Move to Jagran APP

Coronavirus in Gorakhpur: बीआरडी मेडिकल कालेज में नौ संक्रमितों की मौत, मिले 1076 नए मरीज

शुक्रवार को बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में नौ संक्रमितों की मौत हो गई। इसमें आठ गोरखपुर के हैं। कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 1076 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसमें 504 मरीज शहर के हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 41494 हो गई है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 11:45 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 11:45 AM (IST)
Coronavirus in Gorakhpur: बीआरडी मेडिकल कालेज में नौ संक्रमितों की मौत, मिले 1076 नए मरीज
कोरोनावायरस संक्रमण का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना से लगातार मौतें हो रही हैं। रोकथाम के सारे उपाय कमजोर पड़ रहे हैं। संक्रमण का फैलाव भी अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। शुक्रवार को बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में नौ संक्रमितों की मौत हो गई। इसमें आठ गोरखपुर के हैं। कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 1076 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसमें 504 मरीज शहर के हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 41494 हो गई है। 445 की मौत हो चुकी है। 30741 स्वस्थ हो चुके हैं। 10308 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने इसकी पुष्टि की है।

loksabha election banner

गोरखपुर के भैंसहा निवासी 45 वर्षीय, बसंतपुर के 81, गिटहा के 45, दीवान बाजार के 42, सहजनवां के 34 वर्षीय व्यक्ति बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती थे। शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। इसी वार्ड में जिले के 73 वर्षीय, खेरी के 45 वर्षीय व्यक्ति व पिपराइच के नबीपुर निवासी 26 वर्षीय युवती ने भी अंतिम सांस ली। महराजगंज के 55 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गई।

देवरिया में बढ़ गया संक्रमण से मौतों का ग्राफ

देवरिया में कोरोना संक्रमण काल के बीच आक्सीजन की कमी का संकट उत्पन्न हो गया है। आंकड़ों पर गौर करें तो शहर में हर दिन चार से पांच लोगों की मौत हो रही है। उधर घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार करने की भी दिक्कत उत्पन्न हो गई है और जगह के लिए लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। नगर पालिका देवरिया के आंकड़ों पर गौर करें तो अप्रैल माह में 103 लोगों की मौत हुई। जबकि अप्रैल माह में यह आंकड़ा 136 पहुंच गया है। बरहज संवाददाता के अनुसार बरहज नगर पालिका के आंकड़ों पर गौर करें तो पिछले वर्ष अप्रैल माह में 11 लोगों की मौत हुई थी, जबकि अप्रैल 2021 में 17 लोगों ने मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया है। भाटपाररानी संवाददाता के अनुसार भाटपाररानी नगर पंचायत में 22 लोगों ने मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया है। रुद्रपुर संवाददाता के अनुसार नगर पंचायत रुद्रपुर में मार्च माह में 24 व अप्रैल माह में 28 लोगों ने मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया है। यह तो एक बानगी मात्र है। हर दिन जनपद में दर्जनों लोगों की मौत हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.