Move to Jagran APP

गोरखपुर में बिजली गिरने से सगे भाइयों की मौत, मां झुलसी Gorakhpur News

गोरखपुर में आकाशीय बिजली गिरनेे से दो सगे भाइयों की मौत हो गई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 12:33 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 09:08 AM (IST)
गोरखपुर में बिजली गिरने से सगे भाइयों की मौत, मां झुलसी Gorakhpur News
गोरखपुर में बिजली गिरने से सगे भाइयों की मौत, मां झुलसी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के पिपराइच क्षेत्र में नैयापार खुर्द गांव के पास शनिवार की रात गिरी बिजली की चपेट में आने से सगे भाइयों रामदयाल (38) व रामसकल (30) की मौत हो गई तथा उनकी मां बासमती देवी (60) झुलस गई हैं। हादसे के बाद बसमती देवी काफी देर तक दोनों बेटों के शव के बगल में बेहोश पड़ी रहीं। डेढ़ बजे के आसपास होश आने पर स्थानीय लोगों से उन्होंने मदद की गुहार लगाई। तब जाकर लोगों को हादसे का पता चला। बासमती देवी का मेडिकल कालेज में उपचार चल रहा है। जहां डाक्टरों ने उनकी हालत गंभीर बताई है।

loksabha election banner

पिता की पहले हो चुकी है मौत

पिपराइच क्षेत्र के ही चिलबिलवा, साहू टोला निवासी रामदयाल के पिता छोटू प्रजापति का लंबे समय से बीमार थे। एक माह पहले उनका निधन हो गया था। बासमती देवी भी बीमार रहती थीं। दोनों बेटे अलग रहते थे। पति की मौत के बाद बासमती देवी को शक हुआ कि किसी ने उनके परिवार पर तंत्र-मंत्र करा दिया है, जिसकी वजह से पति की मौत हुई है और वह बीमार रहती हैं। बेटों के अलग होने की वजह से भी वह तंत्र-मंत्र को ही मान रही थीं।

मृत बेटों के पास बेहोश पड़ी रही मां

दोनों बेटों के साथ शनिवार को वह नैयापार गांव के करमहा टोले में रहने वाले ओझा के पास झाडफ़ूंक कराने गई थीं। घर लौटते समय रात हो गई। अभी वह लोग नैयापार गांव से बाहर निकले ही थे कि बारिश शुरू हो गई। भींगने से बचने के लिए वह लोग थोड़ी दूरी पर स्थित पंचायत भवन की तरफ जा रहे थे। इसी बीच उन पर बिजली आ गिरी। हादसे में बुरी तरह से झुलसी बासमती देवी रात डेढ़ बजे तक बेटों के शव के पास बेहोश पड़ी रहीं। रामदयाल का एक बेटा किसुन (13) व दो बेटियां आंचल (9) व पम्मी (16) तथा रामसकल का एक बेटा आदर्श (एक वर्ष), अनुराधा (7), रिया (4) और पल्लवी (5) हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.