Move to Jagran APP

Highlights Coronavirus Gorakhpur News: तीन की मौत, 42 नए लोगों में मिला संक्रमण

Gorakhpur Coronavirus Updates 26 July 2020 गोरखपुर और बस्ती मंडल की कोरोना वायरस की खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 10:18 PM (IST)
Highlights Coronavirus Gorakhpur News: तीन की मौत, 42 नए लोगों में मिला संक्रमण
Highlights Coronavirus Gorakhpur News: तीन की मौत, 42 नए लोगों में मिला संक्रमण

गोरखपुर, जेएनएन। बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक कुशीनगर व दो गोरखपुर के हैं। इसके अलावा रविवार को कोरोना संक्रमण के कुल 518 नमूनों की जांच हुई। 476 निगेटिव व गोरखनाथ के एक निजी चिकित्सक समेत 42 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें से 32 शहर के हैं। जिले अब संक्रमितों की संख्या 1582 हो गई है। 751 ठीक होकर घर गए। 39 की मौत हो चुकी है। 792 का इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

दो दिन पहले मेडिकल कॉलेज में भर्ती कुशीनगर के कुबेरनाथ निवासी 55 वर्षीय प्रह्लाद, गोरखपुर के मिर्जापुर निवासी 54 वर्षीय सलीम व सहजनवां के बेलवा निवासी 47 वर्षीय वीरेंद्र नाथ यादव की मौत हो गई। प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने बताया कि सभी शव कोविड 19 प्रोटोकाल के तहत स्वजन को सौंप दिए गए।

लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच रविवार थोड़ी राहत दे गया। अपेक्षाकृत इस दिन संक्रमितों की संख्या कम रही। रेलवे चिकित्सालय में एक संक्रमित को छोड़कर किसी सरकारी कार्यालय के किसी व्यक्ति में संक्रमण नहीं मिला। शहर के 23 स्थानों से लिए गए नमूनों में 32 लोग संक्रमित पाए गए। 10 संक्रमित ग्रामीण इलाकों से हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमितों के गांव व मोहल्ले सील कर दिए गए हैं। सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।

शहर के मामले

विकास नगर- 01

सहारा एस्टेट- 01

बेतियाहाता- 02

रामनगर- 01

शाहपुर- 02

हसनगंज- 01

बशारतपुर- 01

तारामंडल- 01

गोरखनाथ- 02

हड़हवा फाटक- 01

कूड़ाघाट- 03

मोहद्दीपुर- 03

रुस्तमपुर- 02

तुर्कमानपुर- 01

गोपालपुर- 01

बिछिया- 01

गीता वाटिका क्षेत्र- 01

इस्माईलपुर- 02

आर्यनगर- 01

गीताप्रेस क्षेत्र- 01

अस्थायी कारागार- 01

रेलवे चिकित्सालय- 01

हुमायूंपुर- 01

ग्रामीण क्षेत्रो के मामले

चरगांवा के बीआरडी- 01

गोला के पुरवा बाजार- 01

चिकनिया- 01

कौड़ीराम के भौवापार- 01

पिपरौली के भरवलिया बुजुर्ग- 02

बहरामपुर- 01

अन्य- 03

बस्ती में 55 नए मरीज मिले

बस्ती जिले में रविवार को जिले में एक बार फिर कोरोना बम फूटा। बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर और जिला अस्पताल के ट्रूनेट जांच मशीन से जारी की गई रिपोर्ट में एक साथ रिकार्ड 55 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 718 पहुंच गई है। संक्रमितों को लेवल वन अस्पताल ओपेक चिकित्सालय कैली, जवाहर नवोदय विद्यालय रुधौली व परशुरामपुर में शिफ्ट कराया जा रहा है। कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 19 है। अब 419 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 267 हो गई है। संक्रमितों की पुष्टि होते ही खलबली मच गई। 

कुशीनगर में 28 और पाॅजिटिव मिले

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल काॅलेज भेजे गए नमूनों में रविवार की सुबह 28 की रिपोर्ट मिली, जिसमें सभी पाॅजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 515  हो गई है। अब तक मरने वालों की संख्या 9 हो चुकी। 

संत कबीरनगर में 17 पॉजिटिव मिले 

रविवार  को 417 सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें 400 निगेटिव और स्वास्थ्य कर्मी समेत 17 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस दिन 15 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। बहरहाल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 721 हो गई है। बढ़ती संख्या से लोगों में कोरोना के प्रति भय बढ़ता जा रहा है।

गोरखपुर में दो की मौत 

कोरोना संक्रमण का दायरा गोरखपुर में लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को जिले के 109 लोगों में जांच के बाद कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा दो कोरोना मरीजों की मौत भी हो गई। संक्रमित मरीजों में 67 लोग शहर के हैं। इनमें एडीएम वित्त, एसओ राजघाट, स्वाट टीम के प्रभारी और दो सिपाही सहित कई सरकारी कर्मचारी शामिल हैं। शनिवार को 318 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। इन्हें लेकर जिले में मरीजों की संख्या 1539 हो गई है। इनमें 744 ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि 758 का इलाज चल रहा है। कोरोना से जिले में मरने वालों की संख्या अब 37 हो गई है।

