Move to Jagran APP

NEET Topper आकांक्षा की फेंक आईडी बनाकर की विवादित पोस्ट, टॉपर ने दी यह सफाई

NEET की परीक्षा में 720 में 720 अंक पाने वाली कुशीनगर की आकांक्षा सिंह के नाम अज्ञात व्यक्ति ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर फेंक आईडी बनाकर दो विवादित पोस्ट की है। आकांक्षा ने कहा है कि उसका twitter पर कोई एकाउंट नहीं है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 12:01 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 09:25 PM (IST)
NEET Topper आकांक्षा की फेंक आईडी बनाकर की विवादित पोस्ट, टॉपर ने दी यह सफाई
NEET की Topper कुशीनगर की आकांक्षा सिंह। जागरण

कुशीनगर, जेएनएन। NEET की परीक्षा में आल इंडिया सेकेंड टापर कुशीनगर की आकांक्षा सिंह के नाम अज्ञात व्यक्ति ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर फेंक आईडी बनाकर दो विवादित पोस्ट की है। इससे छात्रा व उसके स्वजन आहत हैं। छात्रा की मां रुचि सिंह (शिक्षिका) ने मामले की जांच कर साजिशकर्ता के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

आकांक्षा को मिले हैं 720 में 720 अंक

आकांक्षा सिंह ने 720 में 720 अंक प्राप्त किया है। बोर्ड ने उसे सेकेंड टॉपर घोषित किया है। समान अंक पाने वाले शोयब आफताब को फस्ट टॉपर घोषित किया गया है। 

यह है विवादित पोस्‍ट 

छात्रा के नाम से रिजल्ट घोषित होने के बाद बनाए गए एकाउंट के पहले पोस्ट में लिखा गया है कि 'मैं कभी भी सोशल मीडिया पर नहीं थी, आज मुझे बहुत ही दुखी मन से सोशल मीडिया ज्वाइन करना पड़ा है। जो भी हुआ वह मेरे साथ यह एक नाइंसाफी है। मेहनत तो मैंने भी की, सफल तो मैं भी हुई'। दूसरे पोस्ट में लिखा है कि 'नीट परीक्षा को टाप मैंने भी किया है और शोएब आफताब ने भी किया है, पर सिर्फ शोएब का नाम हर जगह मीडिया में छाया हुआ है, मेरी क्या गलती है, सिर्फ यह कि मैं एक लड़की हूं और हिंदू हूं'। 

आकांक्षा का कोई ट्विटर एकाउंट नहीं

छात्रा की मां का कहना है कि साजिश के तहत ऐसा किया जा रहा है। यह फर्जी ट्विटर एकाउंट बनाकर गलत बयान बाजी कर छवि खराब करने की कोशिश है। आकांक्षा ने अभी तक के पढाई के दौरान मोबाइल का प्रयोग न करने की बात कही है। उसका कोई ट्विटर एकाउंट नहीं है। किसी ने साजिश के तहत बदनाम करने की कोशिश की है। इसकी शिकायत पुलिस में की जाएगी। प्रभारी निरीक्षक राम आशीष यादव ने बताया कि शिकायत मिलेगी तो साइबर सेल से इसकी जांच कराकर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.