Move to Jagran APP

विधायक राधामोहन ने रेलवे अस्पताल को मेडिकल कालेज बनाने की मांग दोहराया, रेल मंत्री ने कहा- शीघ्र लेंगे निर्णय

गोरखपुर नगर के भाजपा विधायक डाक्टर राधामोहन दास अग्रवाल ने रेल मंत्री से गोरखपुर के ललित नारायण मिश्र रेलवे अस्पताल को मेडिकल कालेज बनाने की मांग दोहराया। रेल मंत्री ने इस पर शीघ्र निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 09:16 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 10:19 AM (IST)
विधायक राधामोहन ने रेलवे अस्पताल को मेडिकल कालेज बनाने की मांग दोहराया,  रेल मंत्री ने कहा- शीघ्र लेंगे निर्णय
गोरखपुर के नगर विधायक डाक्टर राधा मोहनदास अग्रवाल। - तस्वीर सोशल मीडिया से साभार

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर नगर के विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल ने मंगलवार को भारत सरकार के रेल मंत्री पीयूष गोयल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात की और गोरखपुर से संबंधित प्रमुख मांगे उनके सामने रखीं। नगर विधायक 15 दिनों पूर्व भी रेल मंत्री से बात करके अपनी बात कह चुके हैं। रेल मंत्री ने उन्हें पुनः वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए आमंत्रित किया।

loksabha election banner

नगर विधायक ने कहा कि ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय रेलवे के सबसे अच्छे अस्पतालों में से एक है लेकिन वर्तमान में यह निहित स्वार्थों के कारण सिक-फिट अस्पताल में बदल दिया गया है। इसे मेडिकल कॉलेज में बदलने के लिए बहुत कम खर्च की जरुरत है। रेल मंत्री ने नगर विधायक को आश्वस्त किया कि आपने पिछली बातचीत में भी यह विषय उठाया था और इस संदर्भ में यथोचित निर्णय लिए जा रहे हैं।

नगर विधायक ने रेल मंत्री से मांग किया कि गोरखपुर से दिल्ली के बीच यात्रियों की बहुत भीड़ है और यह जरूरी है कि गोरखपुर - लखनऊ-दिल्ली नान-स्टाप शताब्दी ट्रेन शुरू की जाये। उन्होंने कहा कि गोरखपुर के हड़हवा रेलवे क्रासिंग तथा गोरखपुर कैंट रेलवे क्रासिंग पर अंडरब्रिज का निर्माण ट्रैफिक वाल्यूम को देखते हुए बहुत आवश्यक है। इसके अलावा निर्माणाधीन गोरखपुर कैंट रेलवे स्टेशन को दक्षिण की तरफ सीधे आर्मी स्कूल रोड पर खोलने की बहुत जरूरत है, क्योंकि वहां एम्स के लिए हजारों मरीज रोज उतरते हैं।

नगर विधायक ने मांग किया कि गोरखधाम एक्सप्रेस में किचेन-पैंट्री न लगने से नागरिकों को बहुत असुविधा हो रही है। उन्होंने रेलवे म्यूजियम के बगल की रेलवे की सड़क को फोरलेन बनाकर सीधे स्टेशन से जोडने की भी मांग की। 

नगर विधायक ने एक मांग दक्षिण रेलवे के लिए भी की। उन्होंने कहा कि कोचीन में स्थित माता अमृतानन्दमयी का विश्व स्तरीय एम्स संचालित है, जंहा पूरे देश सहित अंतरराष्ट्रीय मरीज भी आते हैं। एम्स परिसर से सटा हुआ दक्षिण रेलवे का ईडापल्ली रेलवे स्टेशन है, पूरे देश के मरीजों की सुविधा के लिए इस स्टेशन को इडापल्ली जंक्शन में बदला जाना आवश्यक है। 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नगर विधायक को आश्वस्त किया कि उनकी सभी मांगो पर रेल प्रशासन गंभीरता से विचार करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.