Move to Jagran APP

दो दिन में 2507 युवाओं ने उत्साह के साथ कराया टीकाकरण

हालांकि जिले में अभी तक महज चार टीकाकरण केन्द्र बनाए गए है जहां पर युवाओं का टीकाकरण किया जा रहा है। चार केंद्रों को छोड़ शेष जगहों पर 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 06:20 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 06:20 AM (IST)
दो दिन में 2507 युवाओं ने उत्साह के साथ कराया टीकाकरण
दो दिन में 2507 युवाओं ने उत्साह के साथ कराया टीकाकरण

सिद्धार्थनगर:हालांकि जिले में अभी तक महज चार टीकाकरण केन्द्र बनाए गए है, जहां पर युवाओं का टीकाकरण किया जा रहा है। चार केंद्रों को छोड़ शेष जगहों पर 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, बांसी, डुमरियागंज, शोहरतगढ़ व इटवा में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। जहां पर पहले से ही पोर्टल पर पंजीकृत युवाओं का टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावा विकास भवन, कलेक्ट्रेट का मीडिया हाउस व जनपद न्यायालय में भी टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। जहां पर विभागों में कार्यरत 18 वर्ष से 44 वर्ष से ऊपर के बीच के कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया। जहां पर टीकाकरण को लेकर युवाओं में गजब का उत्साह देखा गया। टीकाकरण के पहले दिन 1075 युवाओं ने चार केंद्रों पर अपना टीकाकरण कराया। दूसरे दिन बुधवार को 1435 युवाओं ने टीकाकरण कराया। जिसमें 514 युवतियां शामिल रहीं। इसके अलावा जिले के सभी सीएचसी, पीएचसी व नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर 45 वर्ष से उपर के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। बुधवार को 1891 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसके बाद युवाओं ने न सिर्फ अपने साथियों के साथ सेल्फी ली बल्कि उसे अपने इंटरनेट मीडिया पर शेयर कर लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया। सभी ने कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण को जरूरी बताया। इसके लिए सभी को टीकाकरण कराने के लिए आगे आने को कहा।

................

युूवाओं ने दिया टीकाकरण का संदेश

टीकाकरण कराने के पश्चात युवाओं ने सभी को कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण कराने का संदेश दिया। युवाओं ने कहा कि टीकाकरण को लेकर किसी भी प्रकार का भ्रम पालने की जरूरत नहीं है, इससे किसी का कोई नुकसान नहीं होने वाला है। सभी सरकारी कार्यालयों व संस्थानों में भी टीकाकरण को अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसे में टीकाकरण आवश्यक हो गया है। इसलिए सभी को टीकाकरण में बढ़ चढ कर हिस्सा लेना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.