Move to Jagran APP

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने कहा-व्यापारियों के सुझाव पर जीएसटी को बनाया सरल

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि व्यापारियों के सुझाव पर ही जीएसटी को सरल बनाया गया है। सरकार अच्छा काम कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 05:15 AM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 05:15 AM (IST)
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने कहा-व्यापारियों के सुझाव पर जीएसटी को बनाया सरल
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने कहा-व्यापारियों के सुझाव पर जीएसटी को बनाया सरल

गोरखपुर, जेएनएन। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने कहा है कि पूरे भारत में एकरूपता लाने के लिए मोदी सरकार ने एक देश एक कर की व्यवस्था के लिए जीएसटी लागू की है। व्यापारियों के सुझाव से इसे सरल और सहज बनाया गया। अब कोई भी व्यापारी जीएसटी को लेकर परेशान नहीं है।

loksabha election banner

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री बस्ती जिले में मालवीय रोड स्थित एक मैरेज हाल में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के मंडलीय सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पांच करोड़ महिलाओं को निश्शुल्क गैस कनेक्शन और सिलेंडर उपलब्ध कराने का वादा किया था, मगर उससे भी अधिक सात करोड़ को यह सुविधा दे दी गई है। जनधन योजना के तहत खोले गए 34 करोड़ खातों में 51 हजार करोड़ रुपये जमा हो चुके हैं। प्रत्येक किसान को सरकार की तरफ से छह हजार रुपये सालाना दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के गरीबों को छत देने का संकल्प प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिया है। उसी के तहत देश के गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास दिए जा रहे हैं। इसी तरह शौचालय का भी काम है। प्रधानमंत्री का यह कार्य एतिहासिक है। विश्व का ऐसा कोई देश नहीं है जो गरीबों को मकान दे रहा है। वह सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को गेहूं और सरसो के बारे में जानकारी नहीं है वह किसानों की राजनीति कर रहे हैं। किसान भी इस तरह की राजनीति करने वालों को अच्छी तरह से जान रहे हैं। ऐसे लोगों को सबक सिखाने का अब समय भी आ गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जनहित में लगातार कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को सिलेसिलेवार गिनाते हुए विपक्ष पर करार प्रहार भी किया है। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष मुद्दा विहीन राजनीति कर रहा है। उसे सिर्फ प्रधानमंत्री की कुर्सी दिखाई दे रही है। न तो किसी के पास विकास के लिए कोई कार्ययोजना है और न ही उनके पास गरीबों के उत्थान के बारे में कोई सोच है। जनता ऐसे नेताओं को अच्छी तरह समझ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.