Move to Jagran APP

निजीकरण के विरोध में लोको पायलटों का प्रदर्शन, काली पट्टी बांधकर किया ट्रेनों का संचालन Gorakhpur News

प्रदर्शन के बाद आयोजित सभा को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के क्षेत्रीय अध्यक्ष जेएन शाह ने कहा कि मांगों को लेकर रेल मंत्रालय बोर्ड और प्रशासन उदासीन बने हुए हैं। इसको लेकर कर्मचारियों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 12:00 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 12:00 PM (IST)
निजीकरण के विरोध में लोको पायलटों का प्रदर्शन, काली पट्टी बांधकर किया ट्रेनों का संचालन Gorakhpur News
मांगों के समर्थन में प्रदर्शन करते लोको पायलट।

गोरखपुर, जेएनएन। आल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के आह्वïान पर पूर्वोत्तर रेलवे के लोको पायलटों ने स्टेशन स्थित डीजल लाबी में रात्रि भत्ता कटौती और निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान लोको पायलटों ने सरकार विरोधी नारे लगाए और आने वाले दिनों में बड़े आंदोलन की चेतावनी दी। इसके पूर्व लोको पायलटों ने काली पट्टी बांधकर ट्रेनें चलाईं।

loksabha election banner

रेल मंत्रालय उदासीन

प्रदर्शन के बाद आयोजित सभा को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के क्षेत्रीय अध्यक्ष जेएन शाह ने कहा कि मांगों को लेकर रेल मंत्रालय, बोर्ड और प्रशासन उदासीन बने हुए हैं। इसको लेकर कर्मचारियों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। रेलवे बोर्ड ने एसोसिएशन की मांगों पर यथाशीघ्र विचार नहीं किया तो आंदोलन तेज किया जाएगा। पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ ने भी लोको पायलटों के प्रदर्शन का समर्थ किया।

समीक्षा के नाम पर जबरन सेवानिवृत्ति कर रहा रेल प्रशासन

संघ के महामंत्री विनोद कुमार राय ने कहा कि रेलवे प्रशासन ने सेवा समीक्षा के नाम पर 55 वर्ष उम्र या 30 वर्ष की सेवा के नाम पर जबरन सेवानिवृत्त की प्रक्रिया शुरू कर दी है। धीरे-धीरे ट्रेनों और स्टेशनों को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है। सभा की अध्यक्षता भरत कुमार ने की।  विनय कुमार शर्मा, आरपी भट्ट, शिवपूजन वर्मा, कृष्ण कुमार, प्रदीप कुमार, सत्य नारायण गुप्ता, सुजीत राय सहित बड़ी संख्या में रेलकर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.