Move to Jagran APP

थाने से पांच लाख की शराब गायब, थानेदार और पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा के निर्देश Gorakhpur News

डीएम ने कहा कि सहजनवां थाने में भारी मात्रा में हरियाणा की शराब पकड़ी गई थी। जिसके दुरुपयोग की शिकायत मिलने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सहजनवां से जांच कराई गई।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 11:00 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 08:50 AM (IST)
थाने से पांच लाख की शराब गायब, थानेदार और पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा के निर्देश Gorakhpur News
थाने से पांच लाख की शराब गायब, थानेदार और पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा के निर्देश Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। सहजनवां थाने में जब्त की गई 557 बोतल अंग्रेजी शराब गायब हो गई है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की जांच में मामला सामने आने पर डीएम ने तत्कालीन थानेदार व मालखाना प्रभारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश एसएसपी को दिया है। कार्रवाई की भनक लगने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

loksabha election banner

शिकायत पर डीएम ने कराई जांच

जिलाधिकारी के विजयेंद्र पाण्डियन को शिकायत मिली थी कि सहजनवां थाने में जब्त कर रखी गई हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब गायब हो गई है। जिसके बाद डीएम ने जांच के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सहजनवां सरनीत कौर ब्रोका के नेतृत्व में स्पेशल टीम बनाई। 10 दिन पहले टीम के साथ सहजनवां थाने पहुंची ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने मालखाना खोल कर जब्त शराब, नष्ट की गई शराब और शराब जब्त करने के मामले में दर्ज प्राथमिकी की जांच की। शराब जब्ती अभियान के दौरान छापेमारी में शामिल टीम, पुलिस अधिकारी, जवान और वाहन चालक आदि की बिंदुवार जानकारी ली। जिसमें पता चला कि जब्त की गई 557 बोतल शराब गायब है।

सवालों का जवाब नहीं दे पाए थानेदार

अधिकारियों के पूछने पर थानेदार व मालखाना प्रभारी कुछ बता नहीं पाए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद डीएम ने तत्कालीन थानेदार व मालखाना प्रभारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश एसएसपी को दिया है। डीएम के सख्त तेवर से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

शराब की कीमत पांच लाख

जिलाधिकारी के विजयेंद्र पाण्डियन ने कहा कि सहजनवां थाने में भारी मात्रा में हरियाणा की शराब पकड़ी गई थी। जिसके दुरुपयोग की शिकायत मिलने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सहजनवां से जांच कराई गई। जिसमें पता चला कि करीब पांच लाख रुपये की शराब मालखाने से गायब है। दोषियों के खिलाफ एफआइआर कराने के निर्देश दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.