Move to Jagran APP

गोरखपुर में लूट के लिए हत्‍या : पेट्रोल पंप से ही मैनेजर के पीछे लग गए थे बदमाश Gorakhpur News

गोरखपुर में पेट्रोल पंप के मैनेजर की लूट के लिए हत्‍या के मामले में पुलिसिया जांच में कई सनसनीखेज जानकारियां सामने आईं हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 03:48 PM (IST)
गोरखपुर में लूट के लिए हत्‍या : पेट्रोल पंप से ही मैनेजर के पीछे लग गए थे बदमाश Gorakhpur News
गोरखपुर में लूट के लिए हत्‍या : पेट्रोल पंप से ही मैनेजर के पीछे लग गए थे बदमाश Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में पेट्रोल पंप के मैनेजर की लूट के लिए हत्‍या के मामले में पुलिसिया जांच में कई अहम जानकारियां मिली हैं। पेट्रोल पंप पर लगे सीसी कैमरे में बदमाशों की झलक मिलने से स्पष्ट है कि बदमाश वहीं से उनके पीछे लगे थे। इससे एक बात और भी स्पष्ट है कि बदमाशों को पहले से पता था कि मैनेजर बड़ी रकम बैंक में जमा करने के लिए ले जाने वाले हैं। बदमाशों को इसकी जानकारी वही व्यक्ति दे सकता है, जो पंप से जुड़ा हो। पुलिस, पंप से जुड़े लोगों पर भी संदेह जता रही है।

loksabha election banner

सीसीटीवी फुटेज में दिख रही है बदमाशों की झलक

आनंद स्वरूप मिश्र जिस पंप के मैनेजर थे, उसके बाहर सीसी कैमरा लगा है। जिस स्थान पर उनकी हत्या कर लूट हुई है, उससे थोड़ी दूरी पर भी एक अन्य पेट्रोल पंप भी है। वहां भी सीसी कैमरा लगा है। पुलिस ने दोनों कैमरों की फुटेज की जांच की है। बताते हैं कि दोनों फुटेज में बदमाशों की झलक दिख रही है। फुटेज में उनका हुलिया भी स्पष्ट है। हुलिए को केंद्र में रखकर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

फर्म के दूसरे पंप का दो बार लूटा जा चुका है कैश

जिस फर्म के मेहरौली स्थित जिस पेट्रोल पंप का कैश लूटा गया है, उसी फर्म का गोला क्षेत्र के बारानगर में भी बारानगर आटोमोबाइल के नाम से पेट्रोल पंप है। तीन साल में इस पंप का कैश दो बार लूटा जा चुका है। हालांकि दोनों बार बदमाशों ने लूट करने में असलहे का इस्तेमाल जरूर किया था, लेकिन किसी को गोली नहीं मारी थी।

कई वर्ष से पंप पर कार्यरत थे आनंद स्वरूप

आनंद स्वरूप, पेट्रोल पंप पर करीब 12 वर्ष से कार्यरत थे। उनकी निष्ठा व ईमानदारी की वजह से पंप के मालिक उन पर काफी भरोसा करते थे। इसलिए रुपये के लेनदेन का सारा काम वही संभालते थे। उनका एक बेटा राहुल मिश्र (24) है। इस समय वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। दो बेटियां पल्लवी (22) और शांभवी (23) हैं। दोनों अभी पढ़ रही हैं।

बदमाशों को पकडऩे में पुलिस ने लोगों से मांगी मदद

लूट करने के लिए बदमाश, काले रंग की होंडा स्टनर बाइक से आए थे। वारदात से पहले पंप मैनेजर की बाइक से टक्कर लगने की वजह से बदमाशों की बाइक की टंकी के आगे लगा गार्ड टूटकर मौके पर ही गिर गया था।

गार्ड को कब्जे में लेने के साथ ही पुलिस ने उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर लोगों से बदमाशों को पकडऩे में सहयोग करने की अपील की है। सीओ क्राइम प्रवीण सिंह की तरफ से की गई पोस्ट में ऐसी होंडा स्टनर गाड़ी देखने पर सूचना देने के लिए कहा है, जिसकी टंकी का एक तरफ का गार्ड टूटा हो।

सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान में जुटी पुलिस

बदमाशों का पता लगाने के लिए हाथ-पांव मार रही पुलिस ने संदेह के आधार पर आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पंप से ही जुड़े किसी व्यक्ति के बदमाशों के लिए मुखबिरी करने का संदेह जताया जा है। वारदात को अंजाम देने वालों की पहचान करने के लिए दो पेट्रोल पंपों पर लगे सीसी कैमरे की फुटेज भी खंगाली जा रही है।

तीन दिन से जमा नहीं हुई थी रकम

पंप पर गुरुवार को आई रकम शुक्रवार को सुबह जमा कर दी गई थी। शनिवार और रविवार को बैंक बंद था। इसलिए शुक्रवार से लेकर रविवार तक की रकम बैंक में जमा नहीं कराई जा सकी थी। तीन दिन में इकट्ठा हुई रकम, मैनेजर आनंद स्वरूप सोमवार को बैंक में जमा करने जा रहे थे। तभी बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दे दिया।

रकम अधिक होने की वजह से बाइक से जा रहे थे बैंक

आमतौर से पंप मैनेजर ही बैंक में रुपये जमा करने जाते थे। पंप से बैंक तक का सफर वह टेंपो से तय कर करते थे। सोमवार को रकम अधिक होने की वजह सुरक्षा के लिहाज से साथी कर्मचारी के साथ बाइक से उन्होंने बैंक जाने का फैसला लिया था।

बदमाशों ने गमछे से बांध रख था मुंह

वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों ने गमछे से मुंह बांध रखा था। जाहिर है ऐसा उन्होंने पहचान छिपाने के लिए किया था। इस आधार पर माना जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की बेलीपार इलाके में आवाजाही होती रही है। उन्हेें पहचाने जाने का डर था। इसीलिए मुंह बांध रखा था। पुलिस बेलीपार इलाके में सक्रिय बदमाशों के बारे में पता लगा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.