Move to Jagran APP

रिमझिम बारिश व तेज हवा के कारण बिजली आपूर्ति हुई ठप, गर्मी से मिली राहत Gorakhpur News

देवरिया और संतकबीरनगर जिले में रविवार की दोपहर एक बार फिर मौसम ने करवट लिया और आसमान में बादल छाने के साथ ही तेज हवा के बीच रिमझिम बारिश भी हुई। इसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 08:10 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 08:10 PM (IST)
रिमझिम बारिश व तेज हवा के कारण बिजली आपूर्ति हुई ठप, गर्मी से मिली राहत Gorakhpur News
संतकबीर नगर के सेमरियावां में बारिश के साथ गिर रहा ओला। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : देवरिया और संतकबीरनगर जिले में रविवार की दोपहर एक बार फिर मौसम ने करवट लिया और आसमान में बादल छाने के साथ ही तेज हवा के बीच रिमझिम बारिश भी हुई। इसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली, लेकिन तेज हवा के चलते दिन भर ग्रामीण अंचलों की बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। बिजली आपूर्ति लड़खड़ाने से लोग परेशान नजर आए।

loksabha election banner

अचानक मौसम बदला और शुरू हुई बारिश

देवरिया में कई दिनों से तपिश के बीच पड़ रही गर्मी से शनिवार को ही राहत मिलने लगी थी। हवा के बीच रिमझिम बारिश हुई तो वहीं कुछ इलाकों में ओले भी पड़े। रविवार दोपहर अचानक मौसम बदल गया और आसमान में बादल छाने के साथ ही तेज हवा चलने लगी और कुछ ही देर बाद रिमझिम बारिश हुई। लगभग आधे घंटे तक बारिश होने के बाद बंद हो गई। बारिश बंद होने के कुछ ही देर बाद उमस भरी गर्मी शुरू हो गई। बिजली आपूर्ति बाधित होने के चलते लोगों ने जनरेटर व इन्वर्टर चलाकर गर्मी से निजात पाने का प्रयास किया। खुखुंदू संवाददाता के अनुसार क्षेत्र में दोपहर बाद आंधी के बीच गरज तड़क के बीच हल्की बारिश हुई। इससे मौसम काफी सुहाना हो गया। बारिश से किसानों को कुछ हद तक फायदा हुआ है।

 

संतकबीरनगर में भी बारिश के कारण प्रभावित हुई विद्वुत आपूर्ति

संतकबीर नगर में भी रविवार को दोपहर के समय आई आंधी व पानी से कई जगहों पर बिजली आपूर्ति ठप हो गई। खलीलाबाद व धनघटा तहसील की अपेक्षा मेंहदावल तहसील में इसका ज्यादा प्रभाव रहा। यहां पर शाम के चार बजे तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी। जगह-जगह जलजमाव की समस्या रही।

कई जगह गिरे ओले

खलीलाबाद के अलावा जिले के अन्य स्थानों पर ओले गिरे। इससे मौसम सुहाना हो गया। खलीलाबाद के कोतवाली रोड, बरदहिया बाजार के अलावा बखिरा, सेमरियावां, राउतपार, कोहरियावां, मदारपुर, दरियाबाद सहित अन्य स्थानों में ओले गिरे। मेंहदावल तहसील क्षेत्र में रविवार को दोपहर करीब एक बजे अचानक से तेज आंधी- पानी आने के कारण समूचे तहसील क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। नंदौर, सांथा, धर्मसिंहवा, चौराहे पर भी जलजमाव से आवागमन प्रभावित हुआ है। मेंहदावल के अवर अभियंता मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ स्थानों पर तार गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.