Move to Jagran APP

वर्दी पहनकर लूटते हैं महिलाओं के गहने, अब क्राइम ब्रांच करेगी इनकी तलाश Gorakhpur News

गोरखपुर में पुलिस की वर्दी पहनकर महिलाओं से गहने लूटने वाला गिरोह सक्रिय है। हाल के दिनों में कई घटनाएं होने के बाद एसएसपी ने बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच को लगाया है। एसएसपी ने एसपी सिटी व सीओ गोरखनाथ को घटना का पर्दाफाश कराने के निर्देश दिए हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 10:02 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 10:02 AM (IST)
वर्दी पहनकर लूटते हैं महिलाओं के गहने, अब क्राइम ब्रांच करेगी इनकी तलाश  Gorakhpur News
गोरखपुर में पुलिस की वर्दी पहनकर महिलाओं से गहने लूटने वाला गिरोह सक्रिय है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। एसएसपी ने वर्दी पहनकर लूट करने वाले बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच को लगाया है।एसएसपी ने एसपी सिटी व सीओ गोरखनाथ को उन्‍होंने घटना का पर्दाफाश कराने के निर्देश दिए हैं। बीच शहर में वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों के न पकड़े जाने पर उन्‍होंने धर्मशाला चौकी प्रभारी को कार्रवाई की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

यह है मामला

बांसगांव थाना क्षेत्र के जमौली गांव निवासी विरेंद्र प्रताप सिंह की पत्नी ज्ञानमती सिंह ने शनिवार को हुमायूंपुर उत्तरी में स्थित अपने मकान पर आ रही थीं। दोपहर में आटो से वह धर्मशाला बाजार पहुंचीं। यहां से वह पैदल ही हुमायूंपुर जा रही थीं। की ओर जा रही थीं। कुछ दूर आगे पहुंचने पर बिना वर्दी के एक व्यक्ति मिला। उसने एक वर्दीधारी की ओर इशारा करके दिखाया और और बोला साहब बुला रहे हैं। वहां जाने पर उसने उसका जेवर सोने का कंगन, चेन और अंगूठी यह कहते हुए उतरवा लिया कि यहां छिनैती हो रही है। उसने बैग खोलवाकर उसमें जेवर रख देने की बात कही। वह करीब 100 कदम आगे बढ़ीं तो शक हुआ। झोला खोलकर देखा तो उसमें से जेवर नहीं थे। इसके बाद वह उस स्थल पर पहुंची तो दोनों गायब थे। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच को लगाया गया है। एसपी सिटी सोनम कुमार व सीओ गोरखनाथ मामले की मानीटरिंग कर रहे हैं। जल्‍द ही घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

युवक की मौत के मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करने का आदेश

चौरीचौरा क्षेत्र के भरतपुर निवासी सिकंदर की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने चौरीचौरा पुलिस को हत्या का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। पांच माह पहले सिकंदर का शव उसके घर के सामने बाग में कटहल के पेड़ से लटकता मिला था। पुलिस ने घटना को खुदकुशी बताकर मामले की फाइल बंद कर दी थी। मृतक की मां की गुहार पर अदालत ने हत्या का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

युवती से प्रेम संबंध का एंगल 

सिकंदर का शव इस साल पांच जुलाई को सुबह मिला था। उसकी मां शारदा देवी ने बेटे की हत्या कर शव को फंदे से लटकाए जाने का आरोप लगाया था, लेकिन पुलिस ने उनकी बात पर ध्यान नही दिया। शारदा देवी के मुताबिक उनके बेटे का एक युवती से प्रेम संबंध था। युवती से मिलने के लिए वह उसके घर जाता रहता था। कई बार रात में भी वह युवती के घर पर ही रुक जाता था। चार जुलाई की शाम को युवती की मां खाना खिलाने की बात कहकर सिकंदर को अपने घर ले गई थी। उस दिन उस महिला के घर उसका एक रिश्तेदार भी आया था। रात में सिकंदर घर नहीं लौटा। आरोप है कि महिला ने रिश्तेदार के साथ मिलकर सिकंदर की गला घोंटकर हत्या कर दी और खुदकुशी का रूप देने के लिए उसका शव पेड़ से लटका दिया। सिकंदर के शरीर का आधे से अधिक हिस्सा जमीन पर था। इससे स्पष्ट था कि उसने खुदकुशी नहीं की है बल्कि उसकी हत्या की गई है, लेकिन पुलिस ने घटना की छानबीन करने में कोई रुचि नहीं ली। क्षेत्राधिकारी चौरीचौरा दिनेश सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.