Move to Jagran APP

Gorakhpur Coronavirus Updates: गोरखपुर में कोरोना के फिर 17 मरीज मिले, संक्रमितों की संख्‍या 528 हुई

Gorakhpur Coronavirus Updates 9 july 2020 गोरखपुर-बस्ती की कोरोना वायरस की खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 08:38 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 10:17 PM (IST)
Gorakhpur Coronavirus Updates: गोरखपुर में कोरोना के फिर 17 मरीज मिले, संक्रमितों की संख्‍या 528 हुई
Gorakhpur Coronavirus Updates: गोरखपुर में कोरोना के फिर 17 मरीज मिले, संक्रमितों की संख्‍या 528 हुई

गोरखपुर, जेएनएन। Live Gorakhpur Coronavirus Updates 9 July 2020: गोरखपुर में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कुल 232 नमूनों की जांच हुई। 215 निगेटिव व 17 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें 10 लोग शहर के हैं। जिसमें बिलंदपुर, शाहपुर, पुराना गोरखपुर, मुफ्तीपुर, दक्षिणी टोला बशारतपुर, बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज व डेयरी कॉलोनी में एक-एक व हुमायू्ंपुर में तीन मरीज मिले हैं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में ब्रह्मपुर के भैरो पिपरा व पिपरौली के बेलवाडाड़ी में दो-दो, गगहा के थथेली, पिपराइच व बांसगांव के मरवलिया में एक-एक मरीज मिले हैं। इस तरह जिले में संक्रमितों की अब तक कुल संख्या 528 हो गई है। इसमें से 346 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और अब तक 15 लोगों की कोरोना मौत हो चुकी है। 167 मरीजों का इलाज चल रहा है। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की है।

prime article banner

बस्‍ती में ट्रेनी एसडीएम समेत चार लोग मिले करोना पॉजिटिव, अब तक 389 संक्रमित

बस्ती जिले में कोरोना वायरस का कहर बरकरार है। गुरुवार को  ट्रूनेट मशीन से हुई जांच में जिले में तैनात एक ट्रेनी एसडीएम कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से आई रिपोर्ट में तीन और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 389 पहुंच गई है। संक्रमितों को ओपेक चिकित्सालय कैली में शिफ्ट कराया गया है। कोरोना से मरने वालों की संख्या 15 है।

महराजगंज में दो स्वास्थ्य कर्मी समेत तीन कोरोना की चपेट में, अब तक 242 संक्रमित

महराजगंज जिले में कोरोना मरीजों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को दो स्वास्थ्य कर्मी समेत तीन और नए कोरोना मरीज मिले हैं। रतनपुर के दो स्वास्थ्य कर्मी के कोरोना मिलने से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। इस प्रकार अब कोरोना के कुल मामले 242 हो गए हैं। इसमें तीन की मौत हो चुकी है। 156 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। सक्रिय मामलों की संख्या 83 हो गई है। 

सिद्धार्थनगर में सीएमओ कार्यालय के लिपिक समेत दो कर्मचारी कोरोना की चपेट में

सिद्धार्थनगर में कोरोना का संक्रमण सीएमओ आफिस तक पहुंच गया है। वहां तैनात एक लिपिक समेत दो कर्मचारी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक संक्रमित सीएचसी खुनियावं में कार्यरत हैं। दोनों संक्रमितों को संयुक्त जिला अस्पताल में बने कोविड सेंटर में आइसोलेट किया गया है। सीएमओ कार्यालय को 24 घंटे के लिए सील करते हुए उसे सैनिटाइज किया गया है। पॉजिटिव की रिपाेर्ट आते ही आफिस में अफरा- तफरी मच गई। पॉजिटिव के सम्पर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। दफ्तर के अन्य कर्मचारियों का नमूना लेकर जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कालेज भेजा जा रहा है। 

देवरिया नगर पालिका कर्मी में मिला कोरोना संक्रमण, कार्यालय सील

गुरुवार को नगर पालिका परिषद देवरिया के डिमांड लिपिक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके चलते नगर पालिका परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों में खलबली मच गई है। चार दिन के लिए कार्यालय को सील कर दिया गया है। डिमांड लिपिक के संपर्क में आने वाले अधिशासी अधिकारी सत्यप्रकाश सिंह समेत तीस कर्मचारियों के स्लैब नमूने लिए जाएंगे। वहीं नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह की मौजूदगी में कार्यालय को पूरी तरह से सैनिटाइज करने का कार्य किया जा रहा है। बता दें कि बुधवार को रुद्रपुर सीओ व उनके नगर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिसके चलते रुद्रपुर तहसील परिसर को सील कर दिया गया। ईओ सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि कर्मचारी ड्यूटी कर रहा था। जिसके संपर्क में तमाम लोग आए हैं। मैं भी संपर्क में रहा हूं। इसलिए जांच जरूरी है। सीएमओ डा. आलोक कुमार पांडेय ने बताया कि नगर पालिका परिषद का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आया है।

