Move to Jagran APP

देवरिया में करंट लगने से सास, बहू और बेटी की मौत Gorakhpur News

चैनल गेट की सफाई करते वक्‍त पहले ध्रवपति देवी करंट की चपेट में आ गईं। उन्‍हें बचाने के लिए बहू गईं तो वह भी चपेट में आ गई। फिर बेटी पहुंची तो उसकी भी मौत हो गई।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 07:31 PM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 09:07 AM (IST)
देवरिया में करंट लगने से सास, बहू और बेटी की मौत Gorakhpur News
देवरिया में करंट लगने से सास, बहू और बेटी की मौत Gorakhpur News

 गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जिले के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के महाराजगंज गांव के सतगढ़ही टोला पर शनिवार को दिन में करीब दो बजे घर की सफाई के दौरान घर में लगे चैनल गेट में करंट प्रवाहित होने से एक ही परिवार की तीन महिलाओं की मौत हो गई । मरने वालों में श्रीमती ध्रुवपति  देवी (50 वर्ष) पत्नी ओमप्रकाश व उनकी बेटी रंजना यादव (19 वर्ष) तथा बहू रिंकू (26 वर्ष) पत्नी अनिल यादव शामिल हैं। घटना में सात माह के मासूम की बाल-बाल जान बच गई। एक ही परिवार की तीन महिलाओं की मौत से गांव में अफरा-तफरी मच गई। जानकारी मिलने के बाद एडीएम प्रशासन राकेश कुमार  पटेल, अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल ने घटनास्थल का जायजा लिया।

loksabha election banner

चैनल गेट की सफाई करते समय लगा करंट

बताते हैं कि दीपावली के मद्देनजर अोम प्रकाश की घर महिलाएं सफाई कर रही थी। चैनल गेट की सफाई करते वक्‍त पहले ध्रवपति देवी करंट की चपेट में आ गईं। उन्‍हें बचाने के लिए उनकी बहू गईं तो वह भी उसके संपर्क में आ गईं। शोर सुनने पर उनकी बेटी बचाने के लिए आई उसे भी करंट ने चपेट में ले लिया। इससे मौके पर ही तीनों की मौत हो गई ।गांव में मातम का माहौल है।

चैनल गेट के रास्‍ते गया है तार

ओम प्रकाश के घर के चैनल गेट से होकर बिजली तार घर के अंदर गया हुआ है। बताते हैं कि वह तार कहीं से कट गया था। सफाई करते वक्‍त बिजली का तार और कट गया इससे वैलन गेट में करंट उतर गया था।

कभी गिर सकता है जर्जर विद्युत पोल, हो सकता है हादसा

देवरिया जिले के ही सलेमपुर क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। जर्जर तार व टूटे पोल जानलेवा साबित हो रहे हैं। अधिकारियों के संज्ञान में होने के बाद भी सुदृढ़ नहीं कराया जा रहा है। उपनगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में टूटे पोल पर हाइटेंशन तार झूल रहे हैं। इधर से गुजरने वाले लोगों का ध्यान जर्जर पोल पर ही रहता है कि कहीं गिर न जाए। नवलपुर-भागलपुर मार्ग स्थित कुंडौली चौराहे पर लगे विद्युत पोल जर्जर हो चुके हैं, लेकिन इससे एचटी लाइन गुजरी हुई है। पोल आधे से अधिक टूट चुके हैं। यही हाल नगर पंचायत सलेमपुर में कोतवाली के पास लगे विद्युत पोल का है। सोहनाग धाम में भी तीन दशक पूर्व लगे लोहे के पोल पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं। इस संबंध में एसडीओ विमलेश मौर्य ने बताया कि पोल की व्यवस्था ठेकेदार के जिम्मे है। जर्जर पोल के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। बजट आते ही इसे बदल दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.