Move to Jagran APP

Gorakhpur Coronavirus Updates: महराजगंज में कोराेना के पांच और मरीज मिले, संक्रमतों की संख्‍या 168 हुई

LIVE Gorakhpur Coronavirus Updates संतकबीर नगर में एक साथ कोरोना के 14 नए मरीज मिले हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 10:57 PM (IST)
Gorakhpur Coronavirus Updates: महराजगंज में कोराेना के पांच और मरीज मिले, संक्रमतों की संख्‍या 168 हुई
Gorakhpur Coronavirus Updates: महराजगंज में कोराेना के पांच और मरीज मिले, संक्रमतों की संख्‍या 168 हुई

गोरखपुर, जेएनएन। LIVE Gorakhpur Coronavirus Updates: महराजगंज में रविवार की देर रात आई जांच रिपोर्ट में महराजगंज जिले में पांच और कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं। पांचों मरीजों का नमूना 24, 25 और 26 जून को लिया गया था। पांच लोगों के पाजिटिव पाए जाने के बाद जिले में अब कुल कोरोना मामलों की संख्या 168 हो गई है। जिले में सक्रिय केस की संख्या 36 हैं। पाजिटिव पाए गए मरीजों में दो मरीज सिसवा बाजार के पडऱी खुर्द , एक मिठौरा ब्लाक के रेहाव, एक बृजमनगंज ब्लाक के धरैची व एक सिसवा ब्लाक शितलापुर का निवासी है। पांचों मरीजों को कोविड केयर सेंटर पुरैना में भर्ती करा दिया गया है। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले परिजनों व संबंधियों के आंकड़े जुटाने में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगी है। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने कहा कि रविवार की देर रात आई रिपोर्ट में पांच और कोरोना के नए पाजिटिव मामले रिपोर्ट किए गए हैं। अबतक जिले में कोरोना के कुल 168 मामले हो गए हैं। जिनमें अभी 36 सक्रिय मामले हैं। 129 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में  अबतक तीन लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है।  

loksabha election banner

देवरिया में कोरोना के छह नए केस, अब तक 217 संक्रमित

देवरिया जनपद में कोरोना वायरस के मरीजो कि संख्या कम होने का नाम नही ले रही है। सोमवार को बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लैब से आधा दर्जन रिपोर्ट आई। सभी रिपोर्ट पॉज़िटिव है। देवरिया में संक्रमितों की संख्या 217 हो गई है। अभी तक पांच कोरोना मरीजो की मौत हुई है। सीएमओ डॉ आलोक पांडेय ने कहा कि आज आधा दर्जन की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। सभी की केस हिस्ट्री लेने के साथ ही कोविड अस्पताल सेंट्रल एकेडमी में भर्ती कराया जा रहा है।

सिद्धार्थनगर में मेडिकल छात्र और मां-बेटी कोरोना की चपेट में, अब तक 244 संक्रमित

सिद्धार्थनगर जिले में एक मेडिकल छात्र सहित मां-बेटी कोरोना पॉजिटिव मिलें हैं। छात्र खुनियांव ब्लाक के तेलियाडीह गांव का निवासी है। जबकि संक्रमित 23 वर्षीय मां और एक दिन की मासूम बच्ची डुमरियागंज के पिपरागोसाई के निवासी हैं। सीएमओ डॉ सीमा राय के अनुसार मेडिकल छात्र किंग्गिस्तान में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था। घर आने पर उसे दिक्क़त हुई। जांच में पॉजिटिव मिला। बीआरडी मेडिकल कालेज से सोमवार सुबह 493 की रिपोर्ट आई है, जिसमें 490 निगेटिव और तीन पॉजिटिव हैं। कुल पाजिटिव की संख्या 244 है, जिसमें 181 ठीक हो चुके हैं। जिले में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस 53 हैं। राहत की बात यह है कि पिछले दिनों दो डाक्टर सहित तीन स्वास्थ्यकर्मियों की दूसरी जांच निगेटिव आई है। एक महिला पुलिस कर्मी भी ठीक हो चुकी है। दूसरे का इलाज चल रहा है।

