Move to Jagran APP

लाकडाउन के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे सांसद रवि किशन, सुविधाओं के बारे में ली जानकारी Gorakhpur News

गोरखपुर के सांसद रवि किशन लंबे समय के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंचे। उन्‍होंने सबसे पहले कोरोनावायरस और लाकडाउन के बाद सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 07:39 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 10:13 AM (IST)
लाकडाउन के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे सांसद रवि किशन, सुविधाओं के बारे में ली जानकारी Gorakhpur News
लाकडाउन के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे सांसद रवि किशन, सुविधाओं के बारे में ली जानकारी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। लंबे समय बाद सदर सांसद रवि किशन गोरखपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर पहुंचते हुए उन्होंने सबसे पहले वहां की सुविधाओं का निरीक्षण किया और इंतजाम को लेकर जरूरी निर्देश दिए। उन्‍होंने वहां के बारे में लोगों से जानकारी भी ली।

loksabha election banner

सरया तिवारी गांव जाकर दी श्रद्धांजलि

एयरपोर्ट से बाहर निकलकर सबसे पहले वह भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष स्व. उपेंद्र दत्त शुक्ल के पैतृक गांव सरया तिवारी पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सांसद स्व. शुक्ल से जुड़े संस्मरणों को याद करके भावुक हो गए। उन्‍होंने कहा कि जब वह गोरखपुर चुनाव लडऩे आए तो उपेंद्र शुक्ल के सानिध्य और स्नेह मिला। वह बहुत अच्‍छे वक्‍ता थे। उनमें राजनीतिक क्षमता थी। उनकी तरह का दूसरा नेता अब हमारे बीच नहीं मिलेगा। उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर की राजनीति में उपेंद्र दत्‍त शुक्‍ल की जगह अब कोई नहीं ले सकता है। उनके अंदर सबसे बड़ी खामियत थी कि वह सभी दलों के नेताओं में प्रिय थे। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उन्‍होंने कई लोगों की मदद की है।

सांसद ने कहा कि यहां के नेताओं और कार्यकर्ताओं से उन्‍होंने उपेंद्र दत्‍त शुक्‍ल के बारे में कभी कोई आलोचना नहीं सुनी है। वह निहायत सीधे इंसान थे। सादा जीवन उच्‍च विचार उनकी प्राथमिकता में रहे। कार्यकर्ता उनके सरल स्‍वभाव की याद करते हैं तो भावुक हो जाते हैं। सांसद ने उस प्रसंग की भी चर्चा कि जब स्व. शुक्ल ने उन्हें उपहार स्वरूप 500 रुपये दिए थे। परिवार के लोगों के लोगों का ढांढस देते हुए रवि किशन ने कहा कि इस दुख की घड़ी में वह उनके साथ हैं। स्व. शुक्ल के गांव से वापस लौटने के दौरान खानीपुर क्षेत्र में दो बाइक की टक्कर में घायल युवकों की सांसद ने गाड़ी रुकवाकर सहायता भी की। रवि किशन भाजपा के क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष पुष्पदंत जैन के घर भी गए और उनके भाई के निधन पर गहरा शोक जताया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.