Move to Jagran APP

Coronavirus Gorakhpur News Updates: गोरखपुर में कोरोना से दो की मौत, अब तक 548 संक्रमित

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates 10 July 2020 शुक्रवार को देवरिया में 45 और संतकबीर नगर में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 09:16 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 08:27 AM (IST)
Coronavirus Gorakhpur News Updates: गोरखपुर में कोरोना से दो की मौत, अब तक 548 संक्रमित
Coronavirus Gorakhpur News Updates: गोरखपुर में कोरोना से दो की मौत, अब तक 548 संक्रमित

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में शुक्रवार को दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। कोराना संक्रमण के कुल 361 नमूनों की जांच हुई। 341 निगेटिव व 20 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। कोरोना संक्रमितों में 16 शहर के, सहजनवां के दो व ब्रह्मपुर व कैंपियरगंज के एक-एक मरीज हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 548 हो गई है। इसमें से 17 की मौत हो चुकी है। 355 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 178 का इलाज चल रहा है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि सभी संक्रमितों के गांव व मोहल्लों को सील कर दिया गया है। सैनिटाइजेशन शुरू कर दिया गया है।

loksabha election banner

देवरिया में कोरोना 45 मरीज मिले, अब तक 346 संक्रमित

देवरिया जिले में कोरोना मरीजों की जांच रिपार्ट शुक्रवार को आई। इसमे 45 लोगों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। इस तरह जिले में कोराना संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर अब 346 हो गई है।

महराजगंज में 12 और कोरोना के मरीज मिले, अब तक 254 संक्रमित

महराजगंज: महराजगंज जिले में काेरोना मरीजाें की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को 12 और कोराेना पाजिटिव मरीज मिले। अब जिले में काेरोना के कुल मामले 254 हो गए हैं। 

बस्‍ती में हेड कांस्टेबल समेत 11 और लोग करोना की चपेट में, संक्रमितों की संख्‍या 400 हुई

बस्ती जिले में कोरोना वायरस का कहर जारी है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से शुक्रवार को आई रिपोर्ट में जीआरपी में तैनात एक हेड कांस्टेबल समेत 11 लोग कोरोना की चपेट में हैं। संक्रमितों में एक महिला व पांच साल की बच्ची भी शामिल है। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 400 पहुंच गई है। इसमें से 332 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 50 है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 15 है। संक्रमितों को ओपेक चिकित्सालय कैली में शिफ्ट कराया गया है।

बताया गया कि संक्रमित हेड कांस्टेबल पांच जुलाई को मुंबई से आई एक ट्रेन में कानपुर से ड्यूटी करके लौटे थे। संदिग्ध दिखने पर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट पाॅजिटिव आई तो हड़कंप मच गया। परिसर को सैनिटाइज कराने के साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों की लिस्टिंग की जा रही है। इसके अलावा हर्रैया के मनिकौरा में 60 साल की महिला, बहादुरपुर के अगईभगाड़ का 25 वर्षीय युवक, गांधीनगर पक्के बाजार स्थित एक बड़े कपड़ा व्यापारी के शोरूम का कामगार, कप्तानगंज के मतदेवरी में पांच साल की बच्ची में संक्रमण की पुष्टि हुई है। शेष अन्य छह मरीज दुबौलिया ब्लाक, शहर के पांडेय बाजार, बरगदवा व बनकटी ब्लाक के शामिल हैं। इनके संपर्क में आए अन्य लोगों को क्वारंटाइन कराया गया है। 

सिद्धार्थनगर में फिर मिले कोरोना के आठ मरीज, अब तक 296 संक्रमित

सिद्धार्थनगर में बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से 419 लोगों की रिपोर्ट आई है। आठ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 411 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं नौ व्यक्ति स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। डुमरियागंज में सर्वाधिक पांच संक्रमित पाए गए हैं, इनमें वार्ड 17  मैनहा निवासी 16 व 14वर्षीय युवक, 33 एवं 15 वर्ष की महिला शामिल हैं। इसी ब्लाक के बनगांवा निवासी 14 वर्षीय किशोर शामिल है। बांसी कस्बे के राप्तीनगर वार्ड की 25 वर्षीय महिला  व बढ़नी कस्बे के सिद्धार्थनगर वार्ड की 64 वर्ष की महिला में कोरोना का संक्रमण मिला है। सीएमओ डॉ सीमा राय ने बताया कि इस तरह अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 296 हो गई है। इसमें से अब तक कुल 241 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

कुशीनगर में सीएमओ के चालक समेत आठ और कोरोना की चपेट में, संख्या 218 पहुंची

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल काॅलेज भेजे गए नमूनों में शुक्रवार को बजे मिली आठ रिपोर्ट में सभी पाॅजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 218 हो गई है। संक्रमितों में सीएमओ के चालक समेत दो कर्मचारी शामिल हैं। फाजिलनगर निवासी  कसया में निजी प्रेक्टिस करने वाले चिकित्सक पति, पत्नी व दो बच्चे सहित पाॅजिटिव हैं। इसके अलावा खड्डा के भुजौली बाजार निवासी युवक व सेवरही निवासी एक बुजुर्ग शामिल हैं। ग्राम प्रधानों की देख रेख में प्रशासनिक अधिकारी संक्रमितों के गांव को सील कराने में लगे हुए हैं। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या पांच है।

 देवरिया में 45, संतकबीर नगर में कोरोना के 13 नए केस

देवरिया जिले में कोरोना मरीजों की जांच रिपार्ट शुक्रवार को आई। जिसमें कोरोना की कुल 45 रिपोर्ट में सभी पॉज़िटिव है। जिले में पाजिटिव की कुल संख्या 346 हो गई है। सीएमओ डॉ आलोक पांडेय ने बताया कि 45 की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई है। इनमे सर्वाधिक रामपुर कारखाना व रुद्रपुर के है। सभी को ट्रेस किया जा रहा है।स्वास्थ्य विभाग की टीम गावो में निरोधात्मक कार्य में जुट गई है।

संत कबीरनगर में फिर मिले 13 नये कोरोना पॉजिटिव

संत कबीरनगर में 13 नये लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं इस दिन छह पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 344 हो गई है। बढ़ती संख्या से जनपद के लोगों में कोरोना के प्रति भय बढ़ता जा रहा है। जनपद में सर्वाधिक बघौली ब्लाक में 11 व खलीलाबाद ब्लाक में एक पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। पोर्टल में भदोही जिले के एक पाॅजिटिव मरीज का नाम गलती से संत कबीरनगर जिले में दर्शाया जा रहा है। जबकि यह मरीज न तो इस जिले का निवासी है और न ही यहां पर उसका उपचार ही हुआ। स्वास्थ्य महकमें के अधिकारी इस गलती को लखनऊ के अधिकारियों को बताएंगे और इनका नाम इस जिले से हटवाएंगे। बघौली व खलीलाबाद ब्लाक के सभी 12 पाॅजिटिव मरीजों को सेंट थामस इंटर कालेज-खलीलाबाद के कोरोना एल वन वार्ड में भर्ती किया जाएगा।

शुक्रवार को छह पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। अब तक 13,435 स्वाब के सैंपल की जांच कराई गई है। इसमें 10,967 निगेटिव और 344 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। अब तक सात लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि कोरोना वार्ड में भर्ती रहे 228 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। वहीं 109 पाॅजिटिव मरीजों का कोरोना वार्ड में उपचार चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.