Move to Jagran APP

फावड़े से गला काटकर बहन की हत्‍या, खुद पुलिस को दी सूचना, जानें-क्‍या है कारण Gorakhpur news

गोविंद ने डायल 112 पर फोन करके पुलिस को सूचना दी कि उसने फावड़े से छोटी बहन की गला काटकर हत्‍या कर दी है। सूचना के बाद तत्‍काल हरकत में आई पुलिस मौके पहुंची तो देखा कि आरोपित घर के एक कमरे के पास बैठा हुआ है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 06:50 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 06:50 PM (IST)
फावड़े से गला काटकर बहन की हत्‍या, खुद पुलिस को दी सूचना, जानें-क्‍या है कारण Gorakhpur news
हत्‍या के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। चिलुआताल थाना क्षेत्र के ग्रामसभा परमेश्वरपुर के टोला भंण्डारो में गुरुवार को एक युवक ने अपनी छोटी बहन की फावड़े से गला काटकर हत्‍या कर दी। मृतका का नाम अंजनी पुत्री रामबुझारथ है। वह 16 वर्ष की थी। आरोपित का नाम गोविंद है। पुलिस शव को कब्‍जे में लेकर आरोपित से पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार दोपहर बाद करीब तीन बजे गोविंद ने डायल 112 पर फोन करके पुलिस को सूचना दी कि उसने फावड़े से छोटी बहन की गला काटकर हत्‍या कर दी है। सूचना के बाद तत्‍काल हरकत में आई पुलिस मौके पहुंची तो देखा कि आरोपित घर के एक कमरे के पास बैठा हुआ है। उससे कुछ ही दूरी पर भूसे वाले कमरे में उसके बहन का शव व खून से सना फावड़ा मौजूद है। आरोपित ने पुलिस को बताया कि उसी फावड़े से उसने बहन की हत्‍या की है। आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

अपमान के कारण दुकान पर नहीं जाता था गोविंद

गोविंद ने पुलिस को बताया कि बहन की गांव में एक युवक से दोस्‍ती थी। वह इससे तंग था। दोनों अक्‍सर फोन पर बातें करते थे। गोविंद इसे पसंद नहीं करता था। इसे लेकर वह सदैव अपमानित महसूस करता था। गोविंद तीन भाई है। भाइयों में सबसे बड़ा वही है। उससे छोटा अरविंद व सबसे छोटा गुड्डू है। दो बहने चांदनी व अंजनी थीं। चांदनी की शादी हो चुकी है। अंजनी भाई बहनों सबसे छोटी थी। दरघाट में गोविंद की दुकान है। गुड्डू व गोविंद दुकान पर रहते थे। आरोपित ने पुलिस से बताया कि गांव के एक युवक से दोस्‍ती के कारण वह खुद को इतना अपमानित महसूस करने लगा कि उसने दुकान जाना छोड़ दिया। गोविंद के पिता रेलवे वर्कशाप में कर्मचारी हैं। घटना के दिन वह काम से घर से बाहर गए हुए थे। मझला भाई अरविंद भी कहीं बाहर निकला हुआ था। मां घर से चौराहे पर सामान खरीदने गई हुई थी। घर पर सिर्फ अंजनी व गोविंद थे। बार-बार अंजनी का चेहरा देखकर गोविंद खुद पर काबू न रख सका और उसने फावड़े से उसकी हत्‍या कर दी। घटना के बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी कैंपियरगंज राहुल भाटी व चिलुआताल पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.