक डीडी मिश्रा ने कहा कि सद नामजद और अज्ञात के खिलाफ 147, 148, 323, 332, 353, 307, 504, 506, 427 तथा 7 सीएलए एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। प्रकरण में सुरेंद्र निषाद, अनिल निषाद तथा संजीव निषाद को गिरफ्तार किया गया है।

डयूटी से लौट रहे होमगार्ड की वाहन के चपेट में आने से मौत

गीडा थाना क्षेत्र के सेक्टर 15 स्थित एक होटल के सामने फोरलेन पर वाहन की चपेट में आने से चुनाव डयूटी से वापस लौट रहे होमगार्ड की मौत हो गई। महानगर के गोरखनाथ थाना क्षेत्र के गोरखनाथ सब्जी मंडी निवासी होमगार्ड 45 वर्षीय कैलाश प्रसाद की पंचायत चुनाव में मतदान के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ डयूटी लगी थी। काम निबटाने के बाद वापस पैदल ही घर आ रहे थे। गीडा सेक्टर 15 स्थित एक होटल के सामने बस्ती-गोरखपुर फोरलेन पर गुरुवार की रात करीब एक बजे के आस-पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। प्रभारी निरीक्षक गीडा डीडी मिश्रा ने बताया कि मृतक के पत्नी प्रेमा देवी की तहरीर पर अज्ञात वाहन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.