Move to Jagran APP

रामगढ़ताल को सुंदर बनाने के लिए एचयूआरएल भी आया आगे, देगा इतने करोड़ रुपये

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) की ओर से रामगढ़ताल क्षेत्र के सुंदरीकरण के लिए 3.5 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं। एचयूआरएल के बोर्ड ने कारपोरेट एंवायरमेंटल रिस्पांसिबिलिटी (सीईआर) के तहत दी जाने वाली इस धनराशि को मंजूरी दे दी है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 03:35 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 03:35 PM (IST)
रामगढ़ताल को सुंदर बनाने के लिए एचयूआरएल भी आया आगे, देगा इतने करोड़ रुपये
हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल)। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) की ओर से रामगढ़ताल क्षेत्र के सुंदरीकरण के लिए 3.5 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं। एचयूआरएल के बोर्ड ने कारपोरेट एंवायरमेंटल रिस्पांसिबिलिटी (सीईआर) के तहत दी जाने वाली इस धनराशि को मंजूरी दे दी है। कंपनी प्रबंध निदेशक अरुण कुमार गुप्ता ने मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी है।

loksabha election banner

जल्‍द ही जीडीए व एचयूआरआल के बीच हस्‍ताक्षर किया जाएगा एमओयू पर

एचयूआरएल की ओर से मिली इस धनराशि के संबंध में जल्द ही गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) एवं एचयूआरएल के बीच मेमोरेंडम आफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया जाएगा। जीडीए की ओर से नया सवेरा व आसपास के क्षेत्र के सुंदरीकरण के लिए योजना बनाई गई है। जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि इस धनराशि के मिलने से और भी सुविधाएं दी जा सकेंगी। इससे पहले भी एचयूआरएल की ओर से मानीराम के पास सोनबरसा गांव को आदर्श गांव के रूप में विकसित करने के लिए गोद लिया गया है। इसके एमओयू पर हस्ताक्षर भी हो चुके हैं। 28 अगस्त को सोनबरसा में राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए एचयूआरएल के प्रबंध निदेशक ने मंडलायुक्त से अपील की है कि एमओयू का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए, जिससे गांव में विकास कार्य जल्द शुरू हो सके।

सुंदरीकरण के लिए दी जा रही 3.5 करोड़ रुपये की धनराशि

मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी ने कहा कि एचयूआरएल की ओर से सीईआर के तहत रामगढ़ताल के सामने के क्षेत्र के सुंदरीकरण के लिए 3.5 करोड़ रुपये की धनराशि दी जा रही है। इस संबंध में कंपनी के प्रबंध निदेशक की ओर से एक पत्र प्राप्त हुआ है। रामगढ़ ताल क्षेत्र में जीडीए की ओर से कराए जा रहे कार्यों में इस धनराशि से काफी मदद मिलेगी। यह क्षेत्र और सुंदर नजर आएगा। एचयूआरएल की ओर से सोनबरसा गांव का भी विकास किया जाएगा। जल्द ही वहां काम शुरू हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.