Move to Jagran APP

लोकल बालू पर बिछा रहे थे इंटरलाकिंग ईंट, नगर आयुक्‍त ने पकड़ा Gorakhpur News

जानकारी होने के बाद नगर आयुक्त नगर निगम के मुख्य अभियंता सुरेश चंद के साथ मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला कि मौरंग की जगह लोकल बालू पर इंटरलाकिंग बिछाई जा रही है। नाली निर्माण में भी ईंट और मसाला की क्वालिटी बहुत खराब थी।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 01:31 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 01:31 PM (IST)
लोकल बालू पर बिछा रहे थे इंटरलाकिंग ईंट, नगर आयुक्‍त ने पकड़ा Gorakhpur News
शास्त्री नगर में निर्माण कार्य का निरीक्षण करते बांए से दूसरे नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह।

गोरखपुर, जेएनएन। वार्ड नंबर 70 जंगल नकहा के शास्त्रीनगर स्थित राहुल लेन में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (आरईडी) की ओर से बिछाई जा रही इंटरलाकिंग और नाली निर्माण मानकों के विपरीत मिला। नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने निरीक्षण में मानक के विपरीत काम होने की पुष्टि के बाद कमिश्नर, डीएम और आरईडी के अफसरों को कार्रवाई के लिए पत्र भेज दिया है।

loksabha election banner

यहां पर हो रहा था घपला, मौके पर पहुंचे अधिकारी

राहुल लेन में इंटरलाकिंग बिछाने और नाली निर्माण के लिए शासन ने तकरीबन 40 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं। कुछ दिनों पहले निर्माण कार्य शुरू हुआ। मानक पूरा न होने पर पार्षद राजेश यादव ने ठीकेदार और अफसरों से शिकायत की लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। जानकारी होने के बाद नगर आयुक्त, नगर निगम के मुख्य अभियंता सुरेश चंद के साथ मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला कि मौरंग की जगह लोकल बालू पर इंटरलाकिंग बिछाई जा रही है। नाली निर्माण में भी ईंट और मसाला की क्वालिटी बहुत खराब थी। स्थानीय नागरिकों का आरोप है कि काम शुरू होने के साथ ही ठीकेदार ने मनमानी शुरू कर दी।

आरईडी के अधिशासी अभियंता आनंद मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सड़क व नाली निर्माण के लिए दिया ज्ञापन

वार्ड नंबर 28 जंगल सालिकराम के मानस विहार कालोनी के नागरिकों ने सड़क व नाली निर्माण की मांग को लेकर अपर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। बताया कि वात्सल्य स्कूल के पीछे की सड़क काफी खराब है। नगर निगम के अफसरों और पार्षद को जानकारी देने के बाद भ्ीा अब तक कोई काम नहीं हुआ। क'ची सड़क पर हमेशा पानी भरा होने के कारण आवागमन में दिक्कत होती है। ज्ञापन देने वालों में ओम प्रकाश मिश्रा, बेचू शर्मा, पीसी चौधरी, वीरेंद्र कुमार, करण, अभिशांक, प्रदीप, चंदन, विश्वजीत आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.