Move to Jagran APP

होमवर्क पूरा न होने पर छात्रा को क्लास से बाहर किया तो स्कूल की बिल्डिंग से कूदकर दे दी जान

बस्ती जिले में कोतवाली क्षेत्र के शिवा कालोनी स्थित प्रैक्सिस विद्यापीठ में कक्षा नौ की छात्रा सौम्या छत से नीचे कूद गई। गंभीर रूप से घायल छात्रा को स्कूल प्रबंधन ने आनन-फानन जिला अस्पताल पहुंचाया जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 09:35 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 07:15 AM (IST)
होमवर्क पूरा न होने पर छात्रा को क्लास से बाहर किया तो स्कूल की बिल्डिंग से कूदकर दे दी जान
जिला अस्पताल में मृतका के पिता राजेश से पूछताछ करते एसपी आशीष कुमार श्रीवास्तव। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : बस्ती जिले में कोतवाली क्षेत्र के शिवा कालोनी स्थित प्रैक्सिस विद्यापीठ में कक्षा नौ की छात्रा सौम्या छत से नीचे कूद गई। गंभीर रूप से घायल छात्रा को स्कूल प्रबंधन ने आनन-फानन जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व मृतका के स्वजन जिला अस्पताल पहुंच गए। एसपी ने भी मौके पर पहुंचकर घटना के संबंध में मृतका के पिता और स्कूल स्टाफ से पूछताछ की।

loksabha election banner

क्लास रूम से बाहर निकलकर रेलिंग पर चढ़कर नीचे कूद गई छात्रा

कोतवाल शिवाकांत मिश्र ने बताया कि स्कूल में पूछताछ के दौरान पता चला कि छात्रा प्रथम तल पर क्लास रूम से बाहर लाबी में पहुंची और लगी रेलिंग पर चढ़कर नीचे कूद गई। छात्रा ने किन परिस्थितियों में यह कदम उठाया, इसकी छानबीन की जा रही है। वहीं प्रैक्सिस विद्यापीठ के प्रबंधक प्रशांत पांडेय का कहना है कि सौम्या सुबह 8.30 बजे स्कूल आई और प्रथम तल पर अपने क्लास रूम में गई। दूसरी क्लास अटेंड करने के बाद बाहर निकली और छत पर लगी रेलिंग से कूद गई। वह क्यों कूदी, इस बारे में उनको कोई जानकारी नहीं है। दूसरी तरफ छात्रों के बीच यह चर्चा है कि वह स्कूल में आने के बाद से लगातार हंस रही थी। दूसरी क्लास में शिक्षक ने होमवर्क के बारे में पूछा तो उसने बताया कि होमवर्क पूरा नहीं है। क्लास में पांच अन्य छात्रों का भी होमवर्क पूरा नहीं था। दंडस्वरूप सभी को पांच मिनट के लिए कक्षा से बाहर कर दिया गया। सभी छात्र अगला क्लास अटेंड करने चले गए जबकि छात्रा रेलिंग पर चढ़कर कूद गई।

आजमगढ़ के अतरौली के रहने वाले हैं छात्रा के पिता

आजमगढ़ जिले के अतरौली थानांतर्गत सघनपट्टी निवासी राजेश कुमार परिवार के साथ बस्ती शहर में ही मालवीय रोड पर किराये के मकान में रहते हैं। वह मालवीय रोड स्थित एक डाक्टर के मेडिकल सेंटर में काम करते हैं। राजेश कुमार की बेटी सौम्या प्रैक्सिस विद्या पीठ में कक्षा नौ की छात्रा थी। कोतवाल के अनुसार अभी तक मृत छात्रा के परिवार वालों की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है।

स्कूल से गया था फोन

मृतका के पिता राजेश कुमार ने बताया कि घटना के बाद स्कूल से उनके पास फोन आया था। बताया गया कि उनकी बेटी छत से गिर गई है। वह जिला अस्पताल पहुंचे तो देखा बेटी गंभीर हालत में थी। कुछ देर चिल्लाने के बाद उसने दम तोड़ दिया।

तीन डाक्टरों का पैनल करेगा शव का पोस्टमार्टम

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्त ने कहा कि छात्रा के शव का पोस्टमार्टम तीन डाक्टरों की पैनल से कराया जा रहा है। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.