Move to Jagran APP

गोरखपुर में लूट के बाद फिर चोरी, इंस्‍पेक्‍टर सस्‍पेंड-जांच एसपी के हवाले

घटना को लेकर डीआईजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी को चौरी चौरा में कैंप करने का निर्देश दिया है। उन्हें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि घटना के पर्दाफाश होने तक वह चौरी चौरा में ही रहेंगे।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 06:30 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 06:30 PM (IST)
गोरखपुर में लूट के बाद फिर चोरी, इंस्‍पेक्‍टर सस्‍पेंड-जांच एसपी के हवाले
निलंबन की कार्रवाई से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। चौरी चौरा थाना क्षेत्र में करीब चौबीस घंटे के भीतर लूट के बाद चोरी का मामला प्रकाश में आया है। दोनों घटनास्थल एक दूसरे से करीब एक किलोमीटर के दूरी पर हैं। चौरी चौरा थाना पुलिस घटना के अल्पीकरण में जुटी हुई है। ट्रक चालक से डेढ़ लाख रुपये फाच्र्यून तेल लूट के मामले में पुलिस ने घटना के दूसरे दिन मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद दर्ज किया, जबकि फुटहवा इनार चौराहे के पास स्थित ट्रक का तिरपाल काटकर हुई चोरी के मामले में पुलिस ने अभी तक मुकदमा ही दर्ज नहीं किया है। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने इसे गंभीरता से लेते हुए प्रभारी निरीक्षक चौरी चौरा विजय कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

जानकारीइ के अनुसार बुधवार भोर में जेबी महाजन महिला महाविद्यलय के पास सड़क किनारे खड़े ट्रक का तिरपाल काटकर बाइक सवार चोर 11 गत्ता पारले जी बिस्कुट चोरी कर ले गए। थाना क्षेत्र के ही ग्राम सथरी निवासी ट्रक चालक मिथलेश दुबे ने घटना की सूचना 112 नंबर के जरिये पीआरवी को दी। पीआरवी ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की। पता चला कि घटना के समय चालक ट्रक में सोया हुआ था। उसे कुछ आभास हुआ तो पीछे जाकर देखा कि ट्रक से तिरपाल काटकर चोर 12 गत्ता बिस्कुट चोरी कर ले गए हैं। चालक ने बताया कि वह बिस्कुट गोरखपुर डिपो से रूद्रपुर देवरिया लेकर जा रहा था। रात होने के कारण वह फुटहवा इनार तिराहे पर सो गया था। चोरी गए बिस्कुट की कीमत 10 हजार रुपये बतायी जा रही है।

एक दिन पूर्व हुई थी 1.5 लाख तेल की लूट

घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर भोपा बाजार में सोमवार रात बदमाशों ने महराजगंज जिले के चालक धर्मेंद्र यादव व बबलू यादव को असलहा सटाकर डेढ़ लाख रुपये का फाच्र्यून तेल लूट लिया था।

दो माह में करीब एक दर्जन हो चुकी हैं चोरियां

थाना क्षेत्र के फुटहवा इनार तिराहे लेकर पुराना पेट्रोल पंप राघोपुर तक करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी में ट्रक व अन्य वाहनों से तिरपाल काट कर करीब एक दर्जन चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। जानकारों के मुताबिक यहां कुछ गिरोह ऐसे सक्रिय हैं, लग्जरी वाहनों से ट्रक व अन्य वाहनों के पास पहुंचते हैं और वहां से तिरपाल काटकर दाल, सरसो का तेल, किराने का सामान आदि चोरी कर ले जाते हैं। इनका चोरी करने का तरीका एक ही तरह का है, लेकिन अभी तक पुलिस को इसमें कोई सफलता नहीं मिल सकी है।

एसपी नार्थ को सौंपी गई जिम्मेदारी

घटना को लेकर डीआईजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी को चौरी चौरा में कैंप करने का निर्देश दिया है। उन्हें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि घटना के पर्दाफाश होने तक वह चौरी चौरा में ही रहेंगे। सीओ चौरी चौरा को इसमें सहयोग में लगाया गया है। इसके अलावा क्राइम ब्रांच के इंवेस्टीगेशन विंग के निरीक्षक संतोष कुमार अवस्थी को चौरी चौरा थाने का प्रभारी निरीक्षक नियुक्त किया गया है। घटना के पर्दाफाश के प्रभारी निरीक्षक चौरी चौरा संतोष कुमार अवस्थी, प्रभारी निरीक्षक गीडा सुधीर कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक खोराबार जेएन सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.