Move to Jagran APP

गोरखपुर में एंबुलेंस चालक ने वसूला अधिक किराया, हुआ गिरफ्तार Gorakhpur News

मरीज के स्वजन से अधिक किराया वसूलने के आरोप में मुलरिहा थाना पुलिस ने एंबुलेंस संचालक व चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर चालक गिरफ्तार कर लिया है। एंबुलेंस चालक का नाम अब्दुल्ला अंसारी है। वह गोरखनाथ थाना क्षेत्र के रसूलपुर मुहल्ले का निवासी है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 03:30 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 03:30 PM (IST)
गोरखपुर में एंबुलेंस चालक ने वसूला अधिक किराया, हुआ गिरफ्तार Gorakhpur News
अधिक किराया वसूलने पर एंबुलेंस चालक गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : मरीज के स्वजन से अधिक किराया वसूलने के आरोप में मुलरिहा थाना पुलिस ने एंबुलेंस संचालक व चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर चालक गिरफ्तार कर लिया है। एंबुलेंस चालक का नाम अब्दुल्ला अंसारी है। वह गोरखनाथ थाना क्षेत्र के रसूलपुर मुहल्ले का निवासी है। पुलिस उसे गिरफ्तार करके जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

मेडिकल कालेज ले जाने के लिए अधिक पैसे मांगे एंबुलेंस चालक ने

देवरिया जिले के रुद्रपुर थाना क्षेत्र के मिश्रौलिया निवासी रविंद्र कुशवाहा की तबीयत खराब होने पर उन्हें दाउदपुर स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती किया गया। जांच के दौरान पता चला कि वह कोरोना संक्रमित हैं। चिकित्सकों ने उन्हें मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। मेडिकल कालेज ले जाने के लिए चालक ने उनके स्वजन से तीन हजार रुपये में किराया तय किया। रास्ते में उसने स्वजन से दो हजार रुपये अतिरिक्त वसूले। मरीज के साले संजय कुशवाहा निवासी गौरीबाजार जिला देवरिया ने मेडिकल कालेज चौकी पर इसकी तहरीर दी तो उन्होंने चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उसे जेल भेजने की तैयारी में है। प्रभारी निरीक्षक विनोद अग्निहोत्री का कहना है कि चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

निर्धारित दर से अधिक पैसा वसूलने के मामले में प्रशासन ने शुरू कराई जांच

एंबुलेंस संचालक द्वारा मरीज के स्वजन से निर्धारित दर से अधिक किराया लेने के मामले की जांच अपर आयुक्त की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने भी शुरू कर दी है। दैनिक जागरण में छपी खबर का स्वत: संज्ञान लेने हुए अपर आयुक्त ने इस मामले में जांच शुरू कर दी। शहर में प्रशासन ने एंबुलेंस का किराया 1500 रुपये निर्धारित किया है, लेकिन दाउदपुर स्थित एक निजी नर्सिंग होम से मेडिकल कालेज जाने के लिए एक मरीज के स्वजन से पांच हजार रुपये वसूल गए थे। पहले तीन हजार में बात हुई थी, रास्ते में दो हजार और मांगे गए, न देने पर एंबुलेंस से उतार देने की धमकी दी गई।

मंडलायुक्त ने दिया है स्वत: संज्ञान लेने का निर्देश

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने इलाज के नाम पर अधिक वसूली, एंबुलेंस संचालकों की मनमानी एवं कोरोना जांच के नाम पर अधिक वसूली की शिकायतों के लिए जांच कमेटी गठित की है। शिकायत के लिए 10 वाट्सएप नंबर व एक ई मेल आइडी जारी की गई है। मंडलायुक्त ने टीम को मामलों का स्वत: संज्ञान लेकर भी जांच करने को कहा है।

यहां कर सकते हैं शिकायत

वाट्सएप नंबर 9648305681,9415177622, 9451414177, 9532552548, 9198981550, 9415221527, 9450883415, 9454654721, 9452255525 एवं 7800178517

यह है ई मेल आइडी

commgor@nic.in


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.