Move to Jagran APP

'ए-प्लस प्‍लस' ग्रेड के लिए मजबूत हुई एमएमएमयूटी की दावेदारी, अपलोड की सेल्‍फ स्‍टडी रिपोर्ट

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) ने नैक (राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद) के मूल्यांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली। कुलपति प्रो.जेपी पांडेय ने समारोह पूर्वक नैक की वेबसाइट पर विश्वविद्यालय की सेल्फ स्टडी रिपोर्ट अपलोड कर दी।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 06:10 PM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 06:10 PM (IST)
'ए-प्लस प्‍लस' ग्रेड के लिए मजबूत हुई एमएमएमयूटी की दावेदारी, अपलोड की सेल्‍फ स्‍टडी रिपोर्ट
नैक की वेबसाइट पर सेल्फ स्टडी रिपोर्ट अपलोड करते मदन मोहन मालवीय प्रौदयोगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जेपी पांडेय। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) ने 'नैक' (राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद) के मूल्यांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली। कुलपति प्रो.जेपी पांडेय ने समारोह पूर्वक 'नैक' की वेबसाइट पर विश्वविद्यालय की सेल्फ स्टडी रिपोर्ट अपलोड कर दी। तैयारी से संतुष्ट प्रो.पांडेय का दावा है कि उनके मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय को 'नैक' का सर्वोच्च ग्रेड 'ए-प्लस प्लस' ग्रेड हासिल होगा। प्रस्तुत रिपोर्ट के भौतिक सत्यापन के लिए जल्द ' 'नैक' का प्रतिनिधिमंडल विश्वविद्यालय आएगा। उसकी रिपोर्ट के आधार पर ग्रेड जारी किया जाएगा।

loksabha election banner

विश्‍वविद्यालय ने 26 जून को किया था प्रारंभिक आवेदन

'नैक' मूल्यांकन के लिए मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने प्रारंभिक आवेदन 26 जून को किया था, जब 'नैक' की साइट पर विश्वविद्यालय ने अपने उपलब्ध संसाधनों, व्यवस्था और पाठ्यक्रम की जानकारी अपलोड की थी। प्रारंभिक आवेदन के बाद 45 दिन की अवधि में मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय को अपनी सेल्फ स्टडी रिपोर्ट अपलोड करनी थी, जिसे दिन-रात लगकर विश्वविद्यालय की ओर से अपलोड कर दिया गया। अगले चरण में 'नैक' की टीम उस रिपोर्ट का मूल्यांकन करेगी और उसके बाद भौतिक सत्यापन के लिए परिसर में आएगी।

ग्रेड जारी करने की प्रक्रिया की जाएगी पूरी

मूल्यांकन और सत्यापन में संतुष्ट होने बाद ग्रेड जारी करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। रिपोर्ट अपलोड करने के बाद कुलपति प्रो.पांडेय ने कहा कि सभी शिक्षकों और अधिकारियों के सम्मिलित प्रयास से बेहद समृद्ध रिपोर्ट 'नैक' के समक्ष प्रस्तुत की जा सकी है। इसका शानदार परिणाम आने वाले दिनों में मिलेगा।

ये लोग भी रहे माैजूद

कुलपति के सेल्फ स्टडी रिपोर्ट अपलोड करने के दौरान 'नैक' मूल्यांकन के गठित समिति के समन्वयक प्रो. गोविंद पांडेय, सह समन्वयक डा.एल विट्ठल लक्ष्मण राव गोले, मूल्यांकन से संबंधित क्राइटेरिया समन्वयक मेजर जीएस त्रिपाठी, प्रो. एसके सोनी, प्रो.एससी जायसवाल, प्रो.वीके द्विवेदी, प्रो.वीके गिरि, प्रो.शिव प्रकाश, प्रो.केजी उपाध्याय, जनसंपर्क अधिकारी डा.अभिजीत आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.