Move to Jagran APP

MMMUT Admission 2022: पीजी में प्रवेश के लिए परीक्षा की तैयारी शुरू, ये है पंजीकरण की अंतिम तिथि

MMMUT Admission 2022 Latest Updates एमएमएमयूटी में पीजी के लिए विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन होगा। वहीं बीटेक प्रथम वर्ष में प्रवेश जेईई मेंस की मेरिट के माध्यम से होगा। इसके पंजीकरण की अंतिम तिथि 19 जून है।

By Pragati ChandEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 01:31 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 01:31 PM (IST)
MMMUT Admission 2022: पीजी में प्रवेश के लिए परीक्षा की तैयारी शुरू, ये है पंजीकरण की अंतिम तिथि
MMMUT Admission 2022: एमएमएमयूटी में प्रवेश के लिए परीक्षा की तैयारी शुरू। -फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण टीम। मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) में एमसीए, एमबीए, एमएससी (भौतिकी, गणित एवं रसायन विज्ञान) एवं बीएससी में प्रवेश के लिए परीक्षा होगी। पूर्व की भांति इस वर्ष भी बीटेक प्रथम वर्ष में प्रवेश जेईई मेंस की मेरिट के माध्यम से होगा। यह राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा आयोजित होने वाली कामन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी- पीजी) 2022 के माध्यम से होगा। इसका पंजीकरण बीते 19 मई से आरंभ हो गया है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 19 जून है। सीयूईटी- पीजी के संबंध में विस्तृत जानकारी वेबसाइट https://cuet.nta.nic.in पर उपलब्ध है।

loksabha election banner

वेबसाइट पर मिलेगी ये जानकारी: परीक्षा का प्रारूप, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, आवश्यक तिथियां, सम्मिलित विश्वविद्यालय आदि सीयूईटी की वेबसाइट पर जानकारी मिल सकेगी। इस वर्ष विश्वविद्यालय के एमटेक एवं पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मालवीय प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसकी अंतिम तिथि 10 जून है। यह जानकारी विश्वविद्यालय के प्रवेश प्रकोष्ठ के समन्वयक प्रो. एससी जायसवाल के माध्यम से प्राप्त हुई है।

31 मई तक यू-डायस पोर्टल पर विवरण अपलोड करें विद्यालय: गोरखपुर के जिला विद्यालय निरीक्षक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया ने राजकीय, एडेड और मान्यता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों एवं सीबीएसई व आइसीएसई बोर्ड संचालित समस्त विद्यालयों को 31 मई तक यू- डायस पोर्टल पर समस्त विवरण अपलोड करने का निर्देश दिया है। बैठक में उन्होंने कहा कि गोरखपुर जिले में समस्त बोर्ड से संचालित कक्षा एक से 12वीं तक के विद्यालयों एवं परिषदीय विद्यालयों को पोर्टल पर विवरण अपलोड करना है। समय समाप्त होने के बाद अगर किसी विद्यालय का विवरण नहीं भरा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही शिक्षकों व प्रधानाचार्यों का वेतन रोक दिया जाएगा।

डीआइओएस ने कहा कि सभी विवरण सत्य होने चाहिए। अन्यथा सरकार की तरफ से जारी होने वाले अनुदान विद्यालय को नहीं मिल पाएंगे और निरीक्षण के दौरान अगर विवरण में गड़बड़ी मिली तो उक्त विद्यालय के प्रबंधतंत्र पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.