Move to Jagran APP

गोरखपुर में भाजपा विधायक के भाई को दारोगा ने थाने में डंडे से पीटा, एसएसपी ने किया सस्‍पेंड

गोरखपुर में भाजपा विधायक महेंद्र पाल सिंह के भाई की थाने में पिटाई करने वाले दारोगा को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है। पिटाई के दौरान साथ रहने वाले एक और दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 08:09 AM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 08:19 AM (IST)
विधायक के भाई को पीटने के आरोपी दारोगा को एसएसपी ने सस्‍पेंड कर दिया है। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। शाहपुर के एचएन सिंह चौराहे पर भाजपा विधायक महेंद्र पाल सिंह के भाई रमाशंकर सिंह की कार में स्कूटी सवार युवक ने टक्‍कर मारने के विवाद के बाद उनकी पिटाई करने वाले दारोगा को एसएसपी ने निलंबित और इस दौरान साथ रहने वाले एक और दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया है।

loksabha election banner

यह है मामला

गाड़ी लड़ने के बाद विधायक के भाई से कहासुनी होने पर युवक ने परिचित महिला व पुलिसकर्मियों को बुला लिया। आरोप है कि थाने से पहुंचे दो दारोगा व तीन सिपाही ने रमाशंकर के मित्र को पीट दिया। विरोध करने पर उन्‍हें थाने उठा ले गए और थानेदार के सामने डंडे से पीटा। शाम को भाजपा नेताओं के साथ विधायक महेंद्र पाल एसएसपी से मिले। उनकी मौजूदगी में भाई ने पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। एसएसपी ने एक आरोपित दारोगा को निलंबित कर दिया है। सहयोग में पहुंचे दूसरे दारोगा व सिपाही को लाइन हाजिर किया गया है। थानेदार के भूमिका की एसपी सिटी जांच कर रहे हैं।  

थानेदार के सामने पीटा 

रमाशंकर सिंह ने एसएसपी को बताया कि सोमवार की दोपहर में वह अपने दोस्‍त राहुल गुप्‍ता के साथ मेडिकल कालेज की तरफ जा रहे थे। एचएन सिंह चौराहे के पास उनकी कार में पीछे से स्कूटी सवार युवक ने टक्कर मार दी जिससे बंफर टूट गया। कार से उतरकर वह स्‍कूटी सवार युवक से बात करने लगे। इसी बीच उसने फोन करके एक युवती को बुला लिया। युवती के फोन करने पर शाहपुर थाने में तैनात दारोगा रवि प्रकाश यादव व सिपाही अनिल पहुंच गए। आते ही इन लोगों ने राहुल को गाली देना शुरू कर दिया। उन्‍होंने विरोध किया तो रवि प्रकाश ने थाने फोन कर दारोगा छोटेलाल व दो सिपाहियों को बुला लिया। उनके साथ दोनों को कार समेत थाने लेकर चले गए। रमाशंकर का आरोप है कि थाने में उस समय शाहपुर थानेदार सुधीर सिंह मौजूद थे। उनसे बातचीत करने के बाद दारोगा रवि प्रकाश यादव, छोटेलाल, सिपाही अनिल व दो अन्‍य लोगों ने थाने में उन लोगों की पिटाई शुरू कर दी। जिसकी जानकारी उन्‍होंने अपने विधायक भाई को दी लेकिन उन्‍होंने फोन नहीं उठाया। पार्टी नेताओं के थाने पहुंचने पर उनको छोड़ा गया।  

आरोपित दारोगा रवि प्रकाश को निलंबित व सहयोग में पहुंचे दारोगा छोटेलाल, सिपाही अनिल को लाइन हाजिर कर दिया गया है। शाहपुर थानेदार के भूमिका की जांच चल रही है। एसपी सिटी की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। किसी को मनमानी करने की छूट नहीं दी जाएगी। - जोगेंद्र कुमार, एसएसपी 

एसएसपी आवास पर भाजपा व हियुवा नेताओं का जमावड़ा  

पिटाई होने की खबर मिलने के बाद पिपराइच के विधायक महेंद्र पाल, भाजपा के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह, मंत्री प्रदीप शुक्‍ला, हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्‍यक्ष आनंद शाही व समर्थकों के साथ एसएसपी के कैंप कार्यालय पहुंच गए। एसएसपी ने जांच कराकर कार्रवाई करने का भरोसा दिया लेकिन नेता मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। करीब तीन घंटे तक एसएसपी के कैंप कार्यालय पर भाजपा नेता जमे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.