बस्‍ती में एक इंजीनियर भी कोरोना की चपेट में, संख्या 352 हुई

बस्ती जिले में कोरोना वायरस मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार को जिला अस्पताल से जारी की गई रिपोर्ट में विद्युत विभाग में तैनात एक अवर अभियंता में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 352 पहुंच गई है। संक्रमित अवर अभियंता एक सब स्टेशन पर तैनात हैं। संक्रमण की पुष्टि होते ही विभाग में खलबली मच गई। 32 वर्षीय जेई को तत्काल एंबुलेंस से ओपेक चिकित्सालय कैली में शिफ्ट कराया गया। एहतियातन विद्युत विभाग के अन्य कर्मचारियों को बचाव के साथ कार्य करने के लिए कहा गया है। जिले में कोरोना से 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 263 मरीजों के स्वस्थ होकर घर जाने का दावा किया है।

गोरखपुर में दस, संतकबीर नगर में 14 नए केस मिले

गोरखपुर में सोमवार को 10 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें से छह पूर्व में संक्रमित एडीजी कार्यालय के इंस्पेक्टर के संपर्क वाले हैं, जिनमें उनका ड्राइवर, बेटा, बेटी, पत्नी व किरायेदार हैं। इसके अलावा एक एडीजी कार्यालय के कर्मचारी भी हैं। नार्मल स्थित एक प्रेस के 25 वर्षीय युवक, खुर्रमपुर के 20 व 50 वर्षीय व्यक्ति, सूर्यकुंड निवासी 35 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा पूर्व में संक्रमित पाए गए एडीजी कार्यलय के इंस्पेक्टर के 26 वर्षीय बेटे, 17 वर्षीय बेटी, 52 वर्षीय पत्नी, 37 वर्षीय किरायेदार व 25 वर्षीय ड्राइवर के नमूने पॉजिटिव आये हैं। साथ ही एडीजी कार्यालय के 60 वर्षीय कर्मचारी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि सभी के मोहल्ले सील कर सैनिटाइजेशन कि प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

संत कबीरनगर में एक साथ मिले कोरोना के 14 मरीज

बाबा राघव दास मेडिकल कालेज गोरखपुर से सोमवार को संतकबीर जिले की जारी की गई रिपोर्ट में 14 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर अब 232 हो गई है।

जनपद के सेमरियावां ब्लाक के पांच, पौली ब्लाक के तीन, मेंहदावल ब्लाक के दो, सांथा ब्लाक के एक, बेलहरकलां ब्लाक के एक, नाथनगर ब्लाक के एक तथा एसजीपीजीआइ- लखनऊ में भर्ती एक मरीज समेत कुल 14 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। 

लखनऊ में भर्ती व्यक्ति को छोड़कर शेष 13 पॉजिटिव मरीजों को सेंट थामस इंटर कालेज-खलीलाबाद के कोरोना एल वन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। अब तक 7,320 स्वाब के सैंपल की जांच कराई गई है। इसमें 6,224 निगेटिव और 232 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। अब तक सात लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जबकि कोरोना वार्ड में भर्ती 157 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है।

रोडवेज बस चालक समेत दो नए कोरोना पॉजिटिव मिले

बस्ती जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव जारी है। रविवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर व जिला अस्पताल से 400 की जांच रिपोर्ट जारी की गई। 398 निगेटिव जबकि रोडवेज बस चालक समेत दो पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ बस्ती जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 351 हाे गई है। अब तक कोरोनो से 15 की मृत्यु हो चुकी है।

कोरोना संक्रमित नए मरीजों में बस्ती डिपो में तैनात 50 वर्षीय संविदा चालक भी है। जांच रिपोर्ट जब आई तो उस समय चालक बस लेकर बढ़नी जाने को तैयार था। आनन फानन में चालक को तत्काल नीचे उतारा गया और उसे एंबुलेंस से लेवन-वन अस्पताल रुधौली भेज दिया गया। बीते 23 जून को 25 रोडवेज चालकों का रेंडम सैंपल लिया गया था। शहर के पुरानी बस्ती क्षेत्र का एक युवक संक्रमित मिला है। तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराए थे। संदिग्ध दिखने पर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। ट्रूनेट मशीन से जांच हुई, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। इस युवक को लेवन-वन अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया है। अब तक 248 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 86 है। जिले में अब तक 10740 सैंपल लिए जा चुके हैं। 10268 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। 472 की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। जिला अस्पताल में स्थापित ट्रू-नेट मशीन से अब तक हुई जांच में चार संक्रमित मिले हैं। एक की मृत्यु हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.