Move to Jagran APP

गोरखपुर में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़, एक शूटर ढेर

माफिया खान मुबारक के शूटर व एक लाख के इनामी परवेज को गोरखपुर एसटीएफ ने चिउटहा पुल पर घेर लिया। टीम पर फायरिंग कर बदमाश ने भागने की कोशिश की लेकिन जवाबी कार्रवाई में मारा गया। उसका एक साथी फरार हो गया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 05:12 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 07:52 PM (IST)
गोरखपुर में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़, एक शूटर ढेर
एसटीएफ से हुई मुठभेड़ में मारा गया एक लाख का इनामी परवेज। साैजन्‍य : पुलिस मीडिया सेल

गोरखपुर, जेएनएन : आंबेडकर जिले के रहने वाले माफिया खान मुबारक के शूटर व एक लाख के इनामी परवेज को गोरखपुर एसटीएफ ने चिलुआताल के चिउटहा पुल पर रविवार दोपहर में घेर लिया। टीम पर फायरिंग कर उसने भागने की कोशिश की, लेकिन जवाबी कार्रवाई में मारा गया। परवेज का एक साथी भाग निकला, जिसकी तलाश चल रही है।

loksabha election banner

महराजगंज की तरफ से आने की मिली थी सूचना

एसटीएफ गोरखपुर यूनिट के प्रभारी निरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह को सूचना मिली कि एक लाख का इनामी बदमाश परवेज महराजगंज की तरफ से शहर की तरफ आ रहा है। अंबेडकरनगर जिले के एक व्यापारी से उसने रंगदारी मांगी है, जिसे लेने जा रहा है। उच्चाधिकारियों को सूचना देने के बाद प्रभारी निरीक्षक टीम को लेकर चिउटहा पुल के पास पहुंच गए। बाइक से साथी के साथ आ रहा बदमाश को टीम ने रोका तो फायरिंग कर कुदरिया बंधे की तरफ भाग निकला। पीछा करने पर फायरिंग शुरू कर दी।

बदमाश के सीने व पैर में लगी गोली

जवाबी कार्रवाई में बदमाश के सीने व पैर में गोली लग गई। बाइक चला रहा बदमाश फरार हो गया। गंभीर स्थिति में एसटीएफ की टीम परवेज को सीएचसी जंगल कौड़‍िया ले गई, जहां से मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। मेडिकल कालेज पहुंचने पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ में शातिर बदमाश के ढ़ेर होने की खबर मिलते ही मौके पर एसपी नार्थ मनोज अवस्थी, सीओ कैंपियरगंज पहुंच गए। प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि बदमाश के पास से .32 बोर व नाइन एमएम की एक-एक पिस्टल, आठ कारतूस, 500 रुपये और एक बैग मिला, जिसमें जरूरत के सामान हैं। परवेज के खिलाफ अंबेडकरनगर जिले के अलीगंज और हंसवर में हत्या, हत्या की कोशिश, रंगदारी मांगने के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

एक साल से पुलिस को छका रहा था परवेज

खान मुबारक का शूटर परवेज अंबेडकरनगर जिले के अलीगंज टांडा थाना क्षेत्र के मकदूमनगर का रहने वाला था। चर्चा है कि उसने गोरखपुर में भी किसी की हत्या करने की सुपारी ली थी, जिसके बाद एसटीएफ की गोरखपुर यूनिट ने परवेज की तलाश शुरू कर दी थी। अंबेडरनगर की क्राइम ब्रांच उसकी तलाश में महाराष्ट्र व मध्य प्रदेश में छापेमारी कर रही थी। कई करीबियों को भी जेल भेजा गया था।

नेपाल से वसूली का सिंडिकेट चला रहा था

आतंक का पर्याय बन चुके परवेज ने अंबेडकरनगर और आसपास के जिले के व्यापारियों से वसूली शुरू कर दी थी। इसके बाद वह एसटीएफ के निशाने पर आ गया था। बताया जा रहा है कि रविवार को वह नेपाल से गोरखपुर पहुंचा था। गोरखपुर में किसी करीबी से मुलाकात करने के बाद उसे अंबेडकरनगर जाना था, लेकिन सूचना मिलने पर एसटीएफ ने चिउटहा पुल के पास घेर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.