Move to Jagran APP

Highlights Coronavirus Gorakhpur News: गोरखपुर में कोरोना से दो और लोगों की मौत, डॉक्टर समेत 78 में मिला संक्रमण

Live Gorakhpur Coronavirus Updates 30 july 2020 गोरखपुर-बस्ती मंडल की कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 12:55 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 09:34 PM (IST)
Highlights Coronavirus Gorakhpur News:  गोरखपुर में कोरोना से दो और लोगों की मौत, डॉक्टर समेत 78 में मिला संक्रमण
Highlights Coronavirus Gorakhpur News: गोरखपुर में कोरोना से दो और लोगों की मौत, डॉक्टर समेत 78 में मिला संक्रमण

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में दो संक्रमितों की मौत हो गई। गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कुल 393 नमूनों की जांंच हुई। 315 निगेटिव व 78 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें बीआरडी के एक डॉक्टर भी शामिल हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 2008 हो गई। 904 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 48 की मौत हो चुकी है। 1056 मरीजों का इलाज चल रहा है। शहर में संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बहुत प्रयास करने के बाद भी इसकी रोकथाम नहीं हो पा रही है। राहत की बात यह है कि ज्यादातर मरीज स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं। अभी तक आधा से अधिक मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि मौत उन्हीं की हुई है जिन्हें पहले से कोई गंभीर बीमारी थी। सामान्य लाेग आसानी से इस संक्रमण से बाहर निकल जा रहे हैं।

loksabha election banner

देवरिया में महिला सिपाही समेत 30 कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या 1070 हुई

देवरिया जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है, गुरुवार को जिले में आंकड़ा एक हजार को पार कर गया। जिले में अब 1017 संक्रमितों की संख्या पहुंच गई है। हालांकि इसमें से अब तक 659 लोग स्‍वस्‍थ्‍य होकर अपने घर जा चुके हैं। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या नौ है। गुरुवार को आई रिपोर्ट में कुल 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसमें सलेमपुर कोतवाली की एक महिला सिपाही की रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकली। दो दिन पूर्व भी यहां के पांच सिपाही पॉजिटिव निकले हैं। जिसके बाद से ही कोतवाली को सील किया गया है। इसके अलावा परशुरामधाम सलेमपुर, होली बलिया, अवधपुर, नकटापार, मल्लाह टोली रुद्रपुर, बस स्टैंड देवरिया, आजाद नगर, पुलिस लाइन के दो सिपाही, नोनार, बभनौली खान, वार्ड संख्या दस सलेमपुर के भी लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

कुशीनगर में तहसीलदार समेत 69 और पाॅजिटिव मिले, अब तक 648 संक्रमित

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल काॅलेज भेजे गए नमूनों में गुरुवार को 715 की रिपोर्ट मिली, इसमें 646 निगेटिव व सदर तहसीलदार समेत 69 पाॅजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 648 हो गई है।

संतकबीर नगर में सात पुलिसकर्मियों समेत 46 कोरोना की चपेट में, संक्रमितों की संख्‍या 875 हुई

संत कबीरनगर में गुरुवार को 561 सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें 515 निगेटिव और सात पुलिस कर्मी समेत 46 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस तरह से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 875 हो गई है। बढ़ती संख्या से लोगों में कोरोना के प्रति भय बढ़ता जा रहा है।

महराजगंज में कोरोना से एक और मौत, कुल 701 संक्रमित

गोरखपुर के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती महराजगंज के एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई है। जबकि 26 नए कोरोना के मरीज पाए गए हैं। इसमें नगर के दुर्गा मंदिर के पुजारी और विकास भवन स्थिति कार्यालय में तैनात सहायक जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी भी शामिल हैं। जिसके कारण मंदिर और विकास भवन को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। इस प्रकार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 701 हो गई है। इसमें आठ की मौत हो चुकी है। जबकि गुरुवार को 13 और मरीज स्वस्थ हो गए हैं। अब तक जिले में 410 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 283 हो गई है। 

बस्ती में चिकित्सक समेत 15 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

बस्ती जिले में कोरोना वायरस का कहर है। गुरुवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर और जिला अस्पताल के ट्रूनेट मशीन तथा एंटीजेन टेस्ट किट से 1376 की जांच रिपोर्ट जारी की गई। 1361 निगेटिव जबकि रुधौली एल-वन अस्पताल में तैनात एक चिकित्सक समेत 15 और नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 875 पहुंच गई है।

संक्रमित मरीजों को लेवल-वन अस्पताल ओपेक चिकित्सालय कैली, जवाहर नवोदय विद्यालय रुधौली व परशुरामपुर में शिफ्ट कराया जा रहा है। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 24 है। 469 लोग इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 378 हो गई है।

संदिग्ध दिखने पर रुधौली में कार्यरत आवास विकास कालोनी निवासी चिकित्सक की जांच कराई गई, जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कप्तानगंज ब्लाक के महराजगंज में फिर छह लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा शहर के पांडेय बाजार में दो महिला, महसो में एक, दुबौलिया के लारा में एक, हर्रैया के अजगरा में एक, शहर में एक, हथियांव में एक व खीरीघाट मड़वानगर में एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में कोरोना से करने वालों की संख्या 24 है। सीएमओ डा. एके गुप्ता ने बताया कि संक्रमित मिले मरीजों के संपर्क में रहने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है। सभी को क्वारंटाइन कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.