Move to Jagran APP

सपा सरकार के कार्यों को भुना रही है प्रदेश सरकार : नगीना साहनी Gorakhpur News

समाजवादी पार्टी गोरखपुर के जिलाध्‍यक्ष नगीना साहनी ने कहा कि सपा सरकार के कार्यों को उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार भुना रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 10:15 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 10:15 PM (IST)
सपा सरकार के कार्यों को भुना रही है प्रदेश सरकार : नगीना साहनी Gorakhpur News
सपा सरकार के कार्यों को भुना रही है प्रदेश सरकार : नगीना साहनी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में शुरू कराए गए 500 बेड के बाल चिकित्सा संस्थान जिसका अधिकतम काम सपा सरकार में ही हो गया था। उसमें भी सरकार कोविड वार्ड बनाने की तैयारी कर रहीं हैं और सीएम ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज जाकर निर्माणाधीन 500 बेड सुपर स्पेशलिस्ट बाल चिकित्सा संस्थान का निरीक्षण किया है जिसका काम अधिकतम सपा सरकार में ही हो गया था। उसको शुरू कराने में हो रही देरी यह साबित कर रहीं हैं कि यह सरकार स्वयं तो कुछ कर नहीं रही है केवल जानबूझकर देरी कर सपा सरकार के कार्यों को अपना बताकर सीएम सिर्फ फीता काट रहे हैं।

loksabha election banner

कहा कि अभी तक इस सरकार ने अपना कोई कार्य ऐसा नहीं कराया जिसे वह जनता को बता सकें भाजपा राज में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है दहशत में जीने को मजबूर है जनता जनपद में छेड़खानी से तंग आकर छात्रा ने खुद को आग लगा लिया और बुजुर्ग की हत्या हो गयी। हत्‍या इस सरकार में आम बात हो गयीं है। प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग बहुत स्लो है, संक्रमण का रिकॉर्डतोड़ फैलाव होता जा रहा है। अस्पतालों में व्यवस्था के अभाव में लोग दम तोड़ दे रहे हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर गोरखपुर वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग की दुर्दशा का मुद्दा उठाकर जनसामान्य की पीड़ा को स्वर देने काम किया है। गोरखपुर वाराणसी राजमार्ग पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हैं। बारिश के दिनों में इनकी वजह से काफी दिक्‍कत हो रही है। गोरखपुर से बड़हलगंज तक का ही सफर पूरा करने में करीब तीन-साढ़े तीन घंटे का वक्‍त लग जाता है। इस सड़क को फोरलेन करने का काम शुरू हुए चार साल से अधिक हो गया। 2019 तक पुरा होना था लेकिन अभी 30-40 प्रतिशत ही काम हो पाया है। सपा कार्यकाल में तमाम जिलों को जोड़ने वाली 4 लेन सड़कों का जाल बिछाया गया था। कस्बों, तहसीलों, ग्रामीण अंचलों में डामर और सीसी सड़कों का निर्माण किया गया था।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि पूरे प्रदेश में सड़कें बेहतरीन थीं लेकिन भाजपा की सरकार आने के बाद से रखरखाव और बारिश की वजह से गड्ढे न भरने की वजह से वो बेहतरीन सड़कें दुर्दशा का शिकार हो गईं और गड्ढे भरने के नाम पर भाजपा सरकार में जमकर बजट की बंदरबांट की गई। सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, कानून व्यवस्था ये सब सरकार के काम होते हैं ले‍किन भाजपा सरकार के आने के बाद से इनमें से कोई कार्य ठीक से नहीं हुआ है। इस सरकार को 2022 में सत्ता से हटाने का जनता मन बना चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.