Move to Jagran APP

Gorakhpur Vaccination: गोरखपुर के धर्मगुरुओं का सहयोग लेगा स्‍वास्‍थ्‍य महकमा, मदरसा में बैठक Gorakhpur News

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मदरसा दारुल उलूम हुसैनिया में शिक्षकों के साथ बैठक की। स्वाथ्य विभाग के गुजलार अहमद ने कहा कि कोविड के विरुद्ध जारी जंग में अब मानवता को बचाने का समय आ गया है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 01:29 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 01:29 PM (IST)
Gorakhpur Vaccination: गोरखपुर के धर्मगुरुओं का सहयोग लेगा स्‍वास्‍थ्‍य महकमा, मदरसा में बैठक Gorakhpur News
सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय की फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमा अब कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान में धर्मगुरुओं से सहयोग लेगा। ताकि विभिन्न धर्म के लोग इस कार्य में पूर्ण रूप से सहभागी बनें। स्वास्थ्य विभाग की पहल पर गुरुवार को दीवान बाजार स्थित मदरसा दारुल उलूम हुसैनिया में मुस्लिम धर्मगुरुओं एवं मदरसा शिक्षकों की बैठक बुलाई गई है। शिक्षक और धर्मगुरु टीकाकरण को लेकर जागरूक करेंगे। साथ ही टीकाकरण को लेकर उन भ्रांतियों को भी दूर करेंगे जो इंटरनेट मीडिया के जरिए फैलाया जा रहा है।

loksabha election banner

दारुल उलूम हुसैनिया में शिक्षकों के साथ बैठक

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मदरसा दारुल उलूम हुसैनिया में शिक्षकों के साथ बैठक की। स्वाथ्य विभाग के गुजलार अहमद ने कहा कि कोविड के विरुद्ध जारी जंग में अब मानवता को बचाने का समय आ गया है। यह जंग आसान होता तो कोई भी सरकार इस तरह का लाकडाउन या कोरोना कफ्यू लगाने की हिम्मत नहीं करती कि लोगों का कामकाज, नौकरियां हर चीज ठप हो जाए। उन्होंने कहा कि समाज के लोग धर्मगुरुओं से जुड़ते हैं, सलाह मशविरा करते हैं, पूछते हैं चूंकि उनके बड़े- बुजुर्ग हैं। इसलिए सभी धर्मगुरुओं को नेतृत्व लेने की जरूरत आ गई है। कहा कि दुनिया में ऐसे भी देश हैं जहां लोगों में वैक्सीन लगवाने को लेकर मारामारी चल रही है और वैक्सीन समाप्त हो जा रही है, लेकिन हमारे देश का दुर्भाग्य है कि सरकार मुफ्त में वैक्सीन लगा रही है और लोग लगाने से भाग रहे हैं।

मदरसा शिक्षक भी टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करेंगे

मदरसे के प्रधानाचार्य हाफिज नजरे आलम ने कहा कि सरकार 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का मुफ्त टीकाकरण कर रही है। बावजूद टीका को लेकर गलत भ्रांतियां होने से सभी लोग टीकाकरण नहीं करवा रहे हैं। आजकल इंटरनेटं मीडिया, वाट्सएप, फेसबुक आदि के जरिए भ्रामक जानकारियां देख व सुन के लोग अधिक दिग्भ्रमित हो रहे हैं। उन्हें लगता है, टीका लगाने से उन्हें खतरा हो सकता है, लेकिन ऐसी बात नहीं है, कोविड टीका पूर्णत: सुरक्षित व प्रभावी है। उन्होंने कहा कि धर्मगुरुओं के अलावा मदरसा शिक्षक भी टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। इस मौके पर निसार अहमद, मोहम्मद शरफुद्दीन, मुफ्ती-ए-शहर अख्तर हुसैन, मोहम्मद रियाजुद्दीन, अबू अहमद, रियाज अहमद, नवेद आलम, मोहम्मद आजम, मोहम्मद नसीम खान, मो. अनीस, अब्दुल हमीद आदि मौजूद रहे। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय का कहना है कि धर्मगुरुओं के साथ बैठक किए जाने से टीकाकरण के लिए जागरूकता पैदा होगी, लोगों में भ्रांतियां दूर होंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.