देवरिया में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 299 तक पहुंची

देवरिया जिले में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा ढाई सौ पार कर गया है। इसके बावजूद लापरवाही खत्म नहीं हो रही है। प्रशासन की निगरानी भी कमजोर नजर आ रही है। शहर से लेकर कस्बों तक बिना मास्क के लोग बेखौफ घूमते नजर आ रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन करना जरूरी नहीं समझ रहे हैं। जिले में इस वक्त कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 298 तक पहुंच गई है। जिसमें 198 लोग स्वस्थ हुए हैं। संक्रमण का हाल यह है कि एक सप्ताह के भीतर दो दर्जन से अधिक कोरोना के मरीज बढ़े हैं। प्रशासनिक मशीनरी लोगों को जागरूक करने में काफी पीछे है। जिला मुख्यालय के सिविल लाइन, मोती लाल रोड,  मोहन रोड, मालवीय रोड पर लोगों को संक्रमण का भय नहीं है। दुकानदार भी लापरवाही बरत रहे हैं।

कुशीनगर में दो स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों समेत 11 और पाॅजिटिव मिले, 210 हुई संक्रमितों की संख्‍या

गोरखपुर मेडिकल काॅलेज से गुरुवार को कुशीनगर से की 11 की रिपोर्ट मिली। इसमें सभी पाॅजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 210 हो गई है। इसमें नगर के सुभाष चौक के समीप मिठाई के व्यापारी के पहले से संक्रमित परिवार के ही पांच और सदस्य शामिल हैं। इनके परिवार का युवक सीएमओ कार्यालय में तैनात है। अन्‍य संक्रमितों में कन्‍नौजिया वार्ड निवासी सीएमओ कार्यालय में तैनात, कप्‍तानगंज के रंगड़गज गांव, रामकोला, फाजिलनगर के भागी पट़टी के युवक हैं। रंगड़गंज में तीन युवक पाजिटिव मिलने पर गांववासी भयभीत हैं। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि इनके संपर्क में आए लोगों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम संबंधित वार्ड व गांवों में भेज दी गई है। बताया कि कोराेना संक्रमित पांच लोगों की मौत हो चुकी है, तो 118 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

 संत कबीरनगर में दो मेडिकल स्टाफ समेत 26 नये कोरोना पॉजिटिव मिले

गुरुवार को  संतकबीर नगर के 326 लोगों की रिपोर्ट जारी की गई। 26 लोगों की जांच के साथ कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। दो पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या अब 331 हो गई है। लगातार बढ़ती संख्या से जनपद के लोगों में कोरोना के प्रति डर बढ़ता जा रहा है।

जनपद के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) दुग्ध में तैनात एक एएए, इनकी पत्नी व पुत्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में एक काउंसलर जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसके अलावा हरियाणा के गुड़गांव में रहने वाला इस जनपद का एक युवक भी जांच में कोरोना पॉजिटिव निकला है। इस युवक का गुड़गांव में ही उपचार चल रहा है। इसके इतर इस जनपद के 21 अन्य सहित कुल 26 लोगों की जांच में कोरोनाबल मिले हैं। 

एक ही दिन दो दर्जन से अधिक पैटाजिटिव रोगी मिलने से कोरोना के प्रति भय का वातावरण कायम हो गया है। बस्ती जनपद के कैली हाता के कोरोना एल टू वार्ड से एक और इस जनपद के सेंट थामस इंटर कालेज-खलीलाबाद के कोरोना एल वन वार्ड से एक कुल दो पटजितिव रोगी स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। अब तक 12,267 सैंपल की जांच कराई गई है। इसमें 10,263 निगेटिव और 331 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। अब तक सात लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि कोरोना वार्ड में भर्ती होने वाले 222 पाउंडाजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। वहाँ 102 पैजिटिव रोगियों का कोरोना वार्ड में उपचार चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ। मोहन झा ने यह जानकारी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK