Move to Jagran APP

मुफ्त वाई-फाई व सीसी कैमरे से लैश होगी नगर पालिका

बैठक का शुभारंभ पिछली बैठक की कार्रवाई की पुष्टि करते हुए की गई। बोर्ड द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि एनएच-730 पर नालों के दोनों तरफ फुटपाथ पर हुए अतिक्रमण को अभियान चलाकर हटाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 02:34 AM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 02:34 AM (IST)
मुफ्त वाई-फाई व सीसी कैमरे से लैश होगी नगर पालिका
मुफ्त वाई-फाई व सीसी कैमरे से लैश होगी नगर पालिका

महराजगंज : नगर पालिका परिषद में 38वीं बोर्ड की बैठक शुक्रवार को नगर पालिका अध्यक्ष कृष्णगोपाल जायसवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में नगर पालिका क्षेत्र में फुटपाथ से जहां अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रस्ताव बने, वहीं नगर क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर सीसी कैमरे के अलावा पूरे नगर क्षेत्र में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने का निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

बैठक का शुभारंभ पिछली बैठक की कार्रवाई की पुष्टि करते हुए की गई। बोर्ड द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि एनएच-730 पर नालों के दोनों तरफ फुटपाथ पर हुए अतिक्रमण को अभियान चलाकर हटाया जाएगा। राज्य वित्त एवं 15वें वित्त आयोग की धनराशि से मुहल्लों की बिजली व्यवस्था दुरुस्त कराई जाएगी।

नपा कार्यालय के समक्ष सड़क का चौड़ीकरण एवं बाउंड्रीवाल कराया जाएगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि नगर पालिका परिषद महराजगंज के सालिड बेस्ट मैनेजमेंट की डीपीआर कर्मचारियों की उपस्थिति हेतु बायोमैट्रिक सिस्टम, नगर पालिका के सीवरेज सिस्टम का सर्वे कराए जाने हेतु सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया। बैठक में नगर पालिका की गाड़ियों में ट्रेकिग के लिए वेहिकल ट्रैकिग सिस्टम लगाने एवं बेस्ट मैनेजमेंट के लिए मोबाइल एप्लीकेशन बनवाने का निर्णय लिया गया। एनएच निर्माण के बाद टैक्सी स्टैंड के भूमि के लिए चौपरियां में प्राइमरी स्कूल के पास भूमि व अन्य स्थान पर भूमि किराया पर लेकर व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया। बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से नगर के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी लगने और मुफ्त वाई-फाई की व्यवस्था से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

बैठक में सभासद रामप्रीत, हीरमती, गामा प्रसाद, राजकुमार, अनिल वर्मा, सिद्धार्थनाथ शुक्ल, अमितेश गुप्त, राजीव कुमार, मुरली मनोहर, ईश्वरचंद, नेहा यादव, रामबेलास यादव, महेंद्र गुप्ता, सन्तोष पटेल, राघवेन्द्र मिश्र, लालजी गुप्त, धर्मा देवी, चन्द्रकला, रीता यादव, प्रदीप गौड़, सिनोद कुमार, मोहित मदन मद्धेशिया, आकाश श्रीवास्तव, शमीम खांन, विनोद कुमार जायसवाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.