Move to Jagran APP

Highlights Coronavirus Gorakhpur News: गोरखपुर में कोरोना से पांच की मौत, 65 नए लोगों में मिला संक्रमण

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates 21 July 2020 गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना वायरस की खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 11:17 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 08:15 PM (IST)
Highlights Coronavirus Gorakhpur News: गोरखपुर में कोरोना से  पांच की मौत, 65 नए लोगों में मिला संक्रमण
Highlights Coronavirus Gorakhpur News: गोरखपुर में कोरोना से पांच की मौत, 65 नए लोगों में मिला संक्रमण

गोरखपुर, जेएनएन। मंगलवार को बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में चार की मौत हो गई, इनमें तीन शहर के और देवरिया की एक महिला थी। इसके अलावा शहर की एक महिला को स्वजन इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले गए थे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस तरह मृतकों की संख्या पांच हो गई। इसके अलावा कोरोना संक्रमण के कुल 271 नमूनों की जांच हुई। 206 निगेटिव व 65 में संक्रमण की पुष्टि हुई।अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1207 हो गई है। 602 ठीक होकर घर जा चुके हैं। 26 की मौत हो चुकी है। 579 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

loksabha election banner

राजघाट निवासी 61 वर्षीय मो. उमर तीन जुलाई, यहीं के 26 वर्षीय शहनवाज आलम 20 जुलाई, गोरखनाथ के 40 वर्षीय जावेद खान आठ जुलाई को कोरोना वार्ड में भर्ती हुए थे। उनकी मंगलवार को मौत हो गई। सोमवार को रात आठ बजे शाहपुर निवासी 55 वर्षीय उर्मिला देवी को स्वजन इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनका नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद शव स्वजन को सौंपा गया। देविरया की 65 वर्षीय सिराजुलनिशा 19 जुलाई को भर्ती हुई थीं। सोमवार की रात में उनकी मौत हो गई। प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने बताया कि बॉडी डिस्पोजल कमेटी ने सभी के शव मंगलवार को कोविड 19 प्रोटोकाल के तहत स्वजन को सौंप दिया।

उधर, सिद्धार्थनगर में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से फैलता जा रहा है। मंगलवार की रिपोर्ट में 37 लोग कोरोना पॉजिटिव मिलें हैं, जबकि 100 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब पॉजिटिव की संख्या 452 पहुंच गई है, जिसमें 278 लोग ठीक हुए हैं। 164 एक्टिव केस हैं। अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएमओ कार्यालय के अनुसार जिन 37 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आईं है, उनमें सवार्धिक शोहरतगढ़ और बाँसी तहसील क्षेत्र के हैं। नपं के चार, आजाद नगर वार्ड-8 के एक और नरायनपुर का एक पॉजिटिव है।

इटवा तहसील के भोपलापुर निवासी और इटवा तहसील कार्यालय का एक कर्मचारी पॉजिटिव है। खुनियांव के पतियापार का एक, बढ़नी के वार्ड 10 के चार, डुमरियागंज बैदौला के एक, पकड़ी शाहा नौगढ़ के तीन, जोगिया भटमला के दो, जोगिया खास के दो सहित बाँसी के टेकघर में 11 और तिलौली मिठवल के दो लोग पॉजिटिव मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.