Move to Jagran APP

एक घंटे की बार‍िश ने बिगाड़ दी शहर की सूरत,जलमग्‍न हुए कुई मोहल्‍ले

महज एक घंटे हुई मुसलधार बारिश ने शहर को एक बार फिर पानी-पानी कर दिया। अधिकतर मोहल्‍लों में जलभराव हो गया। लंबे समय से बरसाती पानी से घिरे लोगों को बीच में राहत मिली थी लेकिन दोबारा बारिश होने से फिर दिक्‍कत बढ गई है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 06:05 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 08:27 AM (IST)
एक घंटे की बार‍िश ने बिगाड़ दी शहर की सूरत,जलमग्‍न हुए कुई मोहल्‍ले
बारिश के बाद ि‍सिविल्‍स लाइंस में जलभराव। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। एक घंटे हुई मूसलधार बारिश से शहर के कई हिस्सों में फिर जलभराव हो गया। सिंघडिय़ा, खाले टोला, राप्तीनगर, बशारतपुर, स्पोट्र्स कालेज रोड, पादरी बाजार, बिछिया में नागरिकों की परेशानी बढ़ गई है।

loksabha election banner

हर मोहल्‍ले में हुआ जलभराव

सिंघडिय़ा क्षेत्र के आदर्शनगर, प्रज्ञापुरम, वसुंधरानगर, सिंचाई विभाग कालोनी में जलभराव होने का असर गोरक्षनगर में दिखा। गोरक्षनगर की सड़कों पर फिर एक फीट से ज्यादा ऊंचाई में पानी बहने लगा है। राहत की बात यह है कि बारिश का पानी इस बार देवरिया रोड पर नहीं चढ़ा है। राप्तीनगर के पार्षद बृजेश सिंह छोटू, बशारतपुर के पार्षद राजेश तिवारी और शक्तिनगर के पार्षद आलोक सिंह विशेन ने बताया कि मंगलवार को अचानक हुई बारिश से मोहल्लों में फिर जलभराव हो गया है। खाले टोला इलाके का पानी निकालने के लिए नाला खोदाई का असर दिख रहा है। हालांकि नागरिकों का कहना है कि पानी बहुत धीमी गति से निकल रहा है।

कोइलहवा में 25 दिन से जलभराव

स्पोट्र्स कालेज रोड पर स्थित कोइलहवा के नागरिक 25 दिनों से जलभराव के बीच में रह रहे हैं। सुमित वैश्य ने बताया कि दो फीट से अधिक पानी इकट्ठा है। नगर निगम के अफसरों से कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई झांकने नहीं आया। जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत करने पर भी कोई नहीं आया। और तो और शिकायत का निस्तारण करने की सूचना दे दी गई। सुरेश श्रीवास्तव, अमजद अहमद, डा. साजिद, हरीश सिन्हा, अमरनाथ निषाद, राममिलन, शाहिद अहमद आदि ने बताया कि जलभराव के कारण ब'चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। रोजाना सांप और बि'छू घरों में निकल रहे हैं। कई दिनों से पानी इकट्ठा होने के कारण संक्रामक बीमारियों का खतरा बढऩे लगा है। म'छरों के प्रकोप से नागरिक परेशान हैं। सड़क भी पूरी तरह खराब हो गई है।

कान्हा उपवन में भी जलभराव

बारिश के कारण महेवा वार्ड स्थित कान्हा उपवन में जलभराव हो गया। नगर आयुक्त के निर्देश पर अफसरों की टीम ने कान्हा उपवन का निरीक्षण किया और जलनिकासी की व्यवस्था कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.