Move to Jagran APP

एयरफोर्स स्टेशन के पास की कालोनियों में पास करेंगे मानचित्र, जानिए कैसे

एयरफोर्स स्टेशन के आसपास नो कंस्ट्रक्शन जोन का दायरा घटाने के बाद गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) अब अभियान चलाकर आसपास की कालोनियों में मकान बनवा चुके लोगों से शमन मानचित्र पास करवाने की अपील कर रही है। इसके लिए अभियान चलाया जाएगा।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 05:10 PM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 05:10 PM (IST)
एयरफोर्स स्टेशन के पास की कालोनियों में पास करेंगे मानचित्र, जानिए कैसे
एयरफोर्स स्टेशन के पास की कालोनियों में जीडीए पास करेगा मानचित्र। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। एयरफोर्स स्टेशन के आसपास नो कंस्ट्रक्शन जोन का दायरा घटाने के बाद गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) अब अभियान चलाकर आसपास की कालोनियों में मकान बनवा चुके लोगों से शमन मानचित्र पास करवाने की अपील कर रही है। इसके लिए अभियान चलाया जाएगा। विभिन्न मोहल्लों में घूमकर जीडीए की टीम ने मुनादी करवाई और लोगों को मानचित्र पास करवाने के लिए कहा। उनकी सुविधा के लिए नीना थापा आइटीआइ कैंट परिसर में सुबह 10 बजे से शिविर का आयोजन भी किया जा रहा है। इस शिविर में जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह भी मौजूद रहेंगे।

loksabha election banner

900 मीटर के दायरे में नहीं करा सकता था कोई निर्माण

एयरफोर्स स्टेशन की बाउंड्री से 900 मीटर के दायरे में पहले कोई निर्माण नहीं करा सकता था। जीडीए में इस दायरे में मानचित्र भी पास नहीं किया जाता था, पर जीडीए के प्रयासों के बाद यह दायरा घटाकर 100 मीटर कर दिया गया है। कई लोगों ने 100 मीटर के बाहर निर्माण कराया है। ऐसे लोगों से शमन मानचित्र पास कराने की अपील की जा रही है। इसी तरह जो लोग 100 मीटर के दायरे में मकान बनवाना चाहते हैं, उनसे भी मानचित्र पास कराने को कहा जा रहा है।

अधीक्षण अभियंता ने मानचित्र पास करवाने की अपील की

अधीक्षण अभियंता आरएस दिवाकर के नेतृत्व में जीडीए की टीम सिंघड़‍िया टुकड़ा नंबर एक एवं दो, महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर दो, दरगाहिया, सैनिक कुंज, नंदा नगर, सैनिक विहार में पहुंची तथा मुनादी कराकर लोगों से मानचित्र पास करवाने की अपील की। मोहल्ले के लोगों को बताया गया कि नीना थापा आइटीआइ, कैंट में एक शिविर लगाया जाएगा। शिविर में आकर वे मानचित्र पास कराने के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। लोगों को जागरूक करने वाली टीम में अवर अभियंता सत्य प्रकाश चौधरी, रामेश्वर दुबे, रमापति वर्मा आदि शामिल रहे।

एयरफोर्स की बाउंड्री से 100 मीटर बाहर निर्माण करा चुके लोगों का प्राथमिकता पर पास किया जाएगा मानचित्र

जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि एयरफोर्स स्टेशन की बाउंड्री से 100 मीटर बाहर निर्माण करा चुके या निर्माण की तैयारी करने वाले लोगों का प्राथमिकता पर मानचित्र पास किया जाएगा। इसके लिए चार सितंबर को नीना थापा आइटीआइ में शिविर लगाया जाएगा। शिविर में स्वयं भी मौजूद रहूंगा। लोगों से अपील है कि इस अवसर पर आकर मानचित्र के लिए आवेदन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.