Move to Jagran APP

विश्‍व के सबसे लंबे प्लेटफार्म खुला एनईआर का पहला हैंगिंग वेटिंग हॉल, यात्रियों को राहत Gorakhpur News

प्लेटफार्म नंबर नौ पर पूर्वोत्तर रेलवे का पहला हैंगिंग एसी और स्लीपर वेटिंग हॉल तैयार हो गया है। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों के लिए वेटिंग हॉल को खोल दिया है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 11:00 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 09:38 AM (IST)
विश्‍व के सबसे लंबे प्लेटफार्म खुला एनईआर का पहला हैंगिंग वेटिंग हॉल, यात्रियों को राहत Gorakhpur News
विश्‍व के सबसे लंबे प्लेटफार्म खुला एनईआर का पहला हैंगिंग वेटिंग हॉल, यात्रियों को राहत Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। उत्तरी द्वार से रेलवे स्टेशन पर प्रवेश करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें ट्रेनों का इंतजार करने के लिए भागकर प्लेटफार्म नंबर एक या या दो पर नहीं जाना पड़ेगा। प्लेटफार्म नंबर नौ पर पूर्वोत्तर रेलवे का पहला हैंगिंग एसी और स्लीपर वेटिंग हॉल तैयार हो गया है। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों के लिए वेटिंग हॉल को खोल दिया है।

loksabha election banner

जल्द ही आरामदायक बेंचों की व्यवस्था

नव निर्मित वेटिंग हॉल में स्टील के बेंच लगाए गए हैं। जल्द ही आरामदायक बेंचों की व्यवस्था सुनिश्चित कर दी जाएगी। इंतजार करने वाले यात्रियों को ट्रेनों की हर पल की जानकारी मिलती रहेगी। इसके लिए अति आधुनिक साउंड सिस्टम लगाया गया है। टीवी डिस्प्ले बोर्ड पर भी ट्रेनों की सूचना मिल रही हैं। ट्रेनों की समय सारिणी लगा दी गई है। दोनों वेटिंग हॉल में 320 यात्री बैठ सकते हैं। दरअसल प्लेटफार्म नंबर नौ, आठ और सात पर ट्रेनों के इंतजार के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी। उत्तरी द्वार से प्रवेश करने वाले यात्रियों को इंतजार के लिए प्लेटफार्म नंबर एक और दो पर जाना पड़ रहा था।

माताओं के लिए अलग से बेबी फीडिंग रूम

वेटिंग हॉल में बच्चों की देखभाल करने वाली माताओं के लिए अलग से बेबी फीडिंग रूम भी है। ट्रेनों का इंतजार करने वाली माताएं बच्चों की देखभाल कर सकती हैं।

किसी भी प्लेटफार्म पर पहुंच सकते हैं यात्री

वेटिंग हॉल पश्चिमी फुट ओवरब्रिज पर बना है। वेटिंग हॉल और ब्रिज आपस में जुड़े हैं। यात्री ओवरब्रिज से होकर किसी भी प्लेटफार्म पर पहुंच सकते हैं।

सबसे बड़े प्लेटफार्म पर बन रहा सबसे बड़ा वेटिंग हॉल

विश्व के सबसे बड़े प्लेटफार्म पर (1366.44 मीटर) पर लगभग 15 हजार स्क्वायर फीट में अति आधुनिक सबसे बड़ा वेटिंग हॉल बन रहा है। नए साल में पूर्वोत्तर रेलवे के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ जाएगी।

यात्रियों के लिए बेहतर सुविधा का इंतजाम

इस संबंध में एनई रेलवे के पीआरओ पंकज सिंह का कहना है कि गोरखपुर में पूर्वोत्तर रेलवे का पहला हैंगिंग वेटिंग हॉल यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। यात्रियों को उच्च गुणवत्ता के साथ बेहतर सुविधा मिलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.