Move to Jagran APP

सात महीने में ही धंस गई दिग्विजयनगर में 50 लाख की इंटरलाकिंग सड़क

जनप्रिय विहार के दिग्विजयनगर में 50 लाख रुपये की लागत से बनी इंटरलाकिंग सड़क धंसने लगी है। सात महीने में ही सड़क धंसने की शिकायत नगर निगम के उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा ने कार्यदायी संस्थान आरईडी से कर दी।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 02:59 PM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 02:59 PM (IST)
सात महीने में ही धंस गई दिग्विजयनगर में 50 लाख की इंटरलाकिंग सड़क
सात महीने में ही धंस गई इंटरलाकिंग सड़क। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : वार्ड नंबर 12 जनप्रिय विहार के दिग्विजयनगर में 50 लाख रुपये की लागत से बनी इंटरलाकिंग सड़क धंसने लगी है। सात महीने में ही सड़क धंसने की शिकायत नगर निगम के उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा ने कार्यदायी संस्थान ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (आरईडी) से की तो आनन-फानन सड़क ठीक कराने का काम शुरू हुआ। उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा ने बताया कि दिग्विजयनगर में जगह-जगह इंटरलाकिंग सड़क धंस गई है। कई जगह पर गिट्टी ठीक से न डालने के कारण ऐसा हुआ है। शिकायत के बाद आरईडी ने सुधार कार्य शुरू करा दिया है। जिन स्थानों पर मानक के विपरीत कार्य हुए हैं, वहां के नागरिक इसकी शिकायत जरूर करें।

loksabha election banner

सड़क निर्माण में तेजी ले आने के निर्देश

वार्ड नंबर 12 के हड़हवा फाटक साकेत नगर के नागरिक उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा के आवास पर पहुंच गए। नागरिकों का आरोप था कि जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की ओर से इंटरलाकिंग सड़क निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है। सड़क का काम महीनों पहले शुरू हुआ था, लेकिन अब तक नहीं पूरा नहीं किया जा सका है। उपसभापति ने नागरिकों के साथ मौके का निरीक्षण किया और डूडा के परियोजना अधिकारी विकास सिंह से बात की। परियोजना अधिकारी के निर्देश पर अवर अभियंता वरुन शर्मा ठीकेदार के साथ मौके पर पहुंचे और जल्द काम पूरा कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान जगदीश, अरुण श्रीवास्तव, रामसूरत प्रसाद, ज्ञानचंद, एके विश्वास, आनंद कुमार, जगजीवन प्रसाद, जितेंद्र कुमार, राजेंद्र प्रसाद, श्याम नारायण प्रसाद आदि मौजूद रहे।

साकेत नगर में बनेगा मिनी ट्यूबवेल

उपसभापति ने बताया कि हड़हवा फाटक साकेत नगर में मिनी ट्यूबवेल भी स्थापित किया जाएगा। इससे इलाके में शुद्ध पेयजल की उपलब्धता बढ़ेगी।

सड़क बनवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन

आजाद चौक से रानीबाग तक सड़क निर्माण पूरा कराने की मांग को लेकर नागरिकों ने प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि लोक निर्माण विभाग ने सड़क का निर्माण पूरा नहीं कराया। सड़क में गड्ढों और जलभराव के कारण नारकीय स्थिति हो गई है। राघव पांडेय, रणविजय सिंह, आशुतोष मिश्र, भाष्कर शुक्ल, सोनू सिंह, मनोज सिंह, दिनेश राय, प्रदीप सिंह, शिव सागर त्रिपाठी, अभिमन्यु राय आदि ने जल्द सड़क निर्माण की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.