Move to Jagran APP

जानिए किस सड़क से गुजरने से डरते हैं लोग, उखड़ चुकी हैं गिट्टियां Gorakhpur News

महराजगंज जिले के विकास खंड नौतनवा के ग्राम सभा बेलभार महुलानी अहिरौली मदरी भगवानपुर से रघुनाथपुर को जाने की पक्की सड़क बदहाल हैं। साथ ही प्रतिदिन हजारों की संख्या में ग्रामीण इस सड़क से रोजी रोटी के लिए नेपाल की सीमा में जाते हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 03:10 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 03:10 PM (IST)
जानिए किस सड़क से गुजरने से डरते हैं लोग, उखड़ चुकी हैं गिट्टियां Gorakhpur News
बेलभार- रघुनाथपुर सड़क की उखड़ी गिट्टी। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : महराजगंज जिले के विकास खंड नौतनवा के ग्राम सभा बेलभार, महुलानी, अहिरौली, मदरी, भगवानपुर से रघुनाथपुर को जाने की पक्की सड़क बदहाल हैं। साथ ही प्रतिदिन हजारों की संख्या में ग्रामीण इस सड़क से रोजी रोटी के लिए नेपाल की सीमा में जाते हैं। बड़े-बड़े गड्ढे व उखड़ी गिट्टियां राहगीरों के लिए सांसत बने हैं। जिस पर सफर तय करना काफी खतरनाक है। ग्रामीणों ने कई बार उच्चाधिकारियों से सड़क मरम्मत कराने की मांग की, लेकिन अभी तक उसकी दुर्दशा पर ध्यान नहीं दिया गया। त्रिलोकी यादव कहते हैं कि वर्षों से सड़क की दुर्दशा से ग्रामीण गुजर रहे हैं। बिखरी गिट्टी के कारण राहगीर कब गिरकर चोटिल हो जाए, यह कहा नहीं जा सकता है। वहीं राजू ने बताया कि ठूठीबारी- नौतनवां मुख्य मार्ग से बेलभार गांव की सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हैं। इसके मरम्मत के लिए कोई भी जिम्मेदार सामने नहीं आया।

loksabha election banner

12 किलोमीटर की सड़क काफी खतरनाक

शिवपूजन वर्मा ने कहा कि करीब 12 किलोमीटर दूरी की सड़क पर सफर काफी खतरनाक है। इससे बेहतर तो कच्ची सड़क होती तो अच्छा रहता। क्योंकि गिट्टी में फंसकर वाहन चालक का संतुलन बिगड़ जाता है।

सड़क की बदहाली पर बहा रहे आंसू

जयकिशुन यादव ने बताया कि सरकार सड़क सुरक्षा का अभियान चलाकर लोगों को सुरक्षित सफर के लिए जागरूक कर रही है, वहीं सड़क की बदहाली पर ग्रामीण आंसू बहाने को मजबूर हैं।

संबंधित विभाग को दिए गए हैं निर्देश

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि सड़कों की मरम्मत बरसात के पहले हो जाए, इसके लिए संबंधित विभाग को दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

बृजमनगंज से रोडवेज बसों का संचलन नहीं

नगर पंचायत बृजमनगंज में विकास की उम्मीदें अभी भी अधूरी दिख रही है। अंग्रेजों के बसाए गए महत्वपूर्ण कस्बे में लोगों को रोडवेज की सुविधा नहीं मिल रही। संतकबीरनगर, सिद्धार्थ नगर व गोरखपुर के साथ ही पड़ोसी राष्ट्र नेपाल को जोड़ने वाला महत्वपूर्ण कस्बा बृजमनगंज को अब भी रोडवेज बसों के संचलन का इंतजार है। व्यापार व इलाज के उद्देश्य से बृजमनगंज व फुलमनहा से सिद्धार्थनगर, गोरखपुर व संतकबीर नगर जाने के लिए लोगों को डग्गामार वाहनों का सहारा लेना पड़ता है जिससे यात्रियों का समय के साथ अतिरिक्त पैसा भी बर्बाद होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.