Move to Jagran APP

Gorakhpur University: कुलपति ने दी चेतावनी, हास्टल में मिले बाहरी छात्र तो वार्डेन पर होगी कार्रवाई Gorakhpur News

निरीक्षण के लिए कुलपति सबसे पहले एनसी हास्टल पहुंचे। वहां उन्होंने दोनों मंजिल पर जाकर शौचालय बिजली पानी आपूर्ति और सफाई की व्यवस्था देखी। इसी क्रम में उन्होंने बारी-बारी से विवेकानंद गौतम बुद्ध और संत कबीर हास्टल का निरीक्षण किया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 03:01 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 03:01 PM (IST)
Gorakhpur University: कुलपति ने दी चेतावनी, हास्टल में मिले बाहरी छात्र तो वार्डेन पर होगी कार्रवाई Gorakhpur News
गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के कुलपति राजेश सिंह की फाइल फोटो।

 गोरखपुर, जेएनएन। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने विश्वविद्यालय के सभी हास्टल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हास्टल की दुव्र्यवस्था पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इस माहौल में छात्रों का हास्टल में रहना संभव नहीं। उन्होंने हाल ही हुए हास्टल के शौचालयों के निर्माण कार्य की जांच का तत्काल निर्देश भी जारी कर दिया। साथ ही कहा कि हास्टल में कोई बाहरी व्यक्ति रहता मिला तो उनके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

सबसे पहले पहुंचे एनसी हास्‍टल

निरीक्षण के लिए कुलपति सबसे पहले एनसी हास्टल पहुंचे। वहां उन्होंने दोनों मंजिल पर जाकर शौचालय, बिजली, पानी आपूर्ति और सफाई की व्यवस्था देखी। इसी क्रम में उन्होंने बारी-बारी से विवेकानंद, गौतम बुद्ध और संत कबीर हास्टल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद कुलपति ने कहा कि सभी हास्टल में कमरों का फिर से आवंटन किया जाएगा। आवंटन के लिए आनलाइन प्रक्रिया अपनाई जाएगी। आवंटन के बाद यदि कोई व्यक्ति बाहर का रहता मिला तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और संबंधित हास्टल वार्डेन के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई। कुलपति ने जल्द व्यवस्थित रूप से मेस शुरू करने की बात भी कही।

निरीक्षण के दौरान कुलपति ने गौतम बुद्ध हास्टल में गौतम बुद्ध की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद परिसर में पौधारोपण भी किया। इस दौरान अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. अजय सिंह, मुख्य नियंता प्रो. सतीश चंद्र पांडेय, सभी हास्टल के वार्डेन, अधीक्षक, मीडिया व जनसंपर्क अधिकारी डा. महेंद्र कुमार सिंह, दीपेंद्र मोहन सिंह, कुलसचिव डा. ओमप्रकाश, वित्त अधिकारी धर्मेंद्र प्रकाश त्रिपाठी, अभियंता श्रवण कुमार आदि मौजूद रहे।

छोटे कार्य तुरंत कराए, बड़े कार्यों की कार्ययोजना बनाएं

हास्टल का निरीक्षण करने के बाद कुलपति प्रो. राजेश ङ्क्षसह ने अभियंता श्रवण को निर्देश दिया कि वह सभी छोटे कार्यों को दो दिन में पूरा करा दें। बड़े कार्यों की कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत करें।

हास्टल की दुरुस्तगी के बनाए समिति

कुलपति ने कहा कि हास्टल की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए जल्द से जल्द एक समिति बनाई जाए। इस समिति में अधिष्ठाता छात्र कल्याण, मुख्य नियंता, हास्टल वार्डेन व अधीक्षक, अभियंता और छात्रावास कार्यालय अधीक्षक को शामिल किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.