Move to Jagran APP

नगर निगम ने दी सफाई योद्धाओं 40 लाख की सौगात

सूरजकुंड धाम नगर की मलिन बस्ती में बुधवार शाम सफाई योद्धाओं के बीच नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने दीपावली मनाई। सफाई योद्धाओं को मिठाई और अन्य जरूरी सामान देने के साथ ही एक-एक परिवार से मिले और दीपावली की बधाई दी।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Fri, 05 Nov 2021 11:15 AM (IST)Updated: Fri, 05 Nov 2021 11:15 AM (IST)
नगर निगम ने दी सफाई योद्धाओं  40 लाख की सौगात
नगर आयुक्‍त ने सफाई योद्धाओं के बीच मनाई दीपावली, 40 लाख की सौगात। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सूरजकुंड धाम नगर की मलिन बस्ती में बुधवार शाम सफाई योद्धाओं के बीच नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने दीपावली मनाई। सफाई योद्धाओं को मिठाई और अन्य जरूरी सामान देने के साथ ही एक-एक परिवार से मिले और दीपावली की बधाई दी। नगर आयुक्त ने मौके पर मलिन बस्ती के आवासों की रंगाई-पोताई के लिए 25 लाख रुपये और सीसी रोड के लिए 15 लाख रुपये अवमुक्त कराने की घोषणा की। इसके बाद सफाई योद्धाओं के स्वजन ने जमकर जश्न मनाया।

loksabha election banner

मलीन बस्‍ती में रहता है सफाई योद्धाओं का परिवार

मलिन बस्ती में सफाई योद्धाओं का परिवार रहता है। 180 परिवार में हिंदू और मुसलिम दोनों हैं। नगर आयुक्त ने ब'चों को दुलारा और अपने हाथ से उनका मुंह मीठा कराया। ब'चों के साथ फुलझड़ी और अनार भी जलाया। उन्होंने कहा कि सफाई योद्धाओं के कारण शहर के नागरिक शुद्ध हवा में सांस लेते हैं। इनको रहने के लिए अ'छा माहौल देना हम सभी की जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा सफाई योद्धाओं की सहूलियतों का ख्याल रखते हैं। उनके निर्देश पर मलिन बस्ती में दीपावली का उत्सव मनाया जा रहा है।

इनको किया गया सम्मानित

नगर आयुक्त ने श्रीलाल वचन, सरिता, सुनीता, पिंकी, ममता, किशोर, अजय को स्व'छकार सम्मान दिया। सीवर टैंक साफ करने वाले यशवंत, छैला, शंकर, शंभू अनिल को सफाई मित्र सुरक्षा सम्मान दिया गया।

इन सफाई योद्धओं को मिली वर्दी

दीपावली पर नगर निगम प्रशासन ने सफाई योद्धाओं को वर्दी की सौगात दी। महापौर सीताराम जायसवाल और नगर आयुक्त अविनाश सिंह के हाथ से बुधवार को नगर निगम के सदन हाल में पुरुष सफाई योद्धाओं को ठंड से बचाने के लिए वर्दी और महिलाओं को एप्रन दिया गया। महापौर ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने सफाई योद्धाओं के लिए अ'छे क्वालिटी की वर्दी तैयार कराई है। इससे ठंड में सहूलियत मिलेगी। नगर आयुक्त ने बताया कि वर्दी का रंग खुद मुख्यमंत्री ने पसंद किया है। इस दौरान उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा, आलोक सिंह विशेन, छट्ठी लाल गुप्ता, मदन अग्रहरि, उप नगर आयुक्त संजय शुक्ल, लेखाधिकारी अमरेश बहादुर पाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.