Move to Jagran APP

बस एक अरमान, भव्य मंदिर में रामलला हों विराजमान- सभी को सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ से है उम्‍मीद

अयोध्या में जन्मभूमि पर बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला के दर्शन की आकांक्षा हर व्यक्ति की है। बीते वर्ष जब मंदिर निर्माण में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए धन इकट्ठा करने का अभियान चलाया गया तो हर किसी ने उसमें बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी की।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 01:50 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 01:50 PM (IST)
बस एक अरमान, भव्य मंदिर में रामलला हों विराजमान- सभी को सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ से है उम्‍मीद
अयोध्‍या में ऐसा बनेगा राममंद‍िर। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। अयोध्या में जन्मभूमि पर बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला के दर्शन की आकांक्षा ह‍िंंदू धर्म में आस्था रखने वाले हर व्यक्ति की है। यही वजह है कि बीते वर्ष जब मंदिर निर्माण में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए धन इकट्ठा करने का अभियान चलाया गया तो हर किसी ने उसमें बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी की। सबने अपनी क्षमता के अनुसार दान दिया।

loksabha election banner

शहर के कुछ उद्योगपतियों ने तो अपना खजाना ही खोल दिया। गुरु गोरक्षनाथ मंदिर ट्रस्ट की ओर से भी दान की आहुति दी गई। बीते वर्ष पांच अगस्त को जब प्रधानमंत्री मोदी के हाथों गर्भगृह में मंदिर का शिलान्यास हुआ तो पूरी दुनिया उसकी साक्षी बनी। उस दिन से आज तक सभी की नजर मंदिर निर्माण की प्रगति पर लगी है। सबका बस एक ही अरमान है कि भव्य मंदिर में रामलला विराजमान हों और जन्मभूमि पर उनके दर्शन का सौभाग्य उन्हें प्राप्त हो सके। गुरुवार को जब मंदिर के शिलान्यास को एक वर्ष पूरे हो रहें हैं तो लोगों में एक बार फिर खासा उत्साह है। कुछ बड़े दानदाताओं ने अपने आस्थापरक उत्साह और उम्मीद जागरण से कुछ इस तरह से साझा किया।

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ पर है व‍िश्‍वास

उद्योगपति चंद्र प्रकाश अग्रवाल उर्फ चंदू बाबू कहते हैं कि जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण से अयोध्या अपने पुरातन वैभव को प्राप्त कर रही है। 500 वर्षोँ की तपस्या सफल होने जा रही है तो उत्साहित होना लाजिमी है। अभी हाल में अयोध्या गया था तो मंदिर नींव तैयार होता देखने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। यह देखकर मन रोमांचित हो उठा। अब तो बस इसी बात का इंतजार है जल्द से जल्द भव्य मंदिर बनकर तैयार हो जाए ताकि जन्मस्थल भगवान राम का दर्शन करने का अवसर मिल सके। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमारी इस उम्मीद को अतिशीघ्र पूरा कराएंगे, ऐसा हम सबका विश्वास है।

उत्साहित हैं ओमप्रकाश जालान

उद्योगपति ओमप्रकाश जालान इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं कि शिलान्यास के बाद से मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। वह कहते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर निर्माण के कार्य की खुद मानिटङ्क्षरग कर रहे हैं, ऐसे में पूरा विश्वास है कि तय समय पर निर्माण कार्य पूरा होगा। मंदिर निर्माण पर पूरी दुनिया की निगाहें लगी हैं। सभी इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि भगवान राम के जन्मस्थल पर उनका दर्शन करने का सौभाग्य जल्द से जल्द प्राप्त हो। बड़ा कार्य है, इसलिए निर्माण कार्य पूरा होने तक धैर्य से इंतजार करना होगा।

अयोध्या से सभी की गहरी आस्था : अमर तुलस्यान

उद्योगपति अमर तुलस्यान कहते हैं कि अयोध्या से सभी की गहरी आस्था जुड़ी हुई है। कौन नहीं चाहेगा कि भगवान राम की जन्मस्थली पर उनके दर्शन का सौभाग्य मिले। खुशी की बात यह है कि यह सौभाग्य हमें बहुत जल्द मिलने वाला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देखरेख में मंदिर निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। निर्माण भव्य होगा, इसमें शायद ही किसी को संदेह होगा। पूरा विश्वास है कि यह मंदिर दुनिया भर में भारत का मान बढ़ाएगा। पूरी दुनिया के लोग जन्मभूमि पर रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या आएंगे और अपनी आस्था निवेदित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.