Move to Jagran APP

वितरण प्रणाली में अनियमितता, एसडीएम से शिकायत

तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत विशुनपुर सैनी में वितरण प्रणाली का बुरा हाल है। उठान के सापेक्ष जहां कम वितरण किया जाता है वहीं दिसंबर महीने में दो चरणों में बंटने वाला राशन भी कार्ड धारकों में नहीं बांटा गया। जिसकी शिकायत गुरुवार को ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी से की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 10:34 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:34 PM (IST)
वितरण प्रणाली में अनियमितता, एसडीएम से शिकायत
वितरण प्रणाली में अनियमितता, एसडीएम से शिकायत

सिद्धार्थनगर : तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत विशुनपुर सैनी में वितरण प्रणाली का बुरा हाल है। उठान के सापेक्ष जहां कम वितरण किया जाता है, वहीं दिसंबर महीने में दो चरणों में बंटने वाला राशन भी कार्ड धारकों में नहीं बांटा गया। जिसकी शिकायत गुरुवार को ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी से की है।

loksabha election banner

अबू तलहा, राम अचल, चिकू, पिकू गौतम, अबुल हसन, बब्बू, रियाज, निसार, तबारकुल्लाह, उस्मान आदि ने कहा कि उनके यहां की कोटे की दुकान मसजिदिया में संबद्ध है। यहां अन्त्योदय, पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को खाद्यान्न बराबर नहीं मिल रहा है। इससे पहले गांव के जो कोटेदार लाल बचन थे, उनके द्वारा दिसंबर माह का खाद्यान्न नहीं बांटा गया, जबकि इन दिनों महीने में दो बार राशन वितरित किया जाता है। इस माह का खाद्यान्न कहां गया है, इसकी जांच करने की आवश्यकता है। क्योंकि कोटेदार ने कार्ड धारकों से अंगूठा लगाकर पर्ची तो दे दी, लेकिन खाद्यान्न नहीं दिया। ग्रामीणों ने निष्पक्ष जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

उपजिलाधिकारी अभिषेक पाठक ने बताया कि आज ही कुछ ग्रामीण शिकायती पत्र दिया है। पहले भी पत्र मिला था, जिसके आधार पर वहां के कोटेदार के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई। दिसंबर महीने का खाद्यान्न कहां गया, इससे संबंधित शिकायत फिर से की गई है, आपूर्ति निरीक्षक को जांच कर आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

अस्पताल रोड पर अतिक्रमण, परेशानी

सिद्धार्थनगर : तहसील क्षेत्र के बेवां चौराहा अस्पताल रोड अतिक्रमण की चपेट में है। कुछ दिनों पहले अस्पताल रोड को आरसीसी बनाया गया था। तथा गाड़ी पार्किंग के लिए अलग से व्यवस्था की गई। लेकिन लोग मनमाने तरीके से गाड़ी सड़क किनारे पर ही खड़ी कर रहे हैं। अस्पताल आ रहे मरीजों तथा एंबुलेंस को अस्पताल तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। क्षेत्रीय नागरिकों में सुनील कुमार, अमन, राशिद, आफताब आलम, इमरान आदि लोगों ने अतिक्रमण से निजात दिलाने की प्रशासन से मांग की है।

एसडीएम ने की बैठक

सिद्धार्थनगर : गुरुवार को बीआरसी डुमरियागंज में एसडीएम प्रमोद कुमार की अगुवाई में राजनीतिक दलों के साथ बैठक की। बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव आदर्श आचार संहिता के अनुपालन तथा कोविड-19 के अनुसार प्रचार-प्रसार करने तथा सभा हेतु अनुमति व तमाम निर्वाचन एप से जुड़ी हुई जानकारियां प्रदान की गई। प्रत्याशियों के नामांकन, तथा शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के विषय पर विस्तार से बताया गया। तोता राम वर्मा, वीरेंद्र कुमार, सच्चिदानन्द पांडेय आदि मौजूद रहे।

पक्की सड़क की मांग

सिद्धार्थनगर : क्षेत्र के ग्राम मोफियाडीह में आजादी के बाद से आज तक पक्की सड़क का निर्माण नहीं हो सका है। चकमार्ग भी बरसात के दिनों में पूरी तरह खराब हो चुका है। ग्रामीण अनिल, मनोज, पवन, विशाल आदि ने जिम्मेदारों से पिचमार्ग बनवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.