Move to Jagran APP

कुंभ यात्रियों को न हो कोई परेशानी...निरस्‍त की गईं कई ट्रेनें

मौनी अमावस्या के बाद पडऩे वाले मुख्य स्नानों पर भी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसके अलावा प्रयाग क्षेत्र में चलने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 12:10 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 09:42 AM (IST)
कुंभ यात्रियों को न हो कोई परेशानी...निरस्‍त की गईं कई ट्रेनें
कुंभ यात्रियों को न हो कोई परेशानी...निरस्‍त की गईं कई ट्रेनें

गोरखपुर, जेएनएन। मौनी अमावस्या के मुख्य स्नान पर पूर्वोत्तर रेलवे के सभी रूटों पर स्पेशल ट्रेनों की घोषणा हो चुकी है। मौनी अमावस्या के बाद पडऩे वाले मुख्य स्नानों पर भी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसके अलावा प्रयाग क्षेत्र में चलने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

loksabha election banner

कुंभ स्पेशल के लिए रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर और लखनऊ से चलने वाली साप्ताहिक जनसाधारण ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। इनके आधुनिक व सुविधाजनक कोच कुंभ स्पेशल में लगाए जाएंगे। इसके अलावा रूटीन ट्रेनों में भी अतिरिक्त कोच के रूप में उपयोग किए जाएंगे। फिलहाल, 12597/12598 गोरखपुर - छत्रपति शिवाजी टर्मिनल-गोरखपुर जनसाधारण एक्सप्रेस गोरखपुर से 29 जनवरी व पांच फरवरी तथा छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से 30 जनवरी और छह फरवरी को निरस्त है।

15101/15102 छपरा-छत्रपति शिवाजी टर्मिनल-छपरा जनसाधारण छपरा से 29 जनवरी एवं 12 फरवरी को तथा छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से एक, आठ और 15 फरवरी को निरस्त रहेगी। जनसाधारण एक्सप्रेस ही नहीं पूर्वोत्तर रेलवे रूट पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें भी निरस्त की जा रही हैं। पूर्वोत्‍तर रेलवे के सीपीआरओ संजय यादव ने कहा कि स्पेशल चलाने के अलावा रूटीन ट्रेनों में भी अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं। रेलवे बोर्ड के दिशा-निर्देश पर पर्याप्त कोचों की व्यवस्था की जा रही है।

गोरखपुर से झूंसी के बीच चलने वाली ट्रेनें

- 07001 नंबर की स्पेशल ट्रेन दो, तीन व पांच फरवरी को गोरखपुर से सुबह 08.45 बजे रवाना होगी।

- 07005 नंबर की ट्रेन एक, दो व चार फरवरी को गोरखपुर से शाम 4.55 बजे से रवाना होगी।

- 07004 नंबर की ट्रेन दो, चार व पांच फरवरी को झूंसी से सुबह 5.10 बजे से रवाना होगी।

- 07006 नंबर की ट्रेन दो, चार, पांच व छह फरवरी को झूंसी से रात 10.25 बजे से रवाना होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.