एडीएम फाइनेंस ने एहतियात के तौर पर अपनी जांच कराई थी। शनिवार को रिपोर्ट पाॅजिटिव आई होम आइसोलेट हो गए हैं। इनके अलावा एसओ राजघाट और स्वाट टीम के प्रभारी और उनकी टीम भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। यह लोग फातिमा हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराए गए हैं। चिल्लूपार विधानसभा से चुनाव लड़ चुकी एक महिला भाजपा नेता भी पॉजिटिव पाई गई है। नगर निगम का एक कर्मचारी, मियां बाजार, रसूलपुर, तारामंडल, शाहपुर, बसंतपुर, पुलिस लाइंस, छोटे काजीपुर, दीवान बाजार, मियां बाजार, राजेंद्र नगर, साहबगंज, सिटीमॉल, सिविल कोर्ट, ऊर्दू बाजार, गणेशपुरम, गंगाटोला, जोगरा बाजार, मोहद्दीपुर, मानस बिहार कॉलोनी, नयी बाजार, बशारतपुर, शास्त्रीचैक, नरसिंहपुर, मैत्रीपुरम, हुसैननगर के एक-एक लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा हुमायूंपुर में नौ, जटाशंकर में एक ही परिवार के तीन, सदर तहसील में तीन कर्मचारी, फर्टिलाइजर में दो कर्मचारी, बेतियाहाता में दो, इस्माइलपुर और सिविल लाइंस में तीन-तीन, अशोक गैस एजेंसी के पास दो संक्रमित मिले हैं।

10 आरपीएफ महिला प्रशिक्षु कांस्टेबल हुईं कोरोना संक्रमित

बिछिया कॉलोनी में 10 आरपीएफ महिला प्रशिक्षु कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। सभी का इलाज रेलवे अस्पताल में चल रहा है। बाकी प्रशिक्षुओं की जांच की व्यवस्था की जा रही है।

संक्रमण के चपेट में मेडिकल काॅलेज

बीआरडी मेडिकल कॉलेज परिसर में रहने वाले एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें दो युवती एक युवक और एक 53 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। इसके अलावा परिसर के दो और लोग संक्रमित मिले हैं। 

इन ग्रामीण इलाकों में मिले मरीज

ग्रामीण इलाकों में बड़हलगंज के पटना चैराहे में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बड़हलगंज के नगर पंचायत में एक कर्मचारी, गोला मोहल्ला, बेनी बबुआ में एक-एक मरीज मिले हैं। इसके अलावा पिपराइच के वार्ड नंबर पांच के एक ही परिवार के दो बुजुर्ग संक्रमित मिले हैं। बांसगांव के बगरई, वार्ड नंबर 12, चांदी बांसगांव, हौलीबलिया में एक-एक मरीज मिले हैं। भटहट के बड़े गांव, चरगांवा के चिलुआताल, हरिसेवकपुर में एक, चैरी-चैरा में एक, गोला के वार्ड नंबर सात में एक, खोराबार में तीन, संदेली और सूपा बाजार में एक-एक, पिपराइच के वार्ड नंबर पांच में तीन, वार्ड छह में एक, शुगर कॉलोनी में एक, पिपराइच, करमैना, माड़ापार और सोहांसा में एक, पिपरौली के नौसढ़ और बरहुआ में एक-एक मरीज मिले हैं।

पीजीआइ और मेडिकल काॅलेज में एक-एक ने दम तोड़ा

पिपरौली के ग्राम पंचायत बेलवाड़ी के 50 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से एसपीजीआई में मौत होने की खबर है। 28 जून को वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनका इलाज बीआरडी में चल रहा था। स्थिति में सुधार न होता देख परिजन एसपीजीआई ले गए। जहां शनिवार को मौत हो गई। इनके परिवार के आठ सदस्य पहले ही कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इसके अलावा शहर के छोटे काजीपुर के रहने वाले 63 वर्षीय बुजुर्ग की बीआरडी मेडिकल काॅलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई।

देवरिया आठवीं मौत

देवरिया में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शनिवार की देर रात एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई।इस तरह से जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 8 हो गई है। दुर्गावती देवी उम्र 55 वर्ष ग्राम लव कनी गौरी बाजार जिला देवरिया को 25 दिन से बुखार था। स्वजन देवरिया में दो प्राइवेट चिकित्सकों को दिखाए थे।  हालत में सुधार नहीं होने पर गोरखपुर बीआरडी में टेस्ट कराएं वहां से रेफर होकर केजीएमयू लखनऊ गई।  लखनऊ में मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.