Move to Jagran APP

स्मार्ट मीटर से संतुष्ट नहीं हैं तो बताना होगा कारण, बिजली निगम मांग रहा फीडबैक Gorakhpur News

स्मार्ट मीटर लगने के बाद कई उपभोक्ताओं ने इसके तेज चलने और बिजली कड़कने पर आपूर्ति बंद होने समेत कई शिकायतें की हैं। बिजली निगम ने उपभोक्ताओं की शिकायतों को देखते हुए अब फीडबैक लेने का निर्णय लिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 11:10 AM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 01:55 PM (IST)
स्मार्ट मीटर से संतुष्ट नहीं हैं तो बताना होगा कारण, बिजली निगम मांग रहा फीडबैक Gorakhpur News
स्‍मार्ट मीटर पर बिजली निगम ने फीडबैक लेना शुरू कर दिया है। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। स्मार्ट मीटर वाले उपभोक्ताओं से फीडबैक लेने के लिए बिजली निगम ने नई पहल की है। निगम ने उपभोक्ताओं के मोबाइल फोन पर लिंक भेजकर फीडबैक लेना शुरू किया है। शहर के कई उपभोक्ताओं के मोबाइल फोन पर लिंक आना शुरू हो गया है।

loksabha election banner

स्मार्ट मीटर लगने के बाद कई उपभोक्ताओं ने इसके तेज चलने और बिजली कड़कने पर आपूर्ति बंद होने समेत कई शिकायतें की हैं। जन्माष्टमी के दिन प्रदेश में लाखों स्मार्ट मीटर बंद होने के बाद सरकार ने इसको लगाने पर रोक लगा दी है। उपभोक्ताओं की शिकायतों को देखते हुए बिजली निगम ने फीडबैक लेने का निर्णय लिया है।

55 हजार 882 स्मार्ट मीटर लगे

शहर के टाउनहाल, बक्शीपुर, मोहद्दीपुर और राप्तीनगर खंड क्षेत्रों में अब तक 55 हजार 882 स्मार्ट मीटर लगाए जा चुके हैं। अभी एक लाख 28 हजार 118 उपभोक्ताओं के परिसर में स्मार्ट मीटर लगाया जाना है।

कई उपभोक्ता दे रहे असंतुष्ट होने का जवाब

शहर के कई उपभोक्ता स्मार्ट मीटर को लेकर आए लिंक के फीडबैक फार्म में असंतुष्ट होने का जवाब दे रहे हैं। इनका कहना है कि जब से स्मार्ट मीटर लगा है तब से बिल ज्यादा आने लगा है। हालांकि कुछ उपभोक्ताओं ने स्मार्ट मीटर को बेहतर बताया है। उनका कहना है कि स्मार्ट मीटर लगने के बाद मीटर रीडर के इंतजार की झंझट से छुटकारा मिल गया है। साथ ही मोबाइल पर बिल आने से इसे जमा करने में सहूलियत हो गई है।

स्मार्ट मीटर वाले उपभोक्ताओं का मोबाइल नंबर पहले से ही दर्ज है। इस मोबाइल नंबर पर लिंक भेजकर फीडबैक मांगा जा रहा है। सभी उपभोक्ताओं को फीडबैक देना चाहिए। इससे भविष्य की योजना बनाने में आसानी होती है। बिजली निगम ने यह निर्णय उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए लिया है। - यूसी वर्मा, अधीक्षण अभियंता शहर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.