Move to Jagran APP

Social Media बेटा परेशान मत होना, 'मदर्स' है ना.. Gorakhpur News

गोरखपुर में महिलाओं का एक ग्रुप मदर्स नामक वाट्सएप ग्रुप पर न केवल सुख-दुख बांट रहा है बल्कि मुश्किल वक्त में एक-दूसरे का सहारा भी बन रहा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 08:10 AM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 08:10 AM (IST)
Social Media बेटा परेशान मत होना, 'मदर्स' है ना.. Gorakhpur News
Social Media बेटा परेशान मत होना, 'मदर्स' है ना.. Gorakhpur News

गोरखपुर, रेनू सिंह। 'मदर्स' मदद कर रहा है उस हर मां की, जो बच्चों की खुशी के लिए अपनी सामान्य परेशानियां बेटों से साझा नहीं करना चाहतीं। यह महिलाएं मदर्स नामक वाट्सएप ग्रुप पर न केवल सुख-दुख बांटती हैं, बल्कि मुश्किल वक्त में एक-दूसरे का सहारा भी बनती हैं। विष्णुपुरम कालोनी में सात साल पहले हुआ यह प्रयोग अब विस्तार लेकर आस-पास के मोहल्लों में भी उपयोगिता साबित कर रहा है।

loksabha election banner

मदर्स की एडमिन वीना वर्मा को इस ग्रुप की जरूरत तब महसूस हुई जब मोहल्ले में ही एक व्यक्ति के निधन की खबर उनको काफी देर से मिली। वीना ने तय किया वह ऐसी महिलाओं को आपस में जोड़ेंगी, जिनके बच्चे नौकरी या पेशेगत मजबूरियों के चलते घर से दूर रहते हैं। वीना ने इस दिशा में अपने कदम बढ़ाए तो पुष्पा, रेनू, अंजली, शकुंतला, वीना श्रीवास्तव, इंदिरा, दीपिका, कल्पना, ऊषा, शारदा और मनोरमा जैसी महिलाएं भी उनके साथ चल पड़ीं। यह सभी आज मदर्स की मेंबर हैं, जहां वह अपनी छोटी से छोटी बात को भी बेझिझक साझा करती हैं। इन्होंने अपने बच्चों को भी बेफिक्र कर दिया है कि उनकी मां सुरक्षित हैं।

मुश्किल हालात में काम आया ग्रुप

कैंसर की मरीज और ग्रुप मेंबर वीना श्रीवास्तव ने बताया कि मेरी तबीयत एक दिन अचानक खराब हो गई। बेटी को कुछ नहीं सूझा तो उसने पड़ोसियों को बताने के साथ ग्रुप पर सूचना डाल दी। परिवार और रिश्तेदारों के आने से पहले ग्रुप मेंबर मेरे साथ खड़े थे। मनोरमा के साथ भी एक बार ऐसा ही हुआ था, तब सभी लोग उनके घर पहुंचे और उन्हें अस्पताल भिजवाया। शकुंतला के घर के बाहर एक रात को अचानक आहट होने लगी। उनके सूचना देने पर मेंबर के घर वाले पुरुष सदस्य शकुंतला के घर पहुंचे। एक सदस्य की आर्थिक स्थिति कमजोर होने का पता चला तो उनकी बेटी की शादी में भी सभी ने बढ़चढ़ कर मदद की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.