Move to Jagran APP

Coronavirus Gorakhpur News Updates: गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक दिन में मिले 30 कोरोना पॉजिटिव

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates 21 May 2020 गोरखपुर-बस्‍ती मंडल मेें कोरोना वायरस की खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 11:32 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 07:41 AM (IST)
Coronavirus Gorakhpur News Updates: गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक दिन में मिले 30 कोरोना पॉजिटिव
Coronavirus Gorakhpur News Updates: गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक दिन में मिले 30 कोरोना पॉजिटिव

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर-बस्ती मंडल में गुरुवार को कोरोना वायरस की जांच में 76 लोग निगेटिव तथा 30 लोग पॉजिटिव पाए गए। सिद्धार्थनगर में 44 निगेटिव व 11 केस पॉजिटिव मिले हैं। बस्ती में 7 निगेटिव 6 पॉजिटिव पाए गए हैं। महराजगंज में 25 निगेटिव 8 पॉजिटिव, देवरिया में भेजे गए 5 नमूने में से सभी 5 पाजिटिव पाए गए हैं। दोनों मंडलों में 135 निगेटिव तथा 30 पॉजिटिव केस हैं। सिद्धार्थनगर में अब तक कुल 61, बस्ती में 110, महराजगंज में 31 व देवरिया में 29 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

loksabha election banner

सिद्धार्थनगर में 11 और कोरोना पॉजिटिव मिले, 61 हुई मरीजों की संख्‍या

मेडिकल कालेज गोरखपुर की जांच रिपोर्ट में सिद्धार्थनगर में 44 निगेटिव औऱ 11 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब सिद्धार्थनगर में पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। इनमें 17 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। सीएमओ डॉ सीमा राय ने बताया कि जिन मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है उनमें शोहरतगढ़ में तीन, लोटन तीन,नौगढ़ तीन, डुमरियागंज एक व इटवा तहसील का एक मरीज शामिल हैं। सभी पिछले दिनों मुम्बई से आये थे। इन्हें क्वारंटाइन किया गया था। एक्टिव 44 केस में सीएचसी बर्डपुर में 27, सन्तकबीरनगर और रुधौली बस्ती में 11 मरीजों को आइसोलेट किया जा रहा है।

महराजगंज में कोरोना के आठ नए मरीज मिले,  31 हुई संक्रमितों की संख्‍या

महराजगंज में सोमवार को 62 लोगों की कोरोना की जांच के लिए भेजे गए नमूने में आठ की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। 25 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रशासन को इसमें से शेष बचे रिपोर्ट का इंतजार है। जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 31 हो गई है। इसमें सात स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि कैंपियरगंज के एक अधेड़ की मौत हो चुकी है।

बाहर से आए थे सभी संक्रमित

सोन चिरैया बहदुरी महराजगंज का युवक भीमंडी से पांच मई को जनपद में आया था। इसी प्रकार आठ मई को नरायनपुर नौतनवा का युवक हैदराबाद से, पकड़ीयार, विशुनपुर घुघली का युवक लुधियाना,  रमपुरवा सिसवा का युवक बड़ौदरा गुजरात से आया था। बहदुरी बाजार बृजमनगंज का युवक मुम्बई से 14 मई, खेसरारी बरपतिया का युवक मुंबई से 13 मई को आया था। सभी की सेठ जयपुरिया इंटर कालेज में जांच की गई। इसके बाद समेकित विद्यालय में क्वारंटाइन करते हुए जांच के लिए नमूना भेजा गया था। जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि सोन चिरैया बहदुरी, नरायनपुर नौतनवा के एक- एक तथा पकड़ीयार, विशुनपुर घुघली के दो युवकों की पहली बार जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन जब दोबारा जांच कराई गई तो वह भी पाजिटिव पाए गए हैं। इस प्रकार गुरुवार को आठ की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। सभी को इलाज के लिए मेडिकल कालेज भेजा जा रहा है।

देवरिया में कोरोना के तीन नए केस, 27 हुई संक्रमितों की संख्‍या

गुरुवार को देवरिया में कोरोना के तीन नए केस मिले हैं। जिले में अब 27 पॉजिटिव के केस हो गए हैं। सीएमओ डॉक्टर आलोक पांडेय ने बताया कि तीन पॉजिटिव केस मिले हैं। जिन क्षेत्रों में केस मिले हैं वहां पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीमें संबंधित क्षेत्रों में कैंप कर रही है। 

बस्ती में कोरोना के छह नए केस, संक्रमितों की संख्‍या 110 हुई

बस्ती जिले में कोरोना वायरस का कहर जारी है। गुरुवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से आई 13 सैंपल की रिपोर्ट में सात निगेटिव रही जबकि छह में काेरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है।

संदिग्धों का सैंपल जिला अस्पताल, ओपेक चिकित्सालय कैली और विक्रमजोत सेंटर से लिया गया था। जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज भेजा गया था। ये सभी प्रवासी मजदूर और उनके संपर्क में आने वाले बताए जा रहे हैं। प्रशासन इनकी हिस्ट्री खोज रहा है। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने पुष्टि करते हुए कहा कि ये सभी बस्ती के ही हैं। इनको लेवल-वन अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। अब तक जिले में 28 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 80 है। दो की मौत हो चुकी है। इससे पहले बुधवार को जिले में एक साथ 50 संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.