Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 12 October 2019 :आधी रात को एसडीएम ने अचानक महिला मित्र से रचाई शादी, छेड़खानी से परेशान छात्रा ने पढ़ाई छोड़ी, सरयू नदी में मजदूरों से भरी नाव पलटी, अब दूधिया और पिज्‍जा ढोने वाली मोटरसाइकिलों पर जुर्माना लगेगा, कम उपस्थिति पर भी परीक्षा दे सकेंगे इंजीनियरिंग छात्र Gorakhpur News

स्‍पेशल अपराध रूटीन के अलावा कुछ हटकर अच्‍छी विश्‍वसनीय और दिन भर की ताजा तरीन खबराेें के लिए देखेत और पढ़ते रहिए जागरण डॉट काम।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 03:16 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 06:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 12 October 2019 :आधी रात को एसडीएम ने अचानक महिला मित्र से रचाई शादी, छेड़खानी से परेशान छात्रा ने पढ़ाई छोड़ी, सरयू नदी में मजदूरों से भरी नाव पलटी, अब दूधिया और पिज्‍जा ढोने वाली मोटरसाइकिलों पर जुर्माना लगेगा, कम उपस्थिति पर भी परीक्षा दे सकेंगे इंजीनियरिंग छात्र Gorakhpur News
Top Gorakhpur News Of The Day, 12 October 2019 :आधी रात को एसडीएम ने अचानक महिला मित्र से रचाई शादी, छेड़खानी से परेशान छात्रा ने पढ़ाई छोड़ी, सरयू नदी में मजदूरों से भरी नाव पलटी, अब दूधिया और पिज्‍जा ढोने वाली मोटरसाइकिलों पर जुर्माना लगेगा, कम उपस्थिति पर भी परीक्षा दे सकेंगे इंजीनियरिंग छात्र Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर जिले के खड्डा के एसडीएम रहे दिनेश कुमार ने शुक्रवार को आधी रात को नगर के गायत्री मंदिर में अपने महिला मित्र से शादी रचाई। यह वही महिला मित्र है जिसने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी डाॅ.अनिल कुमार सिंह से शिकायत की थी। मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। दिन भर गुपचुप चली प्रशासनिक कवायद के बाद आधी रात को एसडीएम शादी के लिए तैयार हुए। उधर गोरखपुर जिले में छेड़खानी की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने में थाना पुलिस व एंटी रोमियो स्क्वाड नाकाम हो गई है। शोहदों का आतंक बढ़ता जा रहा है। इसकी पुष्टि तीसरी बार तब हुई जब प्रतिदिन की छेड़खानी से त्रस्त होकर खोराबार थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी ने पढ़ाई छोड़ दी और स्कूल जाना बंद कर दिया। इस बीच संत कबीर नगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र के रामबाग स्थित सरयू नदी में एक नाव पटल गई। नाव में दस महिलाओं सहित कुल १८ लोग सवार थे। चौदह लोग तैर कर किसी तरह से निकल पाए, लेकिन चार महिलाएं लापता हैं। नदी से बाहर अाए लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब दूधिया, पिज्जा, ब्रेड, कुरियर ढोने वाली मोटरसाइकिलें भी कामर्शियल हो गई हैं। इनकी जांच की जाएगी और गलत पाए जाने पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। इस संबंध में शीघ्र ही अभियान चलने वाला है। मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों की उपस्थिति से जुड़े नियमों को शिथिल किया है। लेक्चर, ट्यूटोरियल और प्रैक्टिकल में अगर विद्यार्थी की कुल हाजिरी ७५ फीसद नहीं भी है तो भी वह मेजर सेमेस्टर परीक्षाएं दे सकेगा।

loksabha election banner

आधी रात को एसडीएम ने अचानक महिला मित्र से रचाई शादी

कुशीनगर जिले के खड्डा के एसडीएम रहे दिनेश कुमार ने शुक्रवार को आधी रात को नगर के गायत्री मंदिर में अपने महिला मित्र से शादी रचाई। यह वही महिला मित्र है जिसने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी डाॅ.अनिल कुमार सिंह से शिकायत की थी। मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। दिन भर गुपचुप चली प्रशासनिक कवायद के बाद आधी रात को एसडीएम शादी के लिए तैयार हुए। गांव बरईपुर थाना अहिरौला जिला आजमगढ़ निवासी 35 वर्षीय रेनू ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंच डीएम को शिकायती पत्र देकर एसडीएम दिनेश कुमार पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगाया। बताया कि बीते चार साल से एसडीएम उसका यौन शोषण कर रहे हैं। दो बार उन्होंने गर्भपात भी कराया। शादी के लिए दबाव बनाने पर मार-पीट भी करते थे। इतना सुनते ही डीएम समेत मौजूद अधिकारी-कर्मचारी हैरान रह गए। डीएम ने इसकी जांच एडीएम विंध्यवासिनी राय को सौंप तत्काल समाधान का निर्देश दिया। दिन भर चले हाई-प्रोफाइल इस ड्रामे का अंत तब हुआ जब महिला मित्र के आरोपों का एसडीएम दिनेश कुमार कोई उचित जवाब नहीं दे सके।

छेड़खानी से त्रस्त छात्रा ने छोड़ी पढ़ाई, थाने में तीन घंटे बैठने के बावजूद मुकदमा दर्ज नहीं

गोरखपुर जिले में छेड़खानी की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने में थाना पुलिस व एंटी रोमियो स्क्वाड नाकाम हो गई है। शोहदों का आतंक बढ़ता जा रहा है। इसकी पुष्टि तीसरी बार तब हुई जब प्रतिदिन की छेड़खानी से त्रस्त होकर खोराबार थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी ने पढ़ाई छोड़ दी और स्कूल जाना बंद कर दिया। दो माह के भीतर शोहदों के आतंक से त्रस्त होकर चिलुआताल व तिवारीपुर क्षेत्र की दो छात्राएं पढ़ाई छोड़ चुकीं हैं।

सरयू नदी में मजदूरों से भरी नाव पलटी, चार महिलाएं लापता

संत कबीर नगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र के रामबाग स्थित सरयू नदी में एक नाव पटल गई। नाव में दस महिलाओं सहित कुल १८ लोग सवार थे। चौदह लोग तैर कर किसी तरह से निकल पाए, लेकिन चार महिलाएं लापता हैं। नदी से बाहर अाए लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के साथ अन्‍य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। गोताखोर नदी में महिलाओं को ढूंढने में जुटे हैं। घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैली है।

दूधिया, पिज्जा, ब्रेड, कुरियर ढोने वाली मोटरसाइकिलों पर लगेगा जुर्माना

मोहद्दीपुर से गोरखनाथ जाना है, अपनी गाड़ी है नहीं, ऑटो भी नहीं मिल रहा। कोई बात नहीं, मोबाइल एप से 'बाइक टैक्सी बुक किया, मोटर साइकिल आई और फर्राटा भरने लगी। पर क्या आपको पता है कि जिस बाइक-टैक्सी से आप यात्रा कर रहे हैं, वह अवैध है? क्या आप जानते हैं कि यातायात पुलिस या आरटीओ कभी भी इस तरक के मोटरसाहकिलों का चालान कर सकता है, क्योंकि इन गाडिय़ों ने कॉमर्शियल इस्तेमाल की अनुमति नहीं ली है। जी हां! गोरखपुर आरटीओ में महज पांच मोटरसाइकिलों ने ही अपना पंजीयन कॉमर्शियल व्हीकल के रूप में कराया है। शहर में बाइक कैब कल्चर तेजी से बढ़ रहा है। कई निजी कंपनियां फोन कॉल या मोबाइल एप आधारित बाइक टैक्सी सेवा मुहैया करा रही हैं। दरअसल, मोटरसाइकिल की सबसे बड़ी खासियत है कि यह आकार में छोटी होती है, इसे पार्क करना आसान होता है, जगह कम लेती है और कार के मुकाबले काफी कम प्रदूषण फैलाती है। गोवा जैसे राज्य में किराए पर बाइक देने का चलन खूब है।

एमएमएमयूटी में अब 75 फीसद से कम हाजिरी पर भी दे सकेंगे परीक्षा

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों की उपस्थिति से जुड़े नियमों को शिथिल किया है। लेक्चर, ट्यूटोरियल और प्रैक्टिकल में अगर विद्यार्थी की कुल हाजिरी ७५ फीसद नहीं भी है तो भी वह मेजर सेमेस्टर परीक्षाएं दे सकेगा। अब तक जहां ७५ फीसद अनिवार्य उपस्थिति की गणना ओवरऑल होती थी, वहीं नए नियमों के अनुसार अब यह विषयवार प्रभावी होगा। जिन विषयों के लेक्चर, ट्यूटोरियल और प्रैक्टिकल में उपस्थिति ७५ फीसद से कम होगी, केवल उसी विषय की परीक्षा से छात्र वंचित होगा। इसकी परीक्षा आगामी अकादमिक सत्र के सेमेस्टर अथवा समर टर्म में देना होगा। इसके एवज में छात्र को संबंधित विषय में 'यूÓ ग्रेड अवार्ड होगा। जिन विषयों में उपस्थिति ७५ फीसद से अधिक होगी, उसकी परीक्षा उसी सेमेस्टर या समर टर्म में दे